scriptपटवारी जाकिर हुसैन की संपत्तियों की लिस्ट मिली, होगी जांच | Lokayukta police raid ... Patwari Zakir Hussein Update News | Patrika News
इंदौर

पटवारी जाकिर हुसैन की संपत्तियों की लिस्ट मिली, होगी जांच

हर शिकायत को खंगालेगी लोकायुक्त पुलिस और लगाएगी हिसाब-किताब का पता

इंदौरAug 31, 2018 / 11:54 am

Uttam Rathore

 Zakir Hussain

पटवारी जाकिर हुसैन की संपत्तियों की लिस्ट मिली, होगी जांच

इंदौर.
कलेक्टोरेट के पटवारी जाकिर हुसैन पर कल लोकायुक्त के छापे के बाद भले ही संपत्तियां उसके मामा और अन्य रिश्तेदारों के नाम पर मिली हैं, लेकिन उसके पास इन संपत्तियों की एक लिस्ट मिली है। इसमें सारी संपत्तियों का हिसाब-किताब लिखा है। लोकायुक्त पुलिस इसकी जांच कर रही है।
इसके अलावा लोकायुक्त पुलिस ने इओडब्ल्यू, इनकम टैक्स और शासन स्तर पर इसके खिलाफ हुई शिकायतों की भी जानकारी निकालना शुरू कर दिया है। हाल ही में कलेक्टर ने इसके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू की थी और नोटिस दिया था। इसकी जानकारी भी निकलवाई जा रही है कि नोटिस किस मामले में दिया गया था। इसके अलावा इसके खिलाफ नामांतरण को लेकर आई शिकायतों और उनमें की गई कार्रवाइयों के साथ किन-किन भूमाफियाओं के साथ डील हुई है, इसकी भी तहकीकात की जाएगी।
कोरी ऑर्डर शीटें भी मिलीं
जाकिर नामांतरण और अन्य राजस्व संबंधी प्रकरणों में एक तरफा काम करता है। उसकी पहुंच का आलम यह है कि उसके पास से कई कोरी ऑर्डर शीटें भी मिली हैं, जिन पर वह बाद में अपने हिसाब से आदेश लिख लिया करता था। लोकायुक्त पुलिस इसकी भी जांच करेगी कि कोरी ऑर्डर शीट उसने किनके जरिए हासिल की हैं और इसमें और कौन अधिकारी शामिल हैं।
राग दरबारी है फेवरेट किताब
जाकिर के फेसबुक प्रोफाइल में पसंदीदा किताबों की लिस्ट में रागदरबारी का भी नाम है। पसंदीदा किताबों की लिस्ट में आठ किताबें दर्ज हैं, जिसमें डिस्कवरी ऑफ इंडिया, शेर-ओ-शायरी, दीवाने गालिब, माय एक्सपीरिएंस विथ ट्रूथ के साथ राग दरबारी का भी नाम है। श्रीलाल शुक्ल की राग दरबारी भ्रष्टाचार और सरकारी तंत्र पर लिखा गया करारा
व्यंग्य है।
विदेश यात्रा भी कर चुका
जाकिर विदेश यात्रा भी कर चुका है। लोकायुक्त को उसके पास से पासपोर्ट संबंधी दस्तावेज मिले हैं। फेसबुक प्रोफाइल में विजिटेड सिटी के कॉलम में उसने जबलपुर मध्यप्रदेश और लंदन यूके को नक्शे पर टैग कर रखा है। लोकायुक्त डिटेल निकलवा रही है कि उसने विदेश यात्रा कब की थी और इसके लिए अनुमति ली थी या नहीं और पैसा कहां से आया था।

Home / Indore / पटवारी जाकिर हुसैन की संपत्तियों की लिस्ट मिली, होगी जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो