scriptइंदौर रेलवे स्टेशन से 1000 किलो मावा जब्त | Seized 1000 kg of Mawa from Indore Railway Station | Patrika News
इंदौर

इंदौर रेलवे स्टेशन से 1000 किलो मावा जब्त

ग्वालियर-इंदौर-रतलाम एक्सप्रेस से लाया गया, सुबह से निगरानी कर रहे थे खाद्य औषधि विभाग के अफसर

इंदौरNov 02, 2018 / 11:17 am

Sanjay Rajak

indore

इंदौर रेलवे स्टेशन से १००० किलो मावा जब्त

इंदौर. न्यूज टुडे.

दिवाली के पांच दिन पहले खाद्य औषधि विभाग ने हजार किलो मावे की एक और खेप पकड़ी। कल हुई कार्रवाई के बाद यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है। आज मावा रेलवे स्टेशन पर पकड़ा गया। मुखबिर से मिली सूचना के बाद विभाग की टीम स्टेशन पर इंतजार कर रही थी। ग्वालियर-इंदौर-रतलाम एक्सप्रेस से जैसे ही मावा उतरा, टीम ने पकड़ लिया।
आज सुबह ८.३० ग्वालियर एक्सप्रेस ट्रेन इंदौर स्टेशन पहुंची। ट्रेन से मावे की २५ बोरियां उतारीं गईं। हर एक बोरी में ३५ से ४० किलो मावा है। मावे की जानकारी खाद्य औषधि विभाग के अफसरों को सुबह से ही थी। जैसे ही मावा उतरा, टीम ने पकड़ लिया। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनीष स्वामी ने बताया कि मावे के आस-पास टीम लगा दी है। जैसे ही माल स्टेशन से बाहर आएगा, कार्रवाई शुरू होगी। संभवत: माल ग्वालियर से भेजा गया है। खबर लिखे जाते तक मावे को लेने कोई नहीं आया। उल्लेखनीय है कि शहर में आ रहे नकली मावे को लेकर न्यूज टुडे ने ३१ अक्टूबर को प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद खाद्य औषधी विभाग लगातार कार्रवाई कर रहा है।
१४ दिन बाद आएगी रिपोर्ट

स्वामी ने बताया कि गुरुवार को बस से आया हजार किलो मावा पकड़ा गया था। इसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। इसकी रिपोर्ट १४ दिन में आएगी, लेकिन 7 तारीख को दिवाली है, इसलिए जल्द रिपोर्ट मांगी गई है। कल की कार्रवाई के बदा बांड भरवाकर माल उसे मंगाने वाले को दे दिया गया है। सैंपल की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई तय होगी।

Home / Indore / इंदौर रेलवे स्टेशन से 1000 किलो मावा जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो