scriptकोरोना वैक्सीनेशन: 25 और 26 अगस्त को जिन्हें वैक्सीन नहीं लगी, ढूंढ़कर किया जायेगा वैक्सीनेट | Vaccination Mahabhiyan 2.0 is being started to provide vaccines | Patrika News
इंदौर

कोरोना वैक्सीनेशन: 25 और 26 अगस्त को जिन्हें वैक्सीन नहीं लगी, ढूंढ़कर किया जायेगा वैक्सीनेट

उन लोगों की सूची बनाई जा रही है, जिन्हें पहला या दूसरा डोज लगना बाकी है….

इंदौरAug 23, 2021 / 03:12 pm

Ashtha Awasthi

gettyimages-1221746173-170667a.jpg

Vaccination

इंदौर। शहर में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए 100 प्रतिशत लोगों को टीका लगाने के लिए वैक्सीनेशन महाभियान 2.0 शुरू किया जा रहा है। 25 और 26 अगस्त को आयोजित महाअभियान 2.0 में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सर्वे टीम नियुक्त कर वैक्सीनेशन ऑडिट कराया जाएगा। इसमें उन लोगों की सूची बनाई जा रही है, जिन्हें पहला या दूसरा डोज लगना बाकी है।

gettyimages-1294264373-170667a.jpg

सूची में शामिल लोगों को प्राथमिकता से टीका लगाया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी संबंधित क्षेत्र के एसडीएम और सीएमओ की होगी। उन्हें अपने क्षेत्रों को तीन हिस्सों में बांटकर सर्वे कराना होगा। सर्वे बीएलओ, नगर एवं ग्रामीण पंचायत की टीम के साथ आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर जाकर किया जाएगा। वहीं अच्छी खबर यह कि रविवार को कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एक ही रहा, जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 12 है। संक्रमितों का आंकड़ा शून्य पर ले जाने के प्रयास जारी हैं।

बता दें कि टीकाकरण को लेकर मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोगों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय शिवराज सिंह के नेतृत्व में कोविड 19 टीकाकरण में प्रदेश के लोगों को चार करोड़ डोज लगाने का प्रदेश ने एक और रिकार्ड बनाया है।

मैं स्वास्थ्य विभाग के टीकाकरण अभियान से जुड़े चिकित्सकों और अन्य अधिकारियों,कर्मचारियों को बधाई देता हूँ। टीकाकरण अभियान को गतिशील बनाने में योगदान देने वाले सभी जनप्रतिनिधियों , समाज के सभी क्षेत्रों के गणमान्य नागरिकों का आभार व्यक्त करता हूं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83hqah

Hindi News/ Indore / कोरोना वैक्सीनेशन: 25 और 26 अगस्त को जिन्हें वैक्सीन नहीं लगी, ढूंढ़कर किया जायेगा वैक्सीनेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो