scriptIPL 2021- CSK vs DC: चेन्नई सुपर किंग्स को भारी पड़ी ये गलतियां, ये हैं दिल्ली की जीत के 5 कारण | IPL 2021-CSK vs DC : Five Big Reasons of Chennai Super Kings Defeat | Patrika News
आईपीएल

IPL 2021- CSK vs DC: चेन्नई सुपर किंग्स को भारी पड़ी ये गलतियां, ये हैं दिल्ली की जीत के 5 कारण

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को हराकर जीत से इस सीजन की शुरुआत की है….

नई दिल्लीApr 11, 2021 / 12:40 am

भूप सिंह

shikhar_dhawan-3.png

नई दिल्ली। IPL 2021 का दूसरा मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस (CSK vs DC) के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से करारी मात दी। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली को जीत के लिए 189 रनों का टारगेट दिया, जिसे दिल्ली ने अपने ओपनरों के दम पर 8 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। आइए जानते हैं इस मैच के वो 5 बड़े कारण जिसके चलते दिल्ली को मिली जीत।

यह भी पढ़ें

IPL 2021: CSK vs DC-27 गेंदों में तूफानी अर्धशतक जड़ पृथ्वी ने पोंटिंग को किया गलत साबित

टॉस रहा अहम
मुंबई का टॉस जीतना सबसे अहम रहा। क्योंकि मैच के दूसरे हाफ में यहां ओस काफी प्रभावित करती है। जबकि पहले हाफ में गेंद काफी स्विंग करती है। इसलिए पंत ने पहले फील्डिंग को चुना।

चेन्नई के ओपनर्स का फ्लॉप होना
दिल्ली की टीम का टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ। आवेश खान और क्रिस वॉक्स की जोड़ी ने सिर्फ 7 रन के स्कोर पर चेन्नई के ओपनर्स को पैवेलियन भेज दिया। इन दोनों बॉलरों ने मैच में 2-2 विकेट अपने नाम किए।

रैना चले, चेन्नई नहीं पार कर पाई 200 रनों का आंकड़ा
एक सीजन के गैप के बाद आईपीएल में वापसी कर रहे रैना ने तूफानी पारी खेली, लेकिन यह चेन्नई को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी। मैच हारने के बाद चेन्नई के कप्तान धोनी ने माना कि हमें इस पिच पर 200 रनों का आंकड़ा पार करना चाहिए था। हम 20-25 रन शॉर्ट रह गए।

यह भी पढ़ें

IPL 2021: आईपीएल के इतिहास में 600 चौके लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने शिखर धवन

धवन और पृथ्वी ने नहीं दिया कोई मौका
दिल्ली के ओपनर्स पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने चेन्नई के गेंदबाजों को उबरने का कोई मौका नहीं दिया। दोनों 138 रनों की साझेदारी कर चेन्नई की कमर तोड़ दी। पृथ्वी ने 72 तो धवन ने 85 रनों की पारी खेली।

चेन्नई को भारी पड़ा कैच टपकाना
एक तो शिखर और पृथ्वी की जोड़ी उम्दा टच में थी, वहीं रही सही कसर चेन्नई के फील्डरों ने पूरी कर दी। खतरनाक खेल दिखा रहे पृथ्वी शॉ और धवन को दो—दो मौके दिए जो उनकों आखिरी तक भारी पड़े।

Home / IPL / IPL 2021- CSK vs DC: चेन्नई सुपर किंग्स को भारी पड़ी ये गलतियां, ये हैं दिल्ली की जीत के 5 कारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो