जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट घोषित, ध्रुव अरोरा बने सिटी टॉपर

जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट घोषित, ध्रुव अरोरा बने सिटी टॉपर

Hussain Ali | Updated: 14 Jun 2019, 04:04:44 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

आईआईटी रुडक़ी की ओर से आयोजित जेईई एडवांस्ड का परिणाम शुक्रवार को जारी कर दिया गया है।

इंदौर. आईआईटी रुडक़ी की ओर से आयोजित जेईई एडवांस्ड का परिणाम शुक्रवार को जारी कर दिया गया है। रिजल्ट जेईई एडवांस्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित हुआ। रिजल्ट घोषित होते ही वेबसाइट लोड बढऩे के कारण क्रेश हो गई। काफी देर तक स्टूडेंट्स परेशान हुए। इसके बाद जेईई ने दूसरी लिंक जारी की, लेकिन काफी देर तक उस पर भी रिजल्ट देखने में परेशानी हुई। स्टूडेंट्स अब शाम 4 बजे के बाद https://results.jeeadv.ac.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। गौरतलब है कि परीक्षा में कार्तिकेय गुप्ता ने टॉप किया है। महाराष्ट्र के कार्तिकेय गुप्ता चंद्रेश ने JEE Main 2019 में 100 NTA स्कोर प्राप्त किया था।

must read : इंदौर में 15 मिनट झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने कहा- इस दिन आ जाएगा मानसून

जेईई एडवांस में ध्रुव अरोरा ऑल इंडिया 24 रैंक के साथ सिटी टॉपर रहे हैं। उन्होंने जेईई मेंस में ऑल इंडिया 3 रैंक हासिल की थी। जेईई मेंस के पेपर-1 में ध्रुव ने 100 पर्सेंटाइल हासिल किए थे। इसके साथ ही जेईई एडवांस में शहर से अक्षत गुप्ता ने ऑल इंडिया 61 और केविन शाह ने ऑल इंडिया 85 रैंक हासिल की है।

155 शहरों में हुई परीक्षा

परीक्षा 27 मई को ऑनलाइन मोड में देश के 155 शहरों के परीक्षा केंद्रों पर सुबह 9 से 12 एवं दोपहर 2 से 5 बजे तक आयोजित की गई थी। जो परीक्षार्थी इस परीक्षा में पास होंगे, वह देशभर के प्रतिष्ठित 23 आइआइटी संस्थानों की 11279 सीटों पर एडमिशन ले सकेंगे। अब ज्वॉइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (जेओएसएए ) तमाम आईआईटी संस्थानों का काउंसलिंग शेड्यूल जारी करेगा।

must read : गांव पहुंचा शहीद का शव, बिलख पड़े लोग, हाथों में तिरंगा लेकर लगाए नारे

जेओएसएए जेईई मेन 2019 स्कोर के आधार पर एनआईटी और आईआईआईटी संस्थानों की काउंसलिंग भी आयोजित करेगा। देश की सभी आईआईटी में काउंसलिंग और सीट आवंटन की जिम्मेदारी जेओएसएए की है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned