scriptयहां ब्रांडेड कंपनियों के 2500 रुपए वाले जीन्स मिल रहे हैं केवल 200 रुपए में, ऐसे उठाएं फायदा | you can get branded jeans in just 200 to 700 rupee from this market | Patrika News
उद्योग जगत

यहां ब्रांडेड कंपनियों के 2500 रुपए वाले जीन्स मिल रहे हैं केवल 200 रुपए में, ऐसे उठाएं फायदा

Top Brand जीन्स केवल 200-700 रुपए में
अमेरिका तक फेमस है यह मार्केट
रेडीमेड कपड़ों का सबसे बड़ा बाजार

May 06, 2019 / 02:24 pm

manish ranjan

jeans

यहां ब्रांडेड कंपनियों के 2500 रुपए वाले जीन्स मिल रहे हैं केवल 200 रुपए में, ऐसे उठाएं फायदा

नई दिल्ली। बड़े बड़े शोरुम में अगर आप जीन्स खरीदने जाएंगे। तो LeeCooper, Numero Uno, Wrangler जैसे ब्रांड के जीन्स आपको 2500 से 3000 रुपए के रेंज में मिलेंगे। लेकिन देश की राजधानी दिल्ली में एक ऐसा मार्केट है। जहां आपको ब्रांड कंपनियों के जीन्स केवल 200 से 700 रुपए में मिल जाएंगे। आइए आपको बताते हैं इस मार्केट के बारे में और कैसे आप सस्ते में वहीं से जीन्स खरीद सकते हैं।
ये भी पढ़ें: 200 टन सोना विदेश भेजने पर भारतीय रिजर्व बैंक ने दी ये सफाई

रेडीमेड कपड़ों के लिए दुनिया भर में मशहूर

दिल्ली का टैंक रोड़ रेडीमेड कपड़ों के लिए दुनियाभर में मशहूर है। आपको बता दें कि इस मार्केट में कई बड़े और छोटे कंपनियों के जीन्स बनाए जाते हैं। कंपनियां अपने ब्रांड के हिसाब से इसे तैयार करवाती है। दरअसल देश भर में टैंक रोड से बड़ा जींस मैन्युफैक्चरिंग का और कोई मार्केट नहीं है। यहां का हर कारोबारियों ने जीन्स और शर्ट बनाने की फैक्ट्री लगा रखी है। यहां तक की जीन्स और शर्ट में लगने वाले बटन और चेन भी यहीं तैयार किए जाते हैं। दुकानदार अलग-अलग साइज और डिजाइन की जीन्स तैयार करते हैं और फिर इन्हें विदेशी ब्रान्ड के मुकाबले अन्य बाजार में कम कीमतों पर बेचते हैं।
ये भी पढ़ें: वित्त वर्ष 2020 में 13.40 लाख करोड़ तक का हो सकता है जीएसटी कलेक्शन

200 से 700 रुपए में मनपंसद ब्रांड

रेडीमेड कपड़ों का सबसे बड़ा मार्केट होने के चलते यहां आपको अच्छे ब्रांड के जीन्स केवल 200 से 700 रुपए में मिल जाता है। बस शर्त यह है कि आपको कम से कम 5 जीन्स खरीदनी पड़ेगी।
अमेरिका तक फेमस हो चुका है यह मार्केट
इस मार्केट की चर्चा अमेरिका तक हो चुकी है। कुछ समय पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस मार्केट को जाली सामान बेचने वाला दुनिया का सबसे कुख्यात बाजार कहा था। अमेरिका ने भारत से कहा है कि वह इस बाजार के बारे में कार्रवाई के लिए समुचित कदम उठाए। अमेरिका की कुख्यात बाजारों की सूची में 33 आनलाइन और 25 आफलाइन बाजारों की पहचान की गयी है। अमेरिका का मानना है कि ये बाजार कॉपीराइट और ट्रेडमार्क का उल्लंघन कर उत्पादों की बिक्री कर रहे हैं।
Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Business / Industry / यहां ब्रांडेड कंपनियों के 2500 रुपए वाले जीन्स मिल रहे हैं केवल 200 रुपए में, ऐसे उठाएं फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो