scriptसंकट से निकालने वाले Air India कोरोना वॉरियर्स हैं परेशान, 3 महीने से नहीं मिली सैलेरी | Pay Due for Three Months of Air India Pilots | Patrika News
उद्योग जगत

संकट से निकालने वाले Air India कोरोना वॉरियर्स हैं परेशान, 3 महीने से नहीं मिली सैलेरी

तीन महीने से बिना सैलेरी काम कर रहे है air india पायलट
सरकार से लगाई मदद की गुहार
कोरोना से पहले से कंपनी का बुरा हाल

May 09, 2020 / 06:55 pm

Pragati Bajpai

air india

air india

नई दिल्ली: कोरोनावायरस की वजह से एयरलाइंस कंपनियों ( airlines companies ) पर बेहद बुरा असर पड़ा है। और पहले से खस्ता हाल चल रही सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया की हालत तो और भी खराब है । विनिवेश ( disinvestment ) के लिए तैयार एयर इंडिया के कर्मचारियों को 3 महीने से सैलेरी नहीं मिली है। ये बात इसलिए भी महत्व रखती है क्योंकि कोरोना के इस संकट में एयरलाइंस ने हर मोर्चे पर सरकार के कंधे से कंधा मिलाकर काम किया है । फिर चाहें वो मेडिकल उपकरणों को एयरलिफ्ट करना हो या विदेशों में देशवासियों को वापस लाना हो ।

411 करोड़ के डिफॉल्टर ने SBI को दिया चकमा, बैंक ने की CBI से शिकायत

इसीलिए एयर इंडिया पायलट (Air India) यूनियन ने सरकार से राष्ट्रीय विमानन कंपनी को तत्काल वित्तीय मदद देने की अपील की है। एयर इंडिया की पायलट यूनियन इंडियन पायलट्स गिल्ड (आईपीजी) और इंडियन कमर्शियल पायलट्स एसोसिएशन (आईसीपीए) ने संयुक्त रूप से नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी तुरंत कंपनी की मदद के लिए कदम उठाने की अपील की है।

12 लाख करोड़ का कर्ज लेगी मोदी सरकार, कर्ज के पैसों से मिलेगी अर्थव्यवस्था को राहत

यूनियन का कहना है कि कंपनी की हालत कोरोना से पहले से खराब है और फरवरी से वो लोग बिना वेतन के काम कर रहे हैं । इसीलिए अब उन्हें बिना किसी देरी के कंपनी की मदद का इंतजाम करना चाहिए। दोनों यूनियन का कहना है कि मैनेजमेंट ने पूरी तरह से हथियार डाल दिये हैं ऐसे में सरकार से मदद के अलावा की दूसरा रास्ता नहीं है क्योंकि मैनेजमेंट के पास की प्लान नहीं है कि सरकार की मदद के बिना वो कैसे कर्मचारियों का वेतन भुगतान करेंगे ।

Home / Business / Industry / संकट से निकालने वाले Air India कोरोना वॉरियर्स हैं परेशान, 3 महीने से नहीं मिली सैलेरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो