जिस छोटे भाई को पढ़ा लिखाया व पाला पोसा, उसी ने कर दी यह हरकत.....

जिस छोटे भाई को पढ़ा लिखाया व पाला पोसा, उसी ने कर दी यह हरकत.....

Pramod Mishra | Publish: Jun, 16 2019 01:38:55 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

मकान पर कब्जा किया तो सीनियर सिटीजन पहुंचे पुलिस के पास, छोटे ने माफी मांगी, दूसरे मामले में पड़ोसी कर रहा था बुजुर्ग को परेशान, पुलिस देख मिठाई खिलाकर दूर की कड़वाहट


इंदौर. बड़े भाई ने छोटे भाई को बेटे की तरह पाला, उसे पढ़ाया लिखाया, शादी की और खर्च चलाते रहे। बुजुर्ग हुए तो छोटे भाई ने सारे अहसान भुलाकर बड़े भाई के मकान पर ही कब्जा कर लिया। सीनियर सिटीजन ने छोटे भाई के खिलाफ शिकायत की तो पुलिस अफसरों ने बुलाया। हड़काया तो छोटे ने गलती मानकर माफी मांगी और कब्जा छोड़ दिया। दूसरे मामले में पड़ोसी बुजुर्ग को कर रहा था परेशान। अफसरों ने सख्ती दिखाई तो माफी मांगी और फिर मिठाई खिलाकर की कड़वाहट दूर की।
कारखाने का संचालन करने वाले उद्योगपति व्यास परिवार के दो भाइयों का मामला सीनियर सिटीजन पुलिस पंचायत में पहुंचा था। एडीजी के निर्देश पर एएसपी डॉ. प्रशांत चौबे ने दोनों भाइयों को बुलाया। एक भाई 65 साल तो दूसरा 60 साल के हो चले है। बात हुई तो पता चला कि बड़े भाई ने ही छोटे भाई का पालन पोषण किया। पढ़ाई से लेकर परिवार का हर तरह का खर्च उठाया। मौका देखकर छोटे ने बड़े भाई के घर पर कब्जा कर लिया। पलासिया पुलिस तक मामला पहुंचा तो केस दर्ज कर लिया। बड़े भाई चाहते थे कि छोटा भाई जेल ने जाएं, ऐसे ही गलती मान ले तो उन्होंने अफसरों की शरण ली। पंचायत ने छोटे भाई को बुलाया और बात की। बड़े भाई ने उसका जीवन बनाने के लिए जो बलिदान दिए उन्हें छोटे ने माना और अपनी गलती को स्वीकार किया। अफसरों के सामने बड़े भाई से माफी मांगी और मकान का कब्जा छोडऩे के लिए तैयार हो गया।
दूसरा मामला पड़ोसियों के बीच का था। एएसपी डॉ. प्रशांत चौबे की उपस्थिति में हुई काउंसलिंग में सेवा सरदार नगर में रहने वाली सीनियर सिटीजन की समस्या रखी गई। व्यापार करने वाली सीनियर सिटीजन पत्नी के साथ रहते है। उनके बच्चे विदेश में है। वे जहां रहते है वहां दो मकान है लेकिन प्रवेश द्वार (गेट) एक ही है। गाड़ी खड़ी करने व आने जाने को लेकर उनका पड़ोसी से विवाद होता रहता था। आरोप है कि पड़ोसी ने कई बार झूमाझटकी भी की। वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में हरकत कैद भी हो गई। शिकायत पर पुलिस ने पड़ोसी को बुलाया, सीसीटीवी में हरकत बताई को पड़ोसी को अफसोस हुआ। तय हुआ कि दीवार उठाकर दोनों के रास्ते अलग किए जाएंगे, अब कोई विवाद भी नहीं होगा। मिठाई खिलाकर दोनों ने आपसी समझौता कर लिया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned