script28 दिन बाद ही टीकाकरण के लिए आ जाता है अलर्ट, लौटना पड़ रहा है वापस घर | Now people are getting worried for second dose of Corona vaccination | Patrika News
इंदौर

28 दिन बाद ही टीकाकरण के लिए आ जाता है अलर्ट, लौटना पड़ रहा है वापस घर

एप पर 28 दिन बाद का समय ऑटोमेटेड जनरेट हो जाता है जिस वजह से लोग वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे हैं…

इंदौरMay 03, 2021 / 06:51 pm

Ashtha Awasthi

2nd_dose.png

Corona vaccination

इंदौर। शहर में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona vaccination) के तहत कई लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद टीके लगवाए हैं। इन टीकों को लगवाने के लिए बाकायदा कोविन एप्प पर जाकर सारी जानकारियां भरने के बाद लोग वैक्सीन सेंटर पर पहुंचे और टीका लगवाया लेकिन कुछ लोग अब दूसरा टीका लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं तो उन्हें वापस लौटाया जा रहा है।

इसका बड़ा कारण यह है कि कोविन एप्प पर दूसरा टीका लगवाने के लिए 28 दिन बाद का समय ऑटोमेटेड जनरेट हो जाता है जिस वजह से लोग वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे हैं। जबकि शासन की ओर से टीकाकरण अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं कि दूसरा टीका 45 दिन के बाद लगवाना है।


MUST READ: बच्चे रहते हैं दूर, मां-बाप की सेवा के लिए सामने आ रहे 108 एंबुलेंस के कर्मचारी

Vaccination for 18+ from May 1 may not start for want of stocks in TN

इसके पीछे कारण यह बताया जा रहा है कि 28 दिन के बजाय 45 दिन बाद टीका लगवाने से परिणाम अच्छे आ रहे हैं लेकिन यह जानकारी कोविन एप पर प्रदर्शित न होने से 28 दिन बाद ही टीकाकरण के लिए अलर्ट आ जाता है। ऐसे में लोग गफलत में टीकाकरण सेंटर पर पहुंच जाते हैं, जिस पर उन्हें 15 दिन बाद आने का कहकर लौटाया जा रहा है।

MUST READ: कलेक्टर ने दिए आदेश, 10 मई की सुबह 6 बजे तक टोटल लॉकडाउन

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि टीकाकरण के तहत कोविशिल्ड वैक्सीन लगवाने वाले हितग्राहियों को दूसरे टीके के लिए पहले 28 दिन का समय तय किया गया था, लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 45 दिन कर दिया गया । कोविन एप पर जानकारी मिलने के बाद कई लोग आ रहे हैं, लेकिन हमें 45 दिन बाद ही दूसरा टीका लगा रहे हैं ।

Home / Indore / 28 दिन बाद ही टीकाकरण के लिए आ जाता है अलर्ट, लौटना पड़ रहा है वापस घर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो