IPL 2021 Points Table: प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स बनी नंबर-1, राजस्थान रॉयल्स 5वें स्थान पर पहुंची

IPL 2021 Points Table, Standings: रविवार को आईपीएल 2021 के दो मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदाराबाद को 55 रनों से हराकर राजस्थान रॉयल्स 6 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर पहुंच गई। वहीं दूसरे मुकाबले में पंजाब किंग्स को 7 विकेट से हराकर दिल्ली कैपिटल्स 12 अकों के साथ अंक तालिका में नंबर-1 पर पहुंच गई है।

By: Mohit sharma

Updated: 03 May 2021, 02:14 AM IST

नई दिल्ली। IPL 2021 Points Table, Team Standings:
IPL 2021 में रविवार को 2 मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 55 रनों से हराकर राजस्थान रॉयल्स 6 अकों के साथ 7वें स्थान से छलांग लगाकर 5वें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं दूसरे मैच में पंजाब किंग्स को 7 विकेट से हराकर दिल्ली कैपिटल्स की टीम 12 अंकों के साथ नंबर-1 पर पहुंच गई। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम खिसक कर 7वें पायदान पर पहुंच गई। चेन्नई 10 अंकों के साथ दूसरे और आरसीबी 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

IPL 2021 Points Table, Team Standings

IPL 2021 के इस सीजन में 7 में से 5 मुकाबले जीतकर 10 अंकों के साथ चेन्नई सुपर किंग्स नंबर-2 पर है। 8 में से 6 मुकाबले जीतकर 12 अंकों के साथ दिल्ली कैपिटल्स नंबर-1 टीम बन गई है। 7 में से 5 मुकाबले जीतकर 10 अंकों के साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु तीसरे स्थान पर है। 7 में से 4 मैच जीतकर 8 अंकों के साथ चौथे स्थान पर मुंबई इंडियंस। 8 में से 3 मैच जीतकर 6 अंकों के साथ पंजाब किग्स छठे स्थान पर है। 7 में से 2 मैच जीतकर 4 अंकों के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स सातवें स्थान पर है। राजस्थान रॉयल्स 7 में से 3 मैच जीतकर 6 अंकों के साथ 5वें स्थान पर है और 7 में से एक मैच जीतकर 2 अंकों के साथ सनराइजर्स हैदराबाद 8वें स्थान पर है।

यह भी पढ़ें :—IPL 2021 Purple cap: पर्पल कैप पर हर्षल पटेल का कब्जा, जानिए टॉप 5 में कौन-कौन हुए शामिल

IPL 2021 Points Table and Team Standings

S. No Team Name
Points

1

Delhi Capitals 12
2 Chennai Super Kings 10
3 Royal Challengers Bangalore 10
4 Mumbai Indians 8
5 Rajasthan Royals 6
6 Punjab Kings 6
7 Kolkata Knight Riders 4
8 Sunrisers Hyderabad 2

RCB Team Standing, Points

विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अब तक खेले गए 7 मैचों में 5 मैच जीतकर 10 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है। बेंगलुरु ने पहले मैच में मुंबई इंडियस को 2 विकेट से हराया। दूसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद 6 रनों से मात दी। तीसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 38 रनों से हराया। चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स को 10 विकेट से हराया। पांचवें मैच में चेन्नई के हाथों 69 रनों से हारी और छठे मैच में दिल्ली कैपिटल्स को एक रन से हराया। सातवें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने 34 रनों से हराया। आरसीबी 10 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल मे तीसरे स्थान पर है।


यह भी पड़ें :—IPL 2021 Orange Cap : ऑरेंज कैप पर धवन का कब्जा , जानिए टॉप 5 के बारे में

CSK Team Standing, Points

Chennai Super Kings ने अब तक 7 मुकाबले खेले है। चेन्नई को पहले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। दूसरे मैच में चेन्नई ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया। तीसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स को 45 रनों से मात दी। चौथे मुकाबले में कोलकाता को 18 रनों से हराया। पांचवें मुकाबले में आरसीबी को 69 रनों से हराया और छठे मुकाबले में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से मात दी। 7वें मुकाबले में चेन्नई को मुंबई के हाथों 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई सुपर किंग्स 10 अंकों के साथ अंक तालिका में नंबर-2 पर है।

MI Team Standing, Points

रोहित शर्मा की कप्तान में Mumbai Indians ने अब तक 7 मैच खेल चुकी है। पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को पहले मुकाबले में आरसीबी के हाथों 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। दूसरे मैच में केकेआर को 10 रनों से हराया। तीसरे मैच में एसआरएच को 13 रनों से मात दी। चौथे मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हराया। पांचवें मुकाबले में पंजाब किंग्स के हाथों 9 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। छठे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया। 7वें मुकाबले में मुंबई ने चेन्नई को 4 विकेट से करारी मात दी। मुंबई इंडियंस 7 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है।

यह भी देखें :IPL 2021 Purple cap: पर्पल कैप की रेस में अब तक हर्षल पटेल हैं सबसे आगे, जानिए टॉप 5 में कौन-कौन शामिल

DC Team Standing, Points

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कप्तानी में Delhi Capitals ने अब तक 8 मैच खेले हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हराया। दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों 3 विकेट से हारी। तीसरे मैच में पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया। चौथे मैच में मुंबई इंडियंस से 6 विकेट से जीती। पांचवें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सुपर ओवर में जीती। छठे मुकाबले में आरसीबी के हाथों 1 रन से हारी। 7वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हराया। 8वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को दिल्ली कैपिटल्स ने 7 विकेट से हराया। दिल्ली कैपिटल्स 12 अंकों के साथ अंक तालिका में नंबर-1 पर है।

RR Team Standing, Points

Rajasthan Royals अब तक 7 मैच खेल चुकी है। राजस्थान रॉयल्स पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स के हाथों 4 रनों के अंतर से हारी। दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराया। तीसरे मुकाबले में सीएसके के हाथों 45 रनों से हारी। चौथे मैच में आरसीबी ने 10 विकेट से हराया। पांचवें मुकाबले में केकेआर को 6 विकेट से हराया। 6वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के हाथों 7 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। 7वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 55 रनों से हराया। राजस्थान रॉयल्स 6 प्वाइंट्स के साथ अंक तालिका में 5वें स्थान पर है।

KKR Team Standing, Points

Kolkata Knight Riders भी अब तक 7 मैच खेल चुकी है। पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रनों से हराया। दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस के हाथों 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा। तीसरे मुकाबले में आरसीबी से 38 रनों से हारी। चौथे मुकाबले में सीएसके हाथों 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा। पांचवें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। छठे मैच में पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हराया। 7वें मुकाबले में दिल्ली के हाथों 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता अंक तालिका में 4 प्वाइंट्स के साथ 7वें पायदान पर है।

PBKS Team Standing, Points

Punjab Kings अब तक 8 मुकाबले खेल चुकी हैं। पहले मैच में पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 4 रनों से करारी मात दी। दूसरे मैच में सीएसके के हाथों 6 विकेट से हारी। तीसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने 6 विकेट से हराया। चौथे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 9 विकेट से हारी। पांचवें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से हराया। छठे मैच में कोलकाता से 5 विकेट से हारी। 7वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 34 रनों से हराया। 8वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों ने 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी। पंजाब किंग्स 6 प्वाइंट्स के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर है।

SRH Team Standing, Points

Sunrisers Hyderabad ने अब तक 7 मुकाबले खेले हैं और 7 में से उसे 5 में हार का सामना करना पड़ा। सनराइजर्स हैदराबाद पहले मैच में कोलकाता के हाथों 10 विकेट से हारी। दूसरे मैच में आरसीबी ने 6 रन से हराया। तीसरे मुकाबले में मुंबई इंडियंस के हाथों 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा। चौथे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद से 9 विकेट से हार मिली। पांचवें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स सुपर ओवर में हारी। छठे मुकाबले में बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 7 विकेट से हारी। 7वें मुकाबले में सनराजर्स हैदराबाद को राजस्थान रॉयल्स के हाथों 55 रनों से हार झेलनी पड़ी। सनराइजर्स हैदराबाद 2 प्वाइंट्स के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे 8वें स्थान पर है।

आइए जानें- IPL 2021 Full Schedule and Fixtures
आइए जानें- IPL 2021- Royal Challengers Bangalore Squad and Players list

 

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned