scriptVIDEO : लट्ठमार होली के भी बरसे रंग, इतने फीट ऊंचाई तक रंगों से सराबोर हो रहे लोग | Lots of colors of Laththamar Holi, people being drenched with colors | Patrika News
इंदौर

VIDEO : लट्ठमार होली के भी बरसे रंग, इतने फीट ऊंचाई तक रंगों से सराबोर हो रहे लोग

बरसाना से आई लट्ठमार होली की टीम, बांके बिहारी मंदिर से लाई 21 फीट लंबी धर्म ध्वजा

इंदौरMar 25, 2019 / 12:41 pm

रीना शर्मा

INDORE

VIDEO : लट्ठमार होली के भी बरसे रंग, इतने फीट ऊंचाई तक रंगों से सराबोर हो रहे लोग

इंदौर. संस्था सृजन अध्यक्ष कमलेश खंडेलवाल व संयोजक गोविन्द गोयल ने बताया, संस्था सृजन द्वारा निकाली जा रही संगम कॉर्नर चल समारोह समिति की परंपरागत सद्भावना गेर का यह 64वां वर्ष है। इस बार गेर का प्रमुख आकर्षण वृन्दावन के बांकेबिहारी मंदिर से लाई गई 21 फ ीट लंबी धर्म ध्वजा है जिसकी माता-बहनों ने की।
पूर्व पार्षद तनुजा खंडेलवाल ने बताया कि देशभक्ति और सद्भावना से ओतप्रोत हिन्दू-मुस्लिम, सिख-ईसाई युवाओं की टोली देशभक्ति के तरानों पर भांगड़ा करती चल रही है। गेर में जहां एक तरफ युवा देशभक्ति के तरानों पर नाचते नजर आ रहे है वहीं वहीं दूसरी ओर पानी की मिसाइल 200 फ ीट ऊपर तक जनता को भिगोकर रंगों से सरोबार कर रही है। 7 हजार किलो टेसू के रंग से बनी गुलाल से शहर के हृदय स्थल राजबाड़ा पर देश की आन-बान-शान का प्रतीक तिरंगा बनाया गया है।
जनता का पृथ्वी मिसाइल द्वारा घरों तक सुगंधित गुलाल से स्वागत किया गया। दूसरी ओर अग्नि मिसाइल द्वारा जनता को गुलाब के फू ल की पंखुडिय़ों से स्वागत किया। बरसाना से आई टीम लट्ठमार होली का मंचन किया गया। युवाओं की टोली रंगाड़ों, ट्रैक्टर, मेटाडोर और डंपर पर जनता को भिगोते हुए चलती जा रही है। इस वर्ष गेर में 2 बैंड, 12 रंगाड़ों, 15 ट्रैक्टर, 5 मेटाडोर, 4 डंपर, 50 ढोलक, 5 पानी की मिसाइल, 3 गुलाल की मिसाइल, गुलाब के फूल उड़ाती 2 तोप और अन्य वाहनों द्वारा जनता को पानी, फू ल और गुलाल से सराबोर कर रही है। आयोजक मालवा की पगड़ी पहनकर गेर शामिल हुए। 25 समितियों के माध्यम से 450 कार्यकर्ताओं को जवाबदारी सौंपी गई है। इस दौरान पुलिस अफसर भी लगातार जनता को को गंदगी नहीं करने ओर त्योहार को शालीनता से मनाने का संदेश दे रहे हैं।

Home / Indore / VIDEO : लट्ठमार होली के भी बरसे रंग, इतने फीट ऊंचाई तक रंगों से सराबोर हो रहे लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो