scriptVIDEO : चार जगह फूटी नर्मदा पाइप लाइन, भीषण गर्मी में लाखों लीटर पानी बर्बाद | narmada pipeline break from four points | Patrika News
इंदौर

VIDEO : चार जगह फूटी नर्मदा पाइप लाइन, भीषण गर्मी में लाखों लीटर पानी बर्बाद

चार जगह फूटी नर्मदा पाइप लाइन, भीषण गर्मी में लाखों लीटर पानी बर्बाद

इंदौरMay 07, 2019 / 03:28 pm

हुसैन अली

paani

VIDEO : चार जगह फूटी नर्मदा पाइप लाइन, भीषण गर्मी में लाखों लीटर पानी बर्बाद

इंदौर. सोमवार को शहर में नर्मदा का पानी सप्लाय करने वाली पाइप लाइन चार स्थानों पर फूट गई। इससे लाखों लीटर पानी सडक़ पर बहने लगा। सोमवार रात को यह पाइप लाइन फूटी। इसको लेकर लोगों ने तत्काल सूचना नगर निगम कंट्रोल रूम और जिम्मेदार अफसरों को दी ताकि सडक़ पर फालतू बह रहे पानी को रोका जा सके।
निगम और नर्मदा प्रोजेक्ट के अमले ने नौलखा चौराहा, दवा बाजार, स्कीम-140 और सुभाष नगर में फूटी पाइप लाइन को सुधारने का काम रात में ही शुरू किया, जो कि आज सुबह 7.30 बजे तक पूरा हुआ। वैसे पाइप लाइन फूटने से शहर का सप्लाय प्रभावित नहीं हुआ, क्योंकि सोमवार सुबह पानी सप्लाय करने के बाद टंकियों को भरना शुरू कर दिया गया था। इसके चलते अधिकतर टंकियां भर गईं, लेकिन स्कीम-140 की पाइप लाइन फूटने से महावीर नगर और खजराना की टंकियां नहीं भर पाईं। इन दोनों टंकियों के न भरने पर पानी सप्लाय प्रभावित हुआ। इस पर निगम अब यहां पर डायरेक्ट पानी सप्लाय करेगा।
पूर्ति के लिए ला रहे हैं अतिरिक्त पानी

इधर, अधीक्षण यंत्री हरभजन सिंह ने कहा कि शहर में पानी की पूर्ति के लिए अतिरिक्त पानी लाया जा रहा है। साथ ही पूरी क्षमता के अनुसार टंकियों को भरा जा रहा है। पुरानी और जर्जर लाइनों में पानी का प्रेशर आने के चलते जिन चार जगहों पर नर्मदा की पाइप लाइन फूटी थी, उनको रातभर काम करके सुधार दिया गया है। आज सुबह 7.30 बजे यह काम पूरा हुआ और सप्लाय सामान्य रहा। टंकी न भरने पर जिन क्षेत्रों में पानी सप्लाय नहीं हुआ वहां पर डायरेक्ट पानी दे रहे हैं। साथ ही टैंकरों के माध्यम से जलापूर्ति की जा रही है।

Home / Indore / VIDEO : चार जगह फूटी नर्मदा पाइप लाइन, भीषण गर्मी में लाखों लीटर पानी बर्बाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो