script GOLD SMUGGLING : आपकी आंखें भी खा जाएंगी धोखा, सोने की तस्करी का नया तरीका | Indore Airport Dubai flight gold smuggling 3 accused arrested gold worth Rs 92 lakh seized | Patrika News

GOLD SMUGGLING : आपकी आंखें भी खा जाएंगी धोखा, सोने की तस्करी का नया तरीका

locationइंदौरPublished: Dec 30, 2023 05:12:16 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

कस्टम विभाग ने इंदौर एयरपोर्ट से तीन तस्करों को पकड़ा है जिनके पास से 1 किलो 7 ग्राम सोना मिला है। प्राइवेट पार्ट के साथ ऐसे छिपा रखा था सोना...

indore_gold.jpg

फिल्मी स्टाइल में गोल्ड की स्मगलिंग किए जाने का इंदौर में राजफाश हुआ है। इंदौर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने तीन लोगों को पकड़ा है जिन्होंने बड़ी चालाकी से गोल्ड को छिपाया हुआ था। तीनों के पास से 1 किलो 7 ग्राम सोना मिला है जिसकी कीमत करीब 92 लाख रुपए बताई जा रही है। पकड़े गए तीनों युवक दिल्ली और राजस्थान के रहने वाले हैं। शक है कि इनके तार सोना तस्करों से जुड़े हो सकते हैं जिसके कारण इनसे अभी पूछताछ की जा रही है।

स्मगलिंग का अनोखा तरीका
गुप्तांग में छिपाया- एक यात्री ने सोने को पेस्ट में बदलकर कैप्सूल में भरकर अपने गुप्तांग में छुपाया हुआ था।

सोने पर चढ़ाई चांदी की परत - एक यात्री के पास से ब्रेसलेट व अंगूठी मिली है जो दिखने में तो चांदी की है लेकिन असलियत में सोने की हैं। सोने की ब्रेसलेट व अंगूठी पर चांदी की परत चढ़ाई गई थी।
बेल्ट में बक्कल बनाकर लगाया- तीसरे यात्री ने बेल्ट में सोने का बक्कल लगाया हुआ था। इसने भी सोने के बक्कल पर चांदी की परत चढ़ा रखी थी। तीनों यात्री दुबई से एयर इंडिया की फ्लाइट से आए थे।


यह भी पढ़ें

मरीजों को देखकर कमरे में गए डॉक्टर साहब और गोली की आवाज से पसर गया सन्नाटा



करीब 92 लाख रुपए का सोना जब्त
तीनों आरोपियों के पास से 1 किलो 7 ग्राम के करीब सोना जब्त हुआ है जिसकी कीमत करीब 92 लाख रूपए बताई गई है। कस्टम विभाग ने तीनों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस को शक है कि आरोपियों के तार सोने की स्मगलिंग करने वाले तस्करों से जुड़े हो सकते हैं इसलिए उनसे पूछताछ की जा रही है। यहां ये भी बता दें कि इंदौर दुबई फ्लाइट शुरू होने के बाद से ही इस फ्लाइट से आने वाले यात्रियों के साथ ही अब सोने की तस्करी भी बढ़ गई है।
यह भी पढ़ें

रेप के बाद 14 साल की लड़की की हत्या, जानवर नोंच गए लाश



ट्रेंडिंग वीडियो