scriptगणपति बप्पा को लगेगा तिल-गुड़ का भोग, चतुर्थी पर होंगे भव्य आयोजन | til chaturthi will celebrate at khajrana ganesh temple | Patrika News
इंदौर

गणपति बप्पा को लगेगा तिल-गुड़ का भोग, चतुर्थी पर होंगे भव्य आयोजन

शहर के प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में तिल चतुर्थी को लेकर अभी से तैयारियां शुरू हो गई हैं।

इंदौरDec 28, 2016 / 05:37 pm

Narendra Hazare

khajrana

khajrana


इंदौर। शहर के प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में तिल चतुर्थी को लेकर अभी से तैयारियां शुरू हो गई हैं। 15 से 17 जनवरी तक चलवे वाले इस चतुर्थी मेले में पूरे मंदिर की भव्य सजावट से लेकर सभी कार्यक्रम के सारे निर्णय श्री गणेश मंदिर खजराना पर भक्त मंडल की बैठक में लिया गया। बैठक में मंदिर प्रशासन मनीष सिंह, पुजारी अशोक भट्ट, भक्त मंडल के संयोजन अरविंद बागड़ी सहित अन्य लोग मौजूद थे।


मंदिर में भक्तों की संभावित भीड़ को देखते हुए दर्शन के भी नए इंतजाम किए जाएंगे। बता दें कि नए साल में और तिल चतुर्थी के समय मंदिर में हजारों श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं। इसलिए मंदिर प्रशासन ने पांच कतारों में भक्तों को दर्शन कराने की व्यवस्था की है। तिल चतुर्थी के समय में आयोजित महाआरती के बाद तिल-गुड़ के लड्डुओं का भोग लगाया जाएगा। 

til chaturthi


सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

मंदिर में भीड़ की आशंका के चलते सुरक्षा व्यवस्था भी चाक-चौबंद रखी जाएगी। इस दौरान मंदिर में लगे 32 सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जाएगी। मंदिर की और से 40 सिक्योरिटी गार्ड्स तैनात रहेंगे। इनके अलावा पुलिस प्रशासन व्यवस्था संभालेंगे। तीन दिनों तक रोजाना स्थानीय कलाकार अपने भजनों की प्रस्तुति से भक्तों को अनंदित करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो