scriptपाकिस्तान से भारत लौटी गीता के माता-पिता की खोज जारी, महाराष्ट्र-तेलंगाना के बॉर्डर पर जाएगी टीम | Search of Geeta's parents returned to India from Pakistan | Patrika News
इंदौर

पाकिस्तान से भारत लौटी गीता के माता-पिता की खोज जारी, महाराष्ट्र-तेलंगाना के बॉर्डर पर जाएगी टीम

– तलाश का एक और सफर शुरु- अब महाराष्ट्र-तेलंगाना के बॉर्डर पर जाएगी टीम

इंदौरDec 28, 2020 / 03:47 pm

Ashtha Awasthi

01_geeta.png

Geeta’s parents

इंदौर। पांच साल पहले पाकिस्तान से लौटी मूक-बधिर गीता अब अपने माता-पिता की तलाश में अभी भी लगी हुई है। अभी तक कई सारे परिवार गीता को अपनी बेटी बता चुके हैं। बीते दिनों तेलंगाना से आए एक परिवार ने दावा करते हुए अपनी बेटी बताया है। जानकारी के मुताबिक तेलंगाना के थेरापल्ली जिले से आए बोल्ली स्वामी ने पाकिस्तान से यहां आई मूक-बधिर गीता को अपनी बेटी होने होने का दावा किया है। हालांकि, गीता ने उनके द्वारा बताए गए लड़की के बचपन के फोटो और उनको पहचानने से इन्कार कर दिया। ऐसे में बोल्ली स्वामी अपने चचेरे भाई श्याम सुंदर के साथ वापस लौट गए।

03_geeta.png

बताया जा रहा है कि तेलंगाना से इंदौर आए बोल्ली स्वामी ने डीआईजी ऑफिस में गीता से मुलाकात की। करीब एक घंटे के मुलाकात के बाद गीता ने उन्हें अपने पिता मानने से मना इंकार कर दिया। गीता ने कहा कि उसे अपने पिता का चेहरा याद है। हालांकि बोल्ली स्वामी गीता के मना करने के बाद भी खुद को उसका पिता बता रहे हैं।

02_geeta.png

बचपन की यादों से खोजे जाएंगे माता-पिता

रविवार को माता-पिता की खोज में गीता जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस से तेलंगाना रवाना हुई। संस्था के ज्ञानेंद्र पुरोहित ने बताया कि उन्हें तेलंगाना के लोगों ने बताया है कि गंगाखेड़ा जो कि मराठवाड़ा नांदेड़ के आसपास, पूर्णा और परवाणी इलाके ऐसे हैं, जो गीता द्वारा बताई गई बचपन की यादों से समानता रखते हैं। इसके बाद एक महिला पुलिस आरक्षक, साधना बघेल सहित हमारी टीम गीता को लेकर महाराष्ट्र और तेलंगाना के उन क्षेत्रों में जा रहे हैं। वहीं पर गीता के घर को खोजा जाएगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ycmfw

Home / Indore / पाकिस्तान से भारत लौटी गीता के माता-पिता की खोज जारी, महाराष्ट्र-तेलंगाना के बॉर्डर पर जाएगी टीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो