IPL 2021 : 5 गेंदबाज जिन्होंनेे अब तक फेंकी हैं सबसे ज्यादा डॉट बॉल, 5 में से 4 भारतीय

IPL 2021 में भारत के युवा तेज गेंदबाजों का जलवा बरकरार है। अब तक खेले गए मैचों में सबसे ज्यादा डॉट बॉल फेंकने वाले 5 गेंदबाजों में से 4 भारतीय हैं।

 

By: भूप सिंह

Published: 01 May 2021, 06:08 PM IST

 

नई दिल्ली। IPL T20 एक ऐसा फॉर्मेट जहां पलक झपकते ही सारे आंकड़े चेंज हो जाते हैं। खासकर इस फॉर्मेट में बल्लेबाज ड्रेसिंग रूम से ही सेट होकर आते हैं और आते ही चौके और छक्कों की झड़ी लगा देते हैं। लेकिन कुछ ऐसे गेंदबाज हैं, जिनकी गेंदों पर बल्लेबाजों को एक-एक रन लेने के लिए तरसाया है।आज हम आपको आईपीएल 2021 के 5 ऐसें गेंदबाजों से रूबरू करवाने जा रहे हैं, जिन्होंने अब तक सबसे ज्यादा डॉट बॉल्स फेंकी हैं। इसमें कई भारतीय युवा गेंदबाज भी शामिल हैं जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 Orange Cap Holders List

मोहम्मद सिराज
आईपीएल 2021 में यॉर्कर किंग बनकर उभरे टीम इंडिया के युवा गेंदबाज मोहम्मद सिराज को पावर प्ले और डेथ ओवरों में परफेक्ट यॉर्कर गेंद कराने के लिए जाना जाता है। इसी का नतीजा हैं कि वह आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा डॉट गेंद फेंकने वाले 5 खिलाडिय़ों की सूची में नंबर-1 पर हैं। अब तक खेले गए 7 मैच में सिराज सबसे ज्यादा 74 डॉट बॉल करा चुके हैं।

मोहम्मद शमी
टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी की धार कहे जाने वाले मोहम्मद शमी भी स्टीक यॉर्कर कराने के लिए जाने जाते हैं। भले ही पंजाब किंग्स आईपीएल 2021 में अब तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है, लेकिन शमी का जलवा अब भी बरकार है। शमी अब तक 70 डॉट बॉल करा चुके हैं, जिन पर बल्लेबाज कोई भी रन नहीं बना पाए।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 Points Table

प्रसिद्ध कृष्णा
कोलकाता नाइट राइडर्स की और से आईपीएल खेल रहे हैं प्रसिद्ध कृष्णा भी एक अच्छे तेज गेंदबाज के रूप में उभर कर सामने आए हैं। गति के साथ-साथ वह भी पावर प्ले और डेथ ओवर में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। कृष्णा अब तक 69 डॉट बॉल फेंक चुके हैं।

आवेश खान
भारत के लिए अंडर-19 विश्वकप खेल चुके आवेश खान भी आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित कर रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स की और से खेलते हुए वह अब तक 64 डॉट बॉल करा चुके हैं।

ट्रेंट बोल्ट
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट अपनी तेज गति के लिए पहचाने जाते हैं। वो भी पावर प्ले और डेट ओवरों स्टीक यॉर्कर करा रहे हैं। आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए वह अब तक 63 डॉट बॉल करा चुके हैं।

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

यह भी जानें— IPL 2021 Most Runs By A Batsman Orange Cap

आइए जानें— Ipl-2021-Points-Table

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned