scriptThree death in 24 hours, then this city of MP became a hotspot | 24 घंटे में तीन की मौत, फिर हॉटस्पॉट बना एमपी का ये शहर | Patrika News

24 घंटे में तीन की मौत, फिर हॉटस्पॉट बना एमपी का ये शहर

24 घंटे की बात करें तो तीन लोगों की मौत हो चुकी है। ऐेसे में स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासन तक अलर्ट हो चुका है, लेकिन आश्चर्य की बात है कि लोग अभी भी बेफ्रिक हैं।

इंदौर

Published: January 19, 2022 09:18:47 am

इंदौर. मध्यप्रदेश में एक बार फिर कोरोना का कोहराम मचने लगा है, हर दिन यहां हजारों की संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं। वहीं धीरे-धीरे मौत का आंकड़ा भी बढऩे लगा है, पिछले 24 घंटे की बात करें तो तीन लोगों की मौत हो चुकी है। ऐेसे में स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासन तक अलर्ट हो चुका है, लेकिन आश्चर्य की बात है कि लोग अभी भी बेफ्रिक हैं।

Corona Update
Corona Update

जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश का इंदौर कोरोना की तीसरी लहर में भी हॉटस्पॉट बनने जा रहा है, यहां अभी तक करीब सात लोगों की मौत पिछले एक माह में हो चुकी है, वहीं संक्रमित लोगों की संख्या में बढ़ रही है, पिछले 24 घंटों में यहां 2047 मरीज संक्रमित हुए हैं। वहीं राजधानी भोपाल में कोरोना से संक्रमित हुए लोगों की संख्या का आंकड़ा 1341 के पार पहुंच चुका है, ऐसे में हर किसी को एतिहात बरतना बहुत जरूरी है, क्योंकि अब वह स्थिति फिर से आ गई है, जब हर चार कदम पर कोरोना संक्रमित लोग मिलने लगे हैं।

यह भी पढ़ें : घर बैठे बनाएं श्रम कार्ड-ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन से फ्री में मिलेगा 2 लाख का बीमा, प्रीमियम भी भरेगी सरकार

इन बातों का रखें ध्यान
-बेवजह घर से बाहर नहीं निकलें।
-भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में नहीं जाएं।
-मास्क लगाकर ही रखें।
-भोजन साबुन से हाथ धोकर ही करें।
-साफ सफाई का पूरा ध्यान रखें।
-गर्म भोजन का सेवन करें।
-बॉडी को हाईड्रेट रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पीएं।
-गुनगुना पानी पीना भी फायदेमंद रहेगा।
-खाने की चीजें एक दूसरे के साथ शेयर नहीं करें।
खुद को करे आइसोलेट
अगर आप कोरोना के किसी भी वैरिएंट के चलते संक्रमित हो जाते हैं, तो आप उससे उबरने के लिए खुद को होम आइसोलेट कर सकते हैं, आप घर के अन्य लोगों के सम्पर्क से बचें, ताकि वे भी संक्रमित नहीं हो, इसी के साथ उन फूड्स का सेवन करें, जिनसे आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढऩे के साथ ही इम्युनिटी भी बढ़ जाए, इसके लिए आप संतरा, मौसंबी, ब्रोकली, हरी सब्जियां, डेयरी प्रोडक्ट का सेवन करें, भीगोया हुआ चना भी शरीर के लिए फायदेमंद रहेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.