scriptफेसबुक चलाने से रोका तो छोड़ दिया घर | Prevented Facebook from running, left home | Patrika News
इंदौर

फेसबुक चलाने से रोका तो छोड़ दिया घर

रेलवे स्टाफ को सलाम : स्कूल नहीं जाने पर डांटा तो करनाल से इंदौर पहुंचा छात्र

इंदौरDec 15, 2018 / 11:00 am

Sanjay Rajak

indore

फेसबुक चलाने से रोका तो छोड़ दिया घर

इंदौर. न्यूज टुडे. इंदौर रेलवे स्टेशन पर टिकट चेकिंग स्टाफ और आरपीएफ ने शुक्रवार को अपनी जिम्मेदारी से बढ़कर काम किया और खोए हुए दो बच्चों को अपनों से मिलवाया। इस दौरान आरपीएफ ने २४ घंटे एक बच्चे को अपने परिवार की तरह रखा और उसकी हर एक जरूरत को पूरा किया।
पहला केस पंजाब के करनाल से जुड़ा हुआ है। १२ दिसंबर को करनाल के कछावा से १७ साल का अजय अपने घर से स्कूल जाने के लिए निकला और सीधे करनाल रेलवे स्टेशन से मालवा एक्सप्रेस में बैठ गया। जब नींद खुली तो इंदौर स्टेशन पहुंच गया था। यहां पर डिप्टी सीटीआई सुरेश वर्मा ने किशोर से टिकट का पूछा तो कुछ जबाव नहीं दे पाया। वर्मा ने किशोर को आरपीएफ के सुपुर्द कर दिया। उपनिरीक्षक लक्ष्मण सिंह ने जब किशोर से बातचीत की तो उसने बताया कि स्कूल नहीं जाने की बात पर घर पर विवाद हुआ था, उसी से गुस्सा होकर ट्रेन में बैठ गया और इंदौर पहुंच गया। पूछताछ में बच्चे ने अपना नाम अजय पिता रणधीर निवासी कछावा करनाल बताया। अजय ने बताया कि डीएवी स्कूल में ११वीं में पढ़ता है। घर से भागने के बाद अपनी गलती पर पछतावा हो रहा है।
इसके बाद अजय ने अपने पिता का फोन नंबर बताया। १३ नवंबर से लेकर कल दोपहर तक आरपीएफ ने अजय का ख्याल परिवार की तरह रखा और उसकी हर एक जरूरत को पूरा किया। कल दोपहर को जब उसके पिता रणधीर आरपीएफ थाने पहुंचे तो अजय से गले लगकर रोने लगे। पिता ने डिप्टी सीटीआई सुरेश वर्मा और आरपीएफ टीआई जेआर यादव को धन्यवाद दिया।
indore
फेसबुक चलाने से मना किया तो घर छोड़ दिया

दूसरे केस में एक ११वीं की छात्रा अपना घर छोड़कर इसलिए स्टेशन आ गई, क्योंकि उसके परिजनों ने वाट्सएप और फेसबुक चलाने से मना कर दिया था। हेड टीसी संजय यादव ने बताया कि दोपहर एक प्लेटफॉर्म नंबर एक पर किशोरी बैठी दिखी तो पूछताछ की। जिस पर पहले तो किशोरी ने बताया कि अभी कहीं नहीं जाने है, लेकिन थोड़ी देर में ही वह रोने लगी। इसके बाद आरपीएफ को बुलाया। यहां बच्ची ने बताया कि घरवाले वाट्सएप और फेसबुक चलाने पर मुझे डांटते-डपटते थे, इसलिए घर से यहां आ गई। आरपीएफ टीम ने बच्चे से घरवालों का फोन नंबर लिया और फिर घरवालों को बुलाया। समझाइश देकर छोड़ दिया।

Home / Indore / फेसबुक चलाने से रोका तो छोड़ दिया घर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो