scriptहम नहीं सुधरेंगे: गंदगी फैलाने पर फिर 2276 लोगों पर कार्रवाई | We will not improve: Action on 2276 people after spreading dirt | Patrika News
इंदौर

हम नहीं सुधरेंगे: गंदगी फैलाने पर फिर 2276 लोगों पर कार्रवाई

कचरा करने के साथ पॉलीथिन बेचने और थूकने पर वसूला जुर्माना

इंदौरJun 19, 2019 / 04:37 pm

हुसैन अली

indore

हम नहीं सुधरेंगे: गंदगी फैलाने पर फिर 2276 लोगों पर कार्रवाई

इंदौर. नगर निगम फिर से स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 के मद्देनजर शहर को साफ-सुथरा रखने की कवायद में जुट गया है ताकि सर्वेक्षण में नंबर नहीं कटे। इसके चलते गंदगी फैलाने वाले 2256 लोगों पर निगम ने कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूल किया है। कार्रवाई के तहत सबसे ज्यादा चालान पॉलीथिन बेचने और इधर-उधर थूकने वालों के बनाए गए हैं।
must read : इस शहर में नगर निगम तोडऩे जा रहा है 26 अति खतरनाक मकान, इस दिन होगी शुरुआत

स्वच्छता अभियान के तहत शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाए रखने के लिए निगम के 19 जोन पर तैनात स्वास्थ्य अधिकारी, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक और जोनल अफसर को गंदगी फैलाने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। ओपन में यूरिन करने, थूक कर गंदगी फैलाने, अमानक स्तर की पॉलीथिन व कैरीबेग का क्रय-विक्रय करने, सार्वजनिक रूप से कचरा-गंदगी फैलाने, लिटर बिन में घर-दुकान का कचरा डालने, गीला-सूखा कचरा अलग-अलग नहीं करने, बैकलाइन में गंदगी करने और कचरा जलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई निगम का स्वास्थ्य अमला कर रहा है।
must read : डीएवीवी पहुंचे स्टूडेंट्स, बोले- कब आएगा बीएड के थर्ड सेमेस्टर का रिजल्ट

इसके चलते पिछले 11 दिनों में गंदगी फैलाने वाले 2276 लोगों के पर निगम ने कार्रवाई कर जुर्माना वसूल किया है। ओपन में यूरिन करते पाए जाने पर 226 और सार्वजनिक स्थान, डिवाइडर व सड़क पर थूकने पर 577 के विरूद्ध स्पॉट फाइन किया गया। अमानक पॉलीथिन विक्रय व संग्रह करने वालों के 886 लोगों के विरूद्ध स्पॉट फाइन की कार्रवाई की गई। इसके साथ ही गंदगी और कचरा फैलाने पर कुल 587 के विरूद्ध स्पॉट फाइन की कार्रवाई की गई।

Home / Indore / हम नहीं सुधरेंगे: गंदगी फैलाने पर फिर 2276 लोगों पर कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो