scriptIndore Congress – इंदौर में अब कांग्रेस किसे देगी समर्थन! जीतू पटवारी ने बताया पार्टी का नया प्लान | Indore Congress Jitu Patwari Akshay Bam | Patrika News
इंदौर

Indore Congress – इंदौर में अब कांग्रेस किसे देगी समर्थन! जीतू पटवारी ने बताया पार्टी का नया प्लान

Indore Congress प्रत्याशी की बगावत के बाद कांग्रेस ने इंदौर के लिए नया प्लान बना लिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी Jitu Patwari ने विकल्प भी बताया है।

इंदौरApr 30, 2024 / 09:14 pm

deepak deewan

jeetu5

एमपी के इंदौर में कांग्रेस Indore Congress के प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने अंतिम दिन नामांकन पत्र वापस लिया और पार्टी भी छोड़कर चले गए। अब इंदौर लोेकसभा सीट पर न तो कांग्रेस का कोई आधिकारिक उम्मीदवार है और न ही यहां इंडिया गठबंधन के किसी अन्य दल का प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। ऐसे में इंदौर लोकसभा बीजेपी केंडिडेट के लिए बेहद आसान होती दिख रही है। इस बीच प्रत्याशी की बगावत के बाद कांग्रेस ने इंदौर के लिए नया प्लान बना लिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी Jitu Patwari ने विकल्प भी बताया है।
जीतू पटवारी ने कहा कि हमारे उम्मीदवार ने नाम वापस ले लिया लेकिन अब उसे दोष देने से कोई मतलब नहीं है। हो सकता है कि उनपर दबाव आया हो, कोई कीमत लगी हो। पटवारी ने कहा कि ताकत ज्यादा समय तक किसी के पास नहीं रहती।
यह भी पढ़ें— Breaking News – एमपी कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी भी ज्वाइन करेंगे बीजेपी! मंत्री का बड़ा बयान

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अक्षय बम द्वारा नाम वापस लिए जाने के बाद इंदौर में कांग्रेस अब किसी निर्दलीय उम्मीदवार को समर्थन नहीं देगी। उन्होंने वोटर्स के लिए नोटा NOTA का विकल्प बताया। पटवारी ने यह भी कहा कि उम्मीदवार नहीं होने के बाद भी कांग्रेस इंदौर में रैलियां करेगी, सभाएं लेगी और लोगों से लोकतंत्र को बचाए रखने की मांग करेगी।
पटवारी ने कहा कि सोमवार को जो हुआ, उससे लोकतंत्र और वोट की ताकत खतरे में है। इंदौर की गिनती साफ शहरों में होती है लेकिन भाजपा ने इसे राजनीतिक तौर पर सबसे ज्यादा प्रदूषित कर दिया। इंदौर कलंकित हुआ है और उसका बाकायदा जश्न मनाया जा रहा है। अब यह लड़ाई भाजपा और कांग्रेस की नहीं,बल्कि भाजपा और जनता के बीच की है।
पटवारी ने कहा कि ताकत का नियम है, वो ज्यादा समय तक किसी एक के पास नहीं रहती। हमारा भी वक्त आएगा, लेकिन तब तक देश में लोकतंत्र कायम रहना चाहिए।

विजयवर्गीय को छुटभैय्या नेता बताया
पटवारी ने प्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने विजयवर्गीय की तुलना छुटभैय्ये नेता से कर दी। जीतू पटवारी ने कहा कि उनका प्रदेश में खासा नाम है, कई बड़े पद भी मिले, लेकिन इंदौर में उन्होंने छुटभैय्ये जैसा काम किया।

Hindi News/ Indore / Indore Congress – इंदौर में अब कांग्रेस किसे देगी समर्थन! जीतू पटवारी ने बताया पार्टी का नया प्लान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो