scriptअजब गजब एमपी में रोबोट बना बाराती, देखने वाले रह गए दंग,देखें वीडियो | strange robot became wedding procession in MP watch video | Patrika News
इंदौर

अजब गजब एमपी में रोबोट बना बाराती, देखने वाले रह गए दंग,देखें वीडियो

Dancing Robot In MP : भारत में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बढ़ते कदम शुभ संकेत है। सरकार भी इसका प्रयोग कर रही है।

इंदौरFeb 10, 2024 / 02:49 pm

Himanshu Singh

indore_robot_dance.jpg

indore dancing robot

भारत में दिन-प्रतिदिन एआई-चैटबॉट्स की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। जिससे कई नए-नए एक्सपेरिमेंट हो रहे हैं। वहीं टेक्नोलॉजी से जुड़ा एक ऐसा ही चौंकाने वाला मामला इंदौर से सामने आया है। जहां रोबोट ने डांस करके सबको चौंका दिया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

https://youtu.be/ZCPMQQWlanU

दरअसल, इंफोटेक प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर के प्रयास से डांसिंग रोबोट बनाने की पहल की गई है। इस पर उन्होंने अपनी टीम के साथ मिलकर रोबोट मात्र 15 से 20 दिनों के अंदर तैयार कर लिया। इस रोबोट ने हल्दी में डांस किया। रोबोट पर एक स्क्रीन भी लगी हुई थी। जिसमें प्री-वेडिंग शूट के पिक्चर्स दिखाए जा रहे थे।

सरकार भी कर रही एआई का इस्तेमाल
आज के समय में एआई काफी फेमस हो चुका है, हर तरफ एआई-एआई की चर्चाएं हो रही हैं।लोग भी इसके इस्तेमाल से अपने काम को आसान बना रहे हैं। चैट जीपीटी, बार्ड एआई और कॉपीलॉट जैसे टूल्स की मदद से स्कूल और कॉलेज स्टुडेंट्स अपना असाइनमेंट बना रहे है। यहां तक आजकल एग्जाम देने के लिए भी इनका ही प्रयोग हो रहा है। सरकार भी एआई चैटबॉट का इस्तेमाल कर रही है। जैसे की उमंग और डिजीलॉकर पर MyGov हेल्पडेस्क, आधार मित्र MyGov हेल्पडेस्क ऐसे कई अन्य बॉट का इस्तेमाल किया जा रहा है।

Hindi News/ Indore / अजब गजब एमपी में रोबोट बना बाराती, देखने वाले रह गए दंग,देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो