बड़ी खबर : ज्योतिरादित्य सिंधिया बने चेयरमैन, कट्टर विरोधी कैलाश विजयवर्गीय भी देंगे साथ

बड़ी खबर : ज्योतिरादित्य सिंधिया बने चेयरमैन, कट्टर विरोधी कैलाश विजयवर्गीय भी देंगे साथ
बड़ी खबर : ज्योतिरादित्य सिंधिया बने चेयरमैन, कट्टर विरोधी कैलाश विजयवर्गीय भी देंगे साथ

Hussain Ali | Updated: 11 Oct 2019, 03:44:16 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

  • MPCA की नई कार्यकारिणी की पहली बैठक
  • 14 से 18 नवंबर को भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच पर भी हुई चर्चा
  • सब कमेटियों को लेकर खींचतान जारी

विकास मिश्रा @ इंदौर. मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) की नई कार्यकारिणी की पहली बैठक गुरुवार को होलकर स्टेडियम पर करीब दो घंटे तक चली। बैठक के एजेंडे में संगठन की करीब एक दर्जन सब कमेटियां गठित होना थीं, लेकिन नामों पर सहमति नहीं बन सकी। अब अगली मैनेजिंग कमेटी बैठक इन पर फैसला संभव है। बैठक में अगले महीने 14 से 18 नवंबर के बीच होने वाले भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच की तैयारी को लेकर भी चर्चा हुई।

must read : खुशखबर : मध्यप्रदेश के युवा रहें तैयार, अलग-अलग क्षेत्रों में मिलेंगी हजारों नौकरियां

टेस्ट मैच कमेटी का चेयरमैन पूर्व अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया को बनाने पर सहमति बन गई है। सूत्रों के अनुसार खास बात यह है कि उनके कट्टर विरोधी भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी उनका साथ देंगे। कमेटी में आइडीसीए अध्यक्ष कैलाश विजयवर्गीय और महापौर मालिनी गौड़ को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम के आला अफसरों को भी कमेटी में स्थान दिया है।

बड़ी खबर : ज्योतिरादित्य सिंधिया बने चेयरमैन, कट्टर विरोधी कैलाश विजयवर्गीय भी देंगे साथ

सेठिया होंगे टिकट कमेटी के प्रमुख

टिकट कमेटी के प्रमुख महेंद्र सेठिया होंगे, जबकि वीवीआइपी लोगों की व्यवस्था प्रशांत मेहता के पास होगी। स्टेडियम व्यवस्था का जिम्मा सुभाष बायस को, राजीव रिसोडक़र राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मीडिया कमेटी को देखेंगे। पूर्व कुलपति भरत छपरवाल कैटरिंग कमेटी में प्रमुख होंगे, जबकि ग्राउंड कमेटी के चीफ समंदर सिंह चौहान होंगे। भोलू मेहता हॉस्पिटिलिटी कमेटी की कमान संभालेंगे। बाकी कमेटियों के नाम का ऐलान भी जल्द कर जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। सचिव संजीव राव ने बताया, अन्य उप समितियों के नामों पर चर्चा की है, अगली बैठक में उन्हें अंतिम रूप दिया जाएगा।

must read : ‘तुम्हारा दिल दुखाया, माफ कर देना’ लिख मौत को गले लगा लिया, करवा चौथ के लिए बुक कराया था होटल

फिर उठा इंदौर की जमीन का मुद्दा

बैठक में इंदौर संभागीय क्रिकेट संगठन की ओर से संजय लुणावत ने बैठक में आइडीसीए को जमीन दिलाने का मुद्दा फिर उठाया। उन्होंने कहा, जब अन्य संभागों के लिए एमपीसीए जमीन खरीद रहा है तो इंदौर की उपेक्षा क्यों हो रही है। जबकि इंदौर पिछले कई साल से जमीन के लिए प्रस्ताव भेज रहा है। अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर ने जल्द इस मुद्दे पर फैसला लेने का आश्वासन दिया है।

must read : इंदौर के यशवंत सागर में मिलेगा कश्मीर के शिकारे सा आनंद, नए साल से होगी शुरुआत

पहली महिला पदाधिकारी की शिकायत

एमपीसीए में पहली बार मैनेजिंग कमेटी में सह सचिव बनीं सिधिया पाटनी को चुने १० दिन भी नहीं हुए और एक सदस्य संजीव गुप्ता ने उनकी शिकायत बीसीसीआइ के सीओए और एमपीसीए सचिव से की है। पिछले दिनों पाटनी ने मीडिया से चर्चा में क्रिकेट ऑपरेशन से जुड़े मुद्दों पर बयान दिया था। गुप्ता ने शिकायत की है कि नए संविधान के मुताबिक क्रिकेट गतिविधियों के संचालन में पदाधिकारी हस्तक्षेप नहीं कर सकते, यह जिम्मेदारी क्रिकेट कमेटी के पास है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned