झूलेलाल की पूजा अर्चना की, बहराणा सजाकर मनाया चालिया

झूलेलाल की पूजा अर्चना की, बहराणा सजाकर मनाया चालिया

Hussain Ali | Publish: Jul, 20 2019 03:45:17 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

सिंधी समाज के गौरवशाली पर्व चालिया महोत्सव पर झूलेलाल मंदिरों में मची धूम

इंदौर. चालिहा महोत्सव में अखंड ज्योति की पूजा-अर्चना करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। अखंड ज्योति के मंदिरों में पूजा अर्चना कर समाजजनों ने चालिहा पर्व पर प्रथम शुक्रवार पर विशेष पूजा अर्चना की । 40 दिन तक झूलेलाल के अनुयायी दीन दुखियों की सेवा भी करेंगे।

must read : मेडम को अंतिम विदाई देते ही फूट-फूटकर रोने लगे स्टूडेंट्स, पांच साल की बेटी ढूंढती रही मां

भारतीय सिंधु सभा के महामंत्री नरेश फुं दवानी और महिला प्रदेश कोषाध्यक्ष जयश्री वीरानी ने बताया झूलेलाल मंदिर छत्रीबाग में साई वासुदेवलाल ठाकुर के सानिध्य में भगवान झूलेलाल के बहराणा साहब सजाकर भजन कीर्तन (छेज) सिंधी नृत्य, डांडिया, सुखो सेसा प्रसाद के वितरण का आयोजन किया।

झूलेलाल मंदिरों से बहराणा साहब की ज्योति एकता अखंडता, खुशहाली एवं अच्छी बारिश के लिए भगवान वरुण देव की पूजा अर्चना कर बहराणा साहब की ज्योति एवं झूलेलालजी की प्रतिमा के सामने दीप प्रज्वलित कर पूरे देश मे अच्छी वर्षा के साथ साथ जल बचायो-कल बचायो और पूरे चालिहा महोत्सव में वृक्षारोपण का संकल्प लिया। आयोजन में दीप जलाने के बाद उपस्थित समस्त मातृ शक्ति को राजेन्द्र माखीजा, धीरज कुंडल, जगदीश फ तेहचन्दनी, चांदनी फु ंदवानी, तरुणा बजाज, लता पुरस्वनी, संगीता वाधवानी, अनिता मरजानी द्वारा तुलसी के पौधे बांटे किए। महोत्सव में साई ठाकुर के भजनों ने मंदिर को भक्तिमय
बना दिया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned