scriptTraffic closed due to damage to the bridge built on the Super Corridor | खराब सीमेंट के कारण टूटा बड़ा पु​ल, 8 दिनों के लिए यातायात बंद, तीन राज्यों में आने-जाने की बढ़ी परेशानी | Patrika News

खराब सीमेंट के कारण टूटा बड़ा पु​ल, 8 दिनों के लिए यातायात बंद, तीन राज्यों में आने-जाने की बढ़ी परेशानी

क्षतिग्रस्त पुल की मरम्मत में कई दिनों तक बंद रहेगा आवागमन

 

 

इंदौर

Published: May 28, 2022 03:50:20 pm

इंदौर। सुपर कारिडोर पर बना आठ लेन पुल क्षतिग्रस्त हो गया है जिससे परेशानी खड़ी हो गई है। इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा इस पुल की मरम्मत शुरू कर दी गई है, जिसमें कम से कम 8 दिन लगेंगे। मरम्मत होने तक पुल के क्षतिग्रस्त लेन में आवागमन बंद रहेगा। इससे एमपी के साथ ही गुजरात और महाराष्ट्र जानेवाले वाहन चालकों की भी परेशानी बढ़ गई है। इधर प्रकरण की जांच भी कराई जा रही है. प्रथमदृष्ट्या यह बात सामने आई है कि पुल के निर्माण में खराब सीमेंट का उपयोग किया गया है। इंदौर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने की भी बात कही है।

super_corridor.png
कई दिनों तक बंद रहेगा आवागमन

प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आरपी अहिरवार ने शुक्रवार को कंसल्टेंट कंपनी और ठेका कंपनी के इंजीनियरों के साथ पुल का मुआयना किया। इस दौरान यह तय किया कि क्षतिग्रस्त हुई लेन की गहराई से जांच की जाएगी। यदि इसका अन्य कोई भाग भी कमजोर पाया जाता है तो उसे भी पूरी तरह उखाड़कर मरम्मत की जाएगी।

प्राधिकरण के अध्यक्ष जयपालसिंह चावड़ा ने भी क्षतिग्रस्त पुल का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि पुल क्यों टूटा यह तो विस्तृत और तकनीकी जांच के बाद ही पता चलेगा, लेकिन प्रथमदृष्ट्या प्रतीत हो रहा है कि इसके निर्माण में घटिया या एक्सपायरी सीमेंट का इस्तेमाल किया गया है। जांच के जिसकी लापरवाही सामने आएगी उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराएंगे।

सुपर कारिडोर का यह आठ लेन पुल करीब छह साल पहले बना था। इसका निर्माण 43 करोड़ रुपये में किया गया था। प्राधिकरण के अधिकारियों के अनुसार पुल के क्षतिग्रस्त लेन में अन्य जगहों पर भी मशीन से जांच कर पता करेंगे कि किसी अन्य जगह पर भी पुल कमजोर तो नहीं है? यदि ऐसा पाया गया तो उस भाग की भी सीमेंट-कांक्रीट हटाकर मरम्मत की जाएगी।

दरअसल इंदौर तीन राज्यों का केंद्र है। यह मध्यप्रदेश को गुजरात और महाराष्ट्र से जोड़ता है. सुपर कारिडोर एक अहम मार्ग है और यही कारण है कि इस पुल के टूटने से इंदौरवासियों के साथ ही गुजरात और महाराष्ट्र जानेवाले वाहन चालकों की परेशानी भी बढ़ गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Britain के पीएम बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा, जानें वो 'एक फैसला' जिससे गई कुर्सीपीएम नरेंद्र मोदी ने अखिल भारतीय शैक्षिक समागम का किया उद्धाटन बोले नई शिक्षा नीति मातृभाषा में पढ़ाई के रास्ते खोल रहीलालू प्रसाद यादव की हालत नाजुक, तेजस्वी यादव बोले - '3 जगह फ्रैक्चर, दवा के ओवरडोज से तबीयत बेहद बिगड़ी'Karnataka: बागलकोट जिले के केरूर में हिंसा, चार घायल, तीन गिरफ्तारBhagwant Mann Marriage Live Updates: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को अरविंद केजरीवाल ने दी बधाईMumbai: कन्हैया लाल का समर्थन करने पर नाबालिग लड़की को मिली जान से मारने की धमकी, जानें पूरा मामलाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को पटना जाएंगे, बिहार विधानसभा का दौरा करने वाले होंगे पहले पीएमMaharashtra Cabinet: कैबिनेट विस्तार पर बीजेपी और शिंदे गुट में ऐसे बनी सहमति, जानें किसके के खाते में कौन-कौन से विभाग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.