VIDEO : पांच दुकानों से वसूलना है साढ़े 6 लाख, निगम ने लगाए ताले, पैसा आने पर ही खुलेंगे

VIDEO : पांच दुकानों से वसूलना है साढ़े 6 लाख, निगम ने लगाए ताले, पैसा आने पर ही खुलेंगे
VIDEO : पांच दुकानों से वसूलना है साढ़े 6 लाख, निगम ने लगाए ताले, पैसा आने पर ही खुलेंगे

Hussain Ali | Updated: 19 Sep 2019, 04:33:25 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

- बकाया टैक्स न देने वालों पर निगम सख्त, दुकानें सील, घरों पर चिपकाए नोटिस

इंदौर. बकाया टैक्स न देने वालों के खिलाफ नगर निगम ने दुकानें सील करने के साथ घरों पर कुर्की के नोटिस चस्पा किए, वहीं नल कनेक्शन भी काट दिए। हर जोन में 5-5 संपत्ति जब्ती-कुर्की का जो टारगेट अधिकारियों को दिया गया है उसे पूरा करने के लिए बकाया संपत्तिकर-जलकर वसूली पर राजस्व अमला लग गया है।

निगम की इन दिनों आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। ऐसे में सिर्फ एक ही सहारा है राजस्व वसूली। इसके लिए बकाया संपत्तिकर और जलकर वसूली को लेकर निगम के १९ जोन पर तैनात सहायक राजस्व अधिकारी (एआरओ) और बिल कलेक्टरों सहित सहायकों को टारगेट दिया गया है। इसके हिसाब से वसूली न होने पर कार्रवाई की बात भी राजस्व अमले से कही गई है। हर जोन पर रोजाना पैसा न देने वाले लोगों की कम से कम 5 सपंत्ति जब्ती-कुर्की करने का टारगेट दिया गया है।

must read : बेटे-बहू की हरकते बताते हुए रोने लगे बुजुर्ग पिता, हाथ जोडक़र पुलिस से बोले- साहब, नहीं रहना उसके साथ

इसके साथ ही जोनवाइज सौंपी गई बकायादारों की सूची में से अधिक राशि वसूलने का कहा गया है। इसी के चलते कल राजस्व अमले ने बकाया संपत्तिकर और जलकर वसूली को लेकर मुहिम चलाई। इसके तहत जोन क्रमांक 18 के एआरओ हरि सिंह चौहान के निर्देशन में गोल्डन टॉवर में दुकान नंबर 401 , 402, 403, 404 और 405 पर संपत्तिकर बकाया होने पर सील कर दी गई। हर दुकान पर 1 लाख 28 हजार 712 रुपए बकाया होने पर उक्त पांचों दुकानों पर ताले लगाए गए।

must read : दुबई फ्लाइट थी फुल फिर भी बुक कर लिए 7 अतिरिक्त टिकट, यात्रियों के एयरपोर्ट पर उड़े होश, फिर...

संपत्तिकर जमा होने पर ही खुलेंगे ताले

अब यह ताले पूरा संपत्तिकर जमा होने के बाद ही खुलेंगे। इधर, निगम के जोन क्रमांक 3 के एआरओ जितेंद्र पांडे के निर्देशन में संपत्तिकर न देने पर स्नेहलतागंज में रहने वाली शकुंतला देवी घनश्यामदास जोशी और नयापुरा में हरीश बजाज पर संपत्तिकर बकाया होने पर संपत्ति पर ताला लगा दिया गया। इसी तरह जिन लोगों ने संपत्तिकर नहीं दिया, उनके घरों पर जब्ती-कुर्की के साथ निलामी का नोटिस चस्पा किया गया। जलकर बकाया की राशि न देने पर स्नेहलतागंज, महत्मा गांधी मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग और जति कॉलोनी आदि जगह पर नल कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned