IPL 2021, CSK vs RCB Live Cricket Score: चेन्नई सुपर किंग्स ने आरसीबी को 6 विकेट से हराया

IPL 2021 Live Score, CSK vs RCB Live Cricket Score Online: आरसीबी के सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी पारी खेली लेकिन बाद में टीम के विकेट जल्दी—जल्दी गिरे। वहीं चेन्नई के बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आसानी से 157 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया।

By: Mahendra Yadav

Updated: 24 Sep 2021, 11:14 PM IST

पारी का 19वां ओवर हर्षल ने डाला। ओवर की पहली बॉल उन्होंने वाइड डाली। एक्स्ट्रा बॉल पर रैना ने एक रन लिया और चेन्नई ने 6 विकेट से आरसीबी को हरा दिया।

पारी का 18वां ओवर मोहम्मद सिराज ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर धोनी ने चौका मारा। लास्ट बॉल पर धोनी ने फिर से चौका मारा। 18 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 155 रन।

पारी का 17वां ओवर हसरंगा ने डाला। ओवर की पांचवीं बॉल पर रैना ने चौका लगाया और लास्ट बॉल पर उन्होंने सिक्स मारा। इस ओवर में हसरंगा ने 11 रन दिए। 17 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 145 रन।

पारी का 16वां ओवर हर्षल ने डाला। पहली बॉल पर रायडू ने चौका लगाया। दूसरी बॉल पर भी उन्होंने चौका जड़ा। हालांकि चौथी बॉल पर रायडू कैच आउट हो गए। उन्होंने 2 रन की पारी खेली। इसके बाद कप्तान धोनी बैटिंग करने आए। इस ओवर में हर्षल ने 9 रन देकर 1 विकेट लिया। अदिए। 16 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 134 रन।

पारी का 15वां ओवर चहल ने डाला। मोईन अली के आउट होने के बाद सुरेश रैना बैटिंग करने आए। ओवर की पांचवीं बॉल पर रैना ने चौका लगाया। इस ओवर में चहल ने 7 रन दिए। 15 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 125 रन।

पारी का 14वां ओवर हर्षल पटेल ने डाला। ओवर की लास्ट बॉल पर मोईन अली कैच आउट हो गए। कोहली ने उनका कैच पकड़ा। मोईन अली ने 23 रन की पारी खेली। इस ओवर में हर्षल ने 6 रन देकर एक विकेट लिया। 14 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 118 रन।

पारी का 13वां ओवर हसरंगा ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर मोईन अली ने सिक्स मारा। इस ओवर में हसरंगा ने 12 रन दिए। 13 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 112 रन।

पारी का 12वां ओवर मैक्सवेल ने डाला। ओवर की लास्ट बॉल पर रायडू ने सिक्स लगाया। इस ओवर में मैक्सवेल ने 10 रन दिए। 12 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 100 रन।

पारी का 11वां ओवर चहल ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर मोईन अली ने सिक्स लगाया। इस ओवर में चहल ने 12 रन दिए। 11 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 90 रन।

पारी का 10वां ओवर ग्लैन मैक्सवेल ने डाला। ओवर की पहली ही बॉल पर उन्होंने डुप्लेसिस का विकेट लिया। डुप्लेसिस ने 31 रन की पारी खेली। इसके बाद अंबाती रायडू बैटिंग करने आए। इस ओवर में मैक्सवेल ने 7 रन देकर एक विकेट लिया। 10 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 78 रन।

पारी का 9वां ओवर चहल ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर गायकवाड ने चौका मारा। हालांकि दूसरी बॉल पर गायकवाड कैच आउट हो गए। कोहली ने उनका कैच पकड़ा। गायकवाड ने 26 गेंदों में 38 रन की पारी खेली। इसके बाद मोईन अली बैटिंग करने आए। इस ओवर में चहल ने 4 रन देकर एक विकेट लिया। 9 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 71 रन।

पारी का 8वां ओवर हसरंगा ने डाला। इस ओवर में हसरंगा ने गेंदबाजी करते हुए 5 रन दिए। 8 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 67 रन बिना किसी विकेट के नुकसान के।

पारी का 7वां ओवर युजवेन्द्र चहल ने डाला। इस ओवर में चहल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए मात्र 3 रन दिए। 7 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 62 रन बिना किसी विकेट के नुकसान के।

पारी का छठा ओवर नवदीप सैनी ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर डुप्लेसिस ने सिक्स लगाया। तीसरी बॉल पर उन्होंने चौका जड़ा। लास्ट बॉल पर डुप्लेसिस ने फिर से चौका लगाया। इस ओवर में सैनी ने 16 रन दिए। 6 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 59 रन बिना किसी विकेट के नुकसान के।

पारी का पांचवां ओवर हर्षल पटेल ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर गायकवाड ने चौका लगाया। इस ओवर में हर्षल ने 8 रन दिए। 5 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 43 रन बिना किसी विकेट के नुकसान के।

पारी का चौथा ओवर हसरंगा ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर गायकवाड ने चौका लगाया। लास्ट बॉल पर गायकवाड ने सिक्स लगाया। इस ओवर में हसरंगा ने 12 रन दिए। 4 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 35 रन बिना किसी विकेट के नुकसान के।

पारी का तीसरा ओवर सिराज ने डाला। इस ओवर में सिराज ने 5 रन दिए। 3 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 23 रन बिना किसी विकेट के नुकसान के।

पारी का दूसरा ओवर नवदीप सैनी ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर डुप्लेसिस ने सिक्स मारा। इस ओवर में सैनी ने 10 रन दिए। 2 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 18 रन बिना किसी विकेट के नुकसान के।

चेन्नई की तरफ से फाफ डुप्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड ओपनिंग करने आए। वहीं आरसीबी की तरफ से मोहम्मद सिराज ने पहला ओवर डाला। ओवर की चौथी बॉल पर गायकवाड ने चौका मारा। पहले ओवर में सिराज ने 8 रन दिए।

0000000000000000000000000000000000000000

पारी का 20वां और अंतिम ओवर ब्रावो ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर ग्लैन मैक्सवेल कैच आउट हो गए। इसके बाद वनिंदु हसरंगा बैटिंग करने आए। ओवर की लास्ट बॉल पर हर्षल भी आउट हो गए। इस ओवर में ब्रावो ने 2 रन देकर 2 विकेट लिए। 20 ओवर में आरसीबी ने 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। चेन्नई को जीतने के लिए 157 रन बनाने होंगे।

पारी का 19वां ओवर चाहर ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर उन्होंने टिम डेविड का विकेट लिया। रैना ने डेविड का कैच पकड़ा। लास्ट बॉल पर ग्लेन मैक्सवेल ने सिक्स लगाया। इसके बाद हर्षल पटेल बैटिंग करने आए। इस ओवर में चाहर ने 4 रन देकर 1 विकेट लिया। 19 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 154 रन।

पारी का 18वां ओवर ब्रावो ने डाला। ओवर की लास्ट बॉल पर ग्लेन मैक्सवेल ने सिक्स लगाया। इस ओवर में ब्रावो ने 10 रन दिए। 18 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 150 रन।

पारी का 17वां ओवर शार्दुल ने डाला। इस ओवर की तीसरी बॉल पर डिविलियर्स ने सिक्स जड़ा। हालांकि पांचवीं बॉल पर डिविलियर्स कैच आउट हो गए। रैना ने उनका कैच पकड़ा। डिविलियर्स ने 12 रन की पारी खेली। अगली ही बॉल पर पडिक्कल भी आउट हो गए। 17 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 140 रन।

पारी का 16वां ओवर हेजलवुड ने डाला। इस ओवर की चौथी बॉल पर पडिक्कल ने सिक्स जड़ा। इस ओवर में हेजलवुड ने 13 रन दिए। 16 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 131 रन।

पारी का 15वां ओवर शार्दुल ने डाला। इस ओवर में शार्दुल ने सिर्फ 4 रन दिए। इस ओवर में आरसीबी के बल्लेबाज कोई बाउंड्री नहीं लगा पाए। 15 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 118 रन।

पारी का 14वां ओवर ब्रावो ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर कोहली कैच आउट हो गए। जडेजा ने उनका कैच पकड़ा। कोहली ने 41 गेंदों में 53 रन की पारी खेली। इसके बाद एबी डिविलियर्स बैटिंग करने मैदान पर आए। ब्रावो ने इस ओवर में 3 रन देकर 1 विकेट लिया। 14 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 114 रन।

पारी का 13वां ओवर जडेजा ने डाला। पहली बॉल पर कोहली ने चौका लगाया। इसी के साथ कोहली का अर्धशतक पूरा हुआ। इस ओवर में जडेजा ने कुल 7 रन दिए। 13 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 111 रन बिना कोई विकेट खोए।

पारी का 12वां ओवर चाहर ने डाला। पहली बॉल पर पडिक्कल ने चौका लगाया। इसी के साथ पडिककल का अर्धशतक पूरा हुआ। इस ओवर में चाहर ने कुल 8 रन दिए। 12 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 104 रन बिना कोई विकेट खोए।

पारी का 11वां ओवर जडेजा ने डाला। इस ओवर में जडेजा ने कुल 6 रन दिए। 11 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 96 रन बिना कोई विकेट खोए।

पारी का 10वां ओवर शार्दुल ठाकुर ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर पडिक्कल ने चौका मारा। इस ओवर में शार्दुल ने कुल 8 रन दिए। 10 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 90 रन बिना कोई विकेट खोए।

पारी का 9वां ओवर जडेजा ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर पडिक्कल ने सिक्स मारा। इस ओवर में जडेजा ने कुल 12 रन दिए। 9 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 82 रन बिना कोई विकेट खोए।

पारी का 8वां ओवर ड्वेन ब्रावो ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर कोहली ने चौका मारा। इस ओवर में ब्रावो ने कुल 9 रन दिए। 8 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 70 रन बिना कोई विकेट खोए।

पारी का 7वां ओवर रवींद्र जडेजा ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर पडिक्कल ने चौका मारा। इस ओवर में जडेजा ने कुल 6 रन दिए। 7 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 61 रन बिना कोई विकेट खोए।

पारी का छठा ओवर हेजलवुड ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर कोहली ने चौका मारा। इस ओवर में हेजलवुउ ने कुल 9 रन दिए। 6 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 55 रन बिना कोई विकेट खोए।

पारी का पांचवां ओवर शार्दुल ठाकुर ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर कोहली ने सिक्स मारा। इस ओवर में शार्दुल ने कुल 10 रन दिए। 5 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 46 रन बिना कोई विकेट खोए।

पारी का चौथा ओवर हेजलवुड ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर पडिक्कल ने सिक्स मारा। इस ओवर में हेजलवुड ने कुल 8 रन दिए। 4 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 36 रन बिना कोई विकेट खोए।

पारी का तीसरा ओवर चाहर ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर पडिक्कल ने चौका मारा। पांचवी बॉल पर कोहली ने भी चौका जड़ा। इस ओवर में चाहर ने कुल 10 रन दिए। 3 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 28 रन बिना कोई विकेट खोए।

पारी का दूसरा ओवर जोश हेजलवुड ने डाला। इस ओवर में हेजलवुड ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 5 रन दिए। आरसीबी के दोनों बल्लेबाज इस ओवर में एक भी बाउंड्री नहीं लगा पाए। 2 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 18 रन बिना कोई विकेट खोए।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर की तरफ से विराट कोहली और देवदत्त पड़िक्कल ओपनिंग करने मैदान पर आए। वहीं चेन्नई की तरफ से पारी का पहला दीपक चाहर ओवर ने डाला। पहली ही बॉल पर कोहली ने चौका लगाया। दूसरी बॉल पर उन्होंने फिर से चौका लगाया। लास्ट बॉल पर पडिक्कल ने भी चौका लगाया।

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर पहले बल्लेबाजी करेगी।

मैदान पर रेत का तूफान आने से टॉस में देरी हो रही है। हालांकि दोनों कप्तान और मैच रेफरी मैदान पर आ चुके हैं।

IPL 2021 के दूसरे चरण में आज सीजन का 35वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच खेला जा रहा है। आरसीबी की टीम को पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में आरसीबी यह मैच जीतने का पूरा प्रयास करेगी। आरसीबी जहां नए सिरे से शुरुआत करने उतरेगी, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस को हराने के बाद अपनी लय को बरकरार रनखने की कोशिश करेगी। प्वाइंट टेबल में चेन्नई सुपर किंग्स 8 मैचों में 6 जीतकर दूसरे स्थान पर है। वहीं तीसरे स्थान पर है।

ऐसा है RCB के खिलाफ CSK का रिकॉर्ड
इन दोनों टीमों के आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें तो सीएसके और आरसीबी में अब तक 27 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 17 मैच चेन्नई ने जीते हैं। वहीं आरसीबी ने 9 मैच ही जीते हैं। एक मैच बेनतीजा रहा। वहीं आईपीएल 2021 केे पहले चरण में चेन्नई ने आरसीबी को 69 रनों से हराया था।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान) ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाति रायडू, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, लुंगी नगिदी, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, कर्ण शर्मा, जोश हेजलवुड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, कृष्णप्पा गौतम, मिशेल सेंटनर, रविश्रीनिवासन साई किशोर, हरि निशांत, एन जगदीशन, चेतेश्वर पुजारा, केएम आसिफ, हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा,

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली (कप्तान), नवदीप सैनी, ग्लेन मैक्सवेल, डैन क्रिस्टियन, रजत पाटीदार, दुष्मंथा चमीरा, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन बेबी, वानिंदु हसारंगा, जॉर्ज गार्टन, युजवेंद्र चहल, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, काइल जैमिसन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत, टिम डेविड, आकाश दीप, एबी डिविलियर्स

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned