scriptजोरू के साथ जमीन जाने के डर में कर दी आधी उम्र की पत्नी की हत्या | Middle-aged husband murder of wife's character in doubt | Patrika News
इंदौर

जोरू के साथ जमीन जाने के डर में कर दी आधी उम्र की पत्नी की हत्या

48 घंटे के अंदर ही खुला हत्यारे पति का राज, पुलिस की सख्ती के सामने कबूला सच..

इंदौरAug 06, 2020 / 09:33 pm

Shailendra Sharma

murder_2.jpg

इंदौर. इंदौर के बेटमा में 4 अगस्त को हुई महिला की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने महज 48 घंटे के अंदर ही सुलझाते हुए आरोपी को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। आरोपी महिला का पति ही है जिसने पहले तो अपनी पत्नी को खाने में मिलाकर नींद की गोलियां खिलाईं और फिर हाथों से उसका गला घोंटकर हत्या कर दी थी। पत्नी का गला घोंटने के बाद आरोपी ने उसे फांसी के फंदे पर लटका दिया था और फिर पत्नी के आत्महत्या करने की जानकारी दूसरी सुबह परिजनों को दी थी इतना ही नहीं आरोपी ने जल्दबाजी में ही महिला का अंतिम संस्कार भी कर दिया था। आरोपी का नाम भारतेंदु उर्फ दिलीप सिंह है जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

30 साल छोटी युवती से की थी शादी
पुलिस के मुताबिक आरोपी भारतेंदु ने पूछताछ में खुलासा किया है कि उसे शक था का उसकी पत्नी किसी के साथ भाग जाएगी और अगर ऐसा हुआ तो उसकी समाज में इज्जत तो जाएगी ही साथ ही साथ पत्नी के नाम जो दो बीघा जमीन है वो भी हाथ से निकल जाएगी इसीलिए उसने उसकी हत्या कर दी। पुलिस को आरोपी पति भारतेंदु पर शुरुआत से ही शक था इसलिए जब उसने उससे पूछताछ की तो पहले तो आरोपी कभी हार्ट अटैक से तो कभी फांसी लगाने की बात कहता रहा लेकिन जब पुलिस ने सख्ती दिखाई तो उसने सच कबूल लिया। आरोपी ने बताया कि उसने साल 2006 में अपनी उम्र से आधी उम्र की युवती से शादी की थी जो इसी साल फरवरी के महीने में अपने एक दोस्त के साथ भाग गई थी। बाद में जुलाई में वापस उसके पास लौटी और फिर विवाद होने के कारण फिर से मायके चली गई। वो किसी तरह बीते दिनों उसे मनाकर अपने साथ ले आया था लेकिन एक बार फिर वो 3 अगस्त को तबीयत खराब होने का बहाना बनाकर बेटमा पहुंच गई यहां से भी पति भारतेंदु उसे अपने साथ जबरदस्ती घर ले आया। उसी रात आरोपी ने खाने में नींद की गोलियां मिलाकर पत्नी को खिला दीं और फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। पत्नी को मारने के बाद उसकी लाश को फांसी के फंदे पर लटका दिया और घर के अंदर से दरवाजा बंद कर रातभर घर के बाहर घूमता रहा। सुबह इस तरह से परिजन को घटना की सूचना दी कि जैसे वो कुछ जानता ही नहीं हो। कुछ रिश्तेदारों के साथ मिलकर उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया लेकिन पुलिस को खबर लग गई और तफ्तीश में उसका राज खुल गया।

Home / Indore / जोरू के साथ जमीन जाने के डर में कर दी आधी उम्र की पत्नी की हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो