scriptदिल्ली में बिजली वितरण क्षमता बढ़ाने के लिए टाटा पावर ने ग्रिड को लेकर नार्वे की कंपनी से किया समझौता | Tata power signs agreement with norwein company | Patrika News
कारोबार

दिल्ली में बिजली वितरण क्षमता बढ़ाने के लिए टाटा पावर ने ग्रिड को लेकर नार्वे की कंपनी से किया समझौता

टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (टीपीडीडीएल) ने दिल्ली में बिजली वितरण ग्रिड की क्षमता बढ़ाने के लिए नार्वे की पावर टेक्नोलोजी कंपनी पिक्सी के साथ समझौता किया है।

नई दिल्लीJan 10, 2019 / 07:35 pm

Ashutosh Verma

Tata Power

दिल्ली में बिजली वितरण क्षमता बढ़ाने के लिए टाटा पावर ने ग्रिड को लेकर नार्वे की कंपनी से किया समझौता

नर्इ दिल्ली। टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (टीपीडीडीएल) ने दिल्ली में बिजली वितरण ग्रिड की क्षमता बढ़ाने के लिए नार्वे की पावर टेक्नोलोजी कंपनी पिक्सी के साथ समझौता किया है। यह जानकारी गुरुवार को कंपनी की ओर से जारी एक बयान में दी गई। दिल्ली वितरण कंपनी (डिस्कॉम) ने कहा कि नार्वे के प्रधानमंत्री एर्ना सोल्बर्ग के आधिकारिक दौरे के दौरान इस सप्ताह करार पर हस्ताक्षर हुए। डिस्कॉम ने बताया कि यह करार टिकाऊ वितरण ग्रिड के लिए डिस्ट्रीब्यूटेड पोल माउंटेड स्टोरेज (खंभों में जड़ित भंडारण) का इस्तेमाल करने की तलाश करना है।


कंपनी ने कहा, “टाटा पावर-डीडीएल का मसकद वितरित भंडारण से बिजली की रोजाना पिकिंग साइकल को सुचारु बनाकर डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफॉर्मर के तनाव को कम करना है। एकीकृत प्रणाली से तकनीकी क्षति को कम करने में मदद मिलेगी और फीडर डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफॉर्मर की सेहत में सुधार होगा।” डिस्कॉम ने कहा, “कंपनी उपभोक्ताओं के लिए एक भरोसेमंद व मजबूत ग्रिड लाने के लिए जगह की कमी की चुनौतियों का समाधान करने के लिए खंभा जड़ित भंडारण समाधान का मूल्यांकन कर रही है।”


ताजा घटनाक्रम पर टिप्पणी करते हुए टीपीडीडीएल के प्रमुख कार्यकारी अधिकारी संजय बंगा ने कहा, “पोल माउंटेड स्टोरेज को लागत प्रभावी समाधान बनाने के लिए पिक्सी के साथ साझेदारी करने को लेकर रोमांचित हैं।” पिक्सी के प्रमुख इनोवेशन अधिकारी ओले जैकब सोरडालेन ने कहा, “हम टाटा पावर के साथ अधिक हरित, लागत प्रभावी और भरोसेमंद ग्रिड का योगदान करने की आशा करते हैं।”

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

Home / Business / दिल्ली में बिजली वितरण क्षमता बढ़ाने के लिए टाटा पावर ने ग्रिड को लेकर नार्वे की कंपनी से किया समझौता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो