script24 घंटे में तीन की मौत, फिर हॉटस्पॉट बना एमपी का ये शहर | Three death in 24 hours, then this city of MP became a hotspot | Patrika News
इंदौर

24 घंटे में तीन की मौत, फिर हॉटस्पॉट बना एमपी का ये शहर

24 घंटे की बात करें तो तीन लोगों की मौत हो चुकी है। ऐेसे में स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासन तक अलर्ट हो चुका है, लेकिन आश्चर्य की बात है कि लोग अभी भी बेफ्रिक हैं।

इंदौरJan 19, 2022 / 09:18 am

Subodh Tripathi

Corona Update in Bhilwara : भीलवाड़ा में 362 संक्रमित मिले, जो तीसरी लहर में एक दिन में सबसे ज्यादा

Corona Update in Bhilwara : भीलवाड़ा में 362 संक्रमित मिले, जो तीसरी लहर में एक दिन में सबसे ज्यादा

इंदौर. मध्यप्रदेश में एक बार फिर कोरोना का कोहराम मचने लगा है, हर दिन यहां हजारों की संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं। वहीं धीरे-धीरे मौत का आंकड़ा भी बढऩे लगा है, पिछले 24 घंटे की बात करें तो तीन लोगों की मौत हो चुकी है। ऐेसे में स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासन तक अलर्ट हो चुका है, लेकिन आश्चर्य की बात है कि लोग अभी भी बेफ्रिक हैं।

जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश का इंदौर कोरोना की तीसरी लहर में भी हॉटस्पॉट बनने जा रहा है, यहां अभी तक करीब सात लोगों की मौत पिछले एक माह में हो चुकी है, वहीं संक्रमित लोगों की संख्या में बढ़ रही है, पिछले 24 घंटों में यहां 2047 मरीज संक्रमित हुए हैं। वहीं राजधानी भोपाल में कोरोना से संक्रमित हुए लोगों की संख्या का आंकड़ा 1341 के पार पहुंच चुका है, ऐसे में हर किसी को एतिहात बरतना बहुत जरूरी है, क्योंकि अब वह स्थिति फिर से आ गई है, जब हर चार कदम पर कोरोना संक्रमित लोग मिलने लगे हैं।

यह भी पढ़ें : घर बैठे बनाएं श्रम कार्ड-ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन से फ्री में मिलेगा 2 लाख का बीमा, प्रीमियम भी भरेगी सरकार

इन बातों का रखें ध्यान
-बेवजह घर से बाहर नहीं निकलें।
-भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में नहीं जाएं।
-मास्क लगाकर ही रखें।
-भोजन साबुन से हाथ धोकर ही करें।
-साफ सफाई का पूरा ध्यान रखें।
-गर्म भोजन का सेवन करें।
-बॉडी को हाईड्रेट रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पीएं।
-गुनगुना पानी पीना भी फायदेमंद रहेगा।
-खाने की चीजें एक दूसरे के साथ शेयर नहीं करें।
खुद को करे आइसोलेट
अगर आप कोरोना के किसी भी वैरिएंट के चलते संक्रमित हो जाते हैं, तो आप उससे उबरने के लिए खुद को होम आइसोलेट कर सकते हैं, आप घर के अन्य लोगों के सम्पर्क से बचें, ताकि वे भी संक्रमित नहीं हो, इसी के साथ उन फूड्स का सेवन करें, जिनसे आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढऩे के साथ ही इम्युनिटी भी बढ़ जाए, इसके लिए आप संतरा, मौसंबी, ब्रोकली, हरी सब्जियां, डेयरी प्रोडक्ट का सेवन करें, भीगोया हुआ चना भी शरीर के लिए फायदेमंद रहेगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x876fn1

Home / Indore / 24 घंटे में तीन की मौत, फिर हॉटस्पॉट बना एमपी का ये शहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो