scriptजियो के बाद अब यह कंपनी ला रही हैं सस्ते मोबाइल फोन | after Jio now this company is planning to launch cheapest mobile | Patrika News
उद्योग जगत

जियो के बाद अब यह कंपनी ला रही हैं सस्ते मोबाइल फोन

आइडिया सेल्यूलर भी वह सस्ते हैंडसेट लाने के लिए निर्माता कंपनियों के साथ काम कर रहीं हैं। आइडिया सेल्यूलर के एमडी हिमांशु कपानियां ने मीडिया को बताया की आइडिया भी किफायती फोन लाने के तैयारी में हैं। 

Jul 29, 2017 / 04:49 pm

manish ranjan

Idea cellular

Idea cellular

नई दिल्ली। जियो के सस्ते हैंडसेट आने से कई टेलीकॉम कंपनियों को काफी नुकसान हुआ। बाकी की कंपनियां लगातार जियो का टक्कर देेने की कोशिश मे लगी हुई हैं। आइडिया सेल्यूलर भी वह सस्ते हैंडसेट लाने के लिए निर्माता कंपनियों के साथ काम कर रहीं हैं। आइडिया सेल्यूलर के एमडी हिमांशु कपानियां ने मीडिया को बताया की आइडिया भी किफायती फोन लाने के तैयारी में हैं। लेकिन जियो ने पहले ही यह स्पष्ट कर दिया है कि यह हैंडसेट सब्सिडी वाला फोन नहीं होगा। आपको बता दें कि आइडिया का वाडाफोन में विलय अभी प्रस्तावित हैं। 



2500 रूपए से कम हो आइडिया का यह नया फोन

गौर करने वाली बात है कि रिलायंस ने हाल ही में 0 रूपए वाला 4जी फीचर फोन बाजार में पेश किया था। रिलायंस जियो के इस पेशकश के बाद बाकी कंपनियों के लिए चिंता बढ़ गया हैं। आइडिया ने बताया कि हम लगातार इस कोशिश में लगें है जिससे फोन की कीमतों मे कमी आ सकें। फिलहाल कंपनी का उद्देश्य है कि उस के नए फोन की कीमत 2500 रूपए से कम हों। पिछले कुछ दिनों में कई कंपनीयों की यह कोशिश है कि वह बाजार में सस्ते फोन ला सकें। आइडिया भी इसी को ध्यान में रखते हुए फोन बनाने वाली कंपनियों से मिलकर काम करने मे लगी हैं। 


जियो ने इसी महीने लांच किया था सबसे सस्ता फोन

जियो द्वारा लांच किया गया फोन को जियो ने इंडिया का स्मार्टफोन करार दिया था। इस फोन की कीमत 0 रूपए रखा गया हैं। लेकिन ग्राहकों को इसके लिए 1500 रूपए सिक्योरीटी के तौर पर जमा करना होगा जो की रिफंडेबल भी होगा। तीन साल के बाद इस फोन को वापस करते समय आपको पैसे वापस कर दिया जाएगा। इस फोन के बीटा वर्जन की प्री-बुकिंग 24 अगस्त से शुरू हो जाएगा। 1 सितम्बर से यह फोन फर्स्ट कम-फर्स्ट सर्व बेसिस पर ग्राहकों को उपलब्ध कराया जाएगा। इस फोन के लिए 153 रूपए प्रतिमाह का अलग डाटा प्लान भी रखा गया हैं। जिसमें फ्री वॉयस, एसएमएस, और अनलिमिटेड डाटा का सुविधा दिया जाएगा। इस फोन के कई खुबियों में एक यह भी होगा कि इसे टीवी से भी कनेक्ट कर टीवी का लुत्फ उठा सकेंगे। 

Home / Business / Industry / जियो के बाद अब यह कंपनी ला रही हैं सस्ते मोबाइल फोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो