scriptकमलनाथ ने कांग्रेस नेताओं को दिए संकेत, विधायकों की पसंद से ही होगा ये काम | kamalnath hold appointments in corporation societies of congress | Patrika News
इंदौर

कमलनाथ ने कांग्रेस नेताओं को दिए संकेत, विधायकों की पसंद से ही होगा ये काम

विश्वासमत में भाजपा के दो विधायकों की क्रॉस वोटिंग करवाकर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपनी ताकत दिखा दी है। इसके बावजूद वे किसी भी विधायक को नाराज नहीं करना चाहते हैं।

इंदौरAug 02, 2019 / 04:20 pm

हुसैन अली

indore

कमलनाथ ने कांग्रेस नेताओं को दिए संकेत, विधायकों की पसंद से ही होगा ये काम

इंदौर. विश्वासमत में भाजपा के दो विधायकों की क्रॉस वोटिंग करवाकर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपनी ताकत दिखा दी है। इसके बावजूद वे किसी भी विधायक को नाराज नहीं करना चाहते हैं। इस फेर में निगम-मंडलों में नियुक्तियों को होल्ड पर रख दिया है। साफ संकेत हैं कि मंत्री व विधायकों की पसंद का ध्यान रखा जाएगा। आपत्ति होने पर नियुक्ति नहीं की जाएगी।
must read : स्वास्थ्य मंत्री बोले- मिलावटखोरों की जानकारी दो और इनाम में ले जाओ 11 हजार रुपए

दो प्रदेशों कर्नाटक और गोवा की परिस्थितियों को देखते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नियुक्तियों को होल्ड पर रख दिया था। सूत्रों के मुताबिक पार्टी के एक बड़े नेता पिछले दिनों मुख्यमंत्री से मिले थे। चर्चा के दौरान निगम व मंडलों में नियुक्तियों की बात आई तो नाथ ने साफ कर दिया कि वे किसी विवाद को जन्म देना नहीं चाहते हैं। नियुक्तियों में विधायकों की पसंद का ध्यान रखा जाएगा।
indore
ऐसे किसी नेता को जवाबदारी नहीं दी जाएगी, जिसके नाम पर किसी विधायक को कोई आपत्ति हो। नियुक्ति करके वे कोई बवाल नहीं खड़ा करना चाहते हैं। उसे ही बनाया जाएगा, जिसके नाम पर किसी को आपत्ति न हो। ऐसा ही रहा तो निगम-मंडलों में नियुक्ति का सपना देख रहे नेताओं के अरमान पर पानी फिर जाएगा। कई नेताओं की स्थानीय विधायक से पटरी नहीं बैठती है। गौरतलब है कि इंदौर के कई नेता महत्वपूर्ण पदों के दावेदार हैं।
must read : लक्ष्मण सिंह बोले – भाजपा विधायकों को हमने नहीं बुलाया, वे अपमानित महसूस कर रहे थे इसलिए आए

सरकारी तबादलों में भी असर

विधायकों की पसंद का ध्यान सरकारी अधिकारी व कर्मचारियों के तबादलों पर भी साफ दिखाई दे रहा है। विधायक की पसंद से ही एसडीएम, तहसीलदार, आरआई और पटवारियों की नियुक्तियां हो रही हैं। पिछले दिनों तीन दर्जन पटवारियों को इधर-उधर विधायकों की अनुशंसा पर ही किया गया। जिन पर कड़ी आपत्ति थी, उन्हें तो दूर भेजा गया। इसके अलावा अन्य विभागों में भी असर साफ देखा जा रहा है।

Home / Indore / कमलनाथ ने कांग्रेस नेताओं को दिए संकेत, विधायकों की पसंद से ही होगा ये काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो