scriptअपने छोटे भाई की मदद के लिए आगे आये मुकेश अंबानी,खर्च किए 2 हजार करोड़ रुपये | Mukesh ambani buys nodes from r communication for jio in 2000 crore | Patrika News
उद्योग जगत

अपने छोटे भाई की मदद के लिए आगे आये मुकेश अंबानी,खर्च किए 2 हजार करोड़ रुपये

रिलायंस कम्युनिकेशंस ने जानकारी दी की वो अपने मीडिया कन्वर्जेंस (एमसीएन) आैर उससे संबंधित इन्फ्रास्ट्रक्चर्स को मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो को बेचने की पूरी तैयारी कर ली है।

Aug 24, 2018 / 09:00 am

Ashutosh Verma

Anil and Mukesh Ambani

छोटे भार्इ अनिल के लिए मुकेश अंबानी ने बढ़ाया मदद का हाथ, खर्च किए 2 हजार करोड़ रुपये

नर्इ दिल्ली। एक बार फिर अनिल अंबानी के मुश्किल वक्त में उनके बड़े भार्इ मुकेश अंबानी ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। आज (गुरुवार) को रिलायंस कम्युनिकेशंस ने जानकारी दी की वो अपने मीडिया कन्वर्जेंस (एमसीएन) आैर उससे संबंधित इन्फ्रास्ट्रक्चर्स को मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो को बेचने की पूरी तैयारी कर ली है। आरकाॅम इसे रिलायंस जियो को 2,000 करोड़ रुपये में बेचेगा। इस ट्रांजैैक्शन में 50 लाख स्कैवयर फीट का एरिया कवर करने वाले 248 नाॅड्स हैं। आरकाॅम ने अपने तरफ से जारी दस्तावेज में लिखा है, “रिलायंस कम्युनिकेशंस लिमिटेड (आरकाॅम) ने आज अपने एमसीएन आैर उससे संबंधित इन्फ्रास्ट्रक्चर को 2,000 करोड़ रुपये में रिलायंस जियो को बेचने की घोषण कर दी है।”


आय से कर्ज भरेगी रिलायंस कम्युनिकेशंस
इस महीने की शुरुआत में, रिलायंस कम्युनिकेशंस ने टेलीकॉम ट्रिब्यूनल द्वारा निर्धारित समयरेखा से पहले दूरसंचार विभाग के साथ 774 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी बहाल कर दी थी और कहा था कि 25,000 करोड़ रुपये की संपत्ति बिक्री योजनाएं “ट्रैक पर हैं”। वहीं पिछले साल, अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस कम्युनिकेशंस ने वायरलेस स्पेक्ट्रम, टावर, फाइबर और एमसीएन संपत्तियों की बिक्री के लिए रिलायंस जियो के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किया था। इससे हाेने वाले आय का इस्तेमाल कंपनी अपने कर्ज को कम करने के लिए करेगी।


बीते साल दिसंबर 2017 में घोषित सौदे में 800/900/1800/2100 मेगाहट्र्ज बैंड में 4 जी स्पेक्ट्रम के 122.4 मेगाहट्र्ज, 43,000 टावरों, 1,78,000 किलोमीटर फाइबर और 248 मीडिया अभिसरण नोड्स का सौदा शामिल था। अाज पूरी होने वाले नोड्स की बिक्री, बड़े सौदे की प्रारंभिक किश्त का एक महज एक हिस्सा है।

Home / Business / Industry / अपने छोटे भाई की मदद के लिए आगे आये मुकेश अंबानी,खर्च किए 2 हजार करोड़ रुपये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो