scriptअनिल अंबानी ने कहा, राफेल सौदे पर राहुल गांधी का हमला पूरी तरह से निराधार | Anil Ambani said, Rahul Gandhi's attack on Rafael Deal is baseless | Patrika News
कारोबार

अनिल अंबानी ने कहा, राफेल सौदे पर राहुल गांधी का हमला पूरी तरह से निराधार

रिलायंस समूह के अध्यक्ष, अनिल अंबानी ने बुधवार को यहां कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कॉरपोरेट प्रतिद्वंद्वियों और निहित स्वार्थी लोगों ने राफेल सौदा मामले में उनके खिलाफ आरोप लगाने के लिए भ्रमित कर दिया है।

Aug 30, 2018 / 10:23 am

Saurabh Sharma

Anil ambani

अनिल अंबानी ने कहा, राफेल सौदे पर राहुल गांधी का हमला पूरी तरह से निराधार

नर्इ दिल्ली। रिलायंस समूह के अध्यक्ष, अनिल अंबानी ने बुधवार को यहां कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कॉरपोरेट प्रतिद्वंद्वियों और निहित स्वार्थी लोगों ने राफेल सौदा मामले में उनके खिलाफ आरोप लगाने के लिए भ्रमित कर दिया है। अंबानी ने यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने गांधी को इस संबंध में पत्र लिखा है और अपने खिलाफ लगातार निराधार हमले के लिए अपनी निजी नाराजगी जाहिर की है। अंबानी ने कहा, “मैंने इन हमलों को निराधार और दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है।”

अखबार आैर प्रवक्ता पर मानहानि का मुकदमा
इससे पहले अनिल अंबानी के रिलायंस ग्रुप ऑफ कंपनीज ने कांग्रेस के स्वामित्व वाले अखबार नेशनल हेराल्ड पर मानहानि का मुकदमा कर पांच हजार करोड़ रुपए का हर्जाना देने को कहा है। कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल पर भी पांच हजार करोड़ का मानहानि मुकदमा किया गया है। कंपनियों ने नेशनल हेराल्ढ पर आरोप लगाया है कि उसने राफेल विमान सौदे में समूह को बदनाम करने वाला और प्रतिष्ठा गिराने वाला आर्टिकल लिखा है। वहीं दूसरी आेर गोहिल पर सार्वजनिक रूप से प्रतिष्ठा धूमिल करने वाला बयान देने का आरोप लगाया गया है। इससे पहले अनिल अंबानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखकर राफेल सौदे पर उनके द्वारा गलत सबूत रखने की जानकारी दी थी।

7 सितंबर तक देना होगा जवाब
रिलायंस समूह की कंपनियों रिलायंस डिफेंस, रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर और रिलायंस एयरोस्ट्रक्चर की ओर से मानहानि के मुकदमे दायर किए गए हैं। जिसमें नेशनल हेराल्ड के प्रकाशक, प्रभारी संपादक और रिपोर्टर को प्रतिवादी बनाया गया है। मुकदमा अहमदाबाद के सत्र न्यायाधीश जस्टिस पीजे तमाखूवाला की अदालत में शुक्रवार को दायर किया गया था। अदालत ने प्रतिवादियों 7 सितंबर तक जवाब दाखिल करने को कहा गया है।

इन खबरों को भी पढ़ें
डीजल की कीमत में दिखा रुपए की एेतिहासिक गिरावट का असर, 19 पैसे तक बढ़े दाम

आखिर कहां हैं देश के 10 हजार करोड़ रुपए, पिछले दो साल से हैं गायब

सप्ताह में पहली बार लाल निशान पर खुला घरेलू बाजार, सेंसेक्स में 24 अंकों की गिरावट

Home / Business / अनिल अंबानी ने कहा, राफेल सौदे पर राहुल गांधी का हमला पूरी तरह से निराधार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो