scriptIPL 2021, DC vs RCB Live Cricket Score: 1 रन से आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया | ipl 2021 DC vs RCB live cricket full scorecard 22nd match | Patrika News
आईपीएल

IPL 2021, DC vs RCB Live Cricket Score: 1 रन से आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया

IPL 2021 Live Score, DC vs RCB Live Cricket Score Online: दोनों टीमों के आठ-आठ अंक हैं, लेकिन बेहतर नेट रन रेट की बदौलत दिल्ली, बेंगलुरु से उपर दूसरे नंबर पर है।

Apr 27, 2021 / 11:21 pm

Mahendra Yadav

rcb_vs_dc.png
20वां ओवर: पारी का 20वां ओवर सिराज ने डाला। पहली बॉल पर सिंगल केरन मिला। दूसरी बॉल पर हैटमायर ने भी एक रन लिया। तीसरी बॉल पर पंत कोई रन नहीं ले पाए। चौथी बॉल पर पंत ने 2 रन लिए। पांचवी बॉल पर पंत ने चौका लगाया। लास्ट बॉल पर जीतने के लिए 6 रन चाहिए। अंतिम बॉल पर पंत ने चौका लगाया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 1 रन से मैच जीत लिया।
19वां ओवर: पारी का 19वां ओवर हर्षल ने डाला। तीसरी बॉल पर सिंगल के साथ हैटमायर का अर्धशतक लगा। उन्होंने 23 गेंदों में 50 रन बनाए। चौथी बॉल पर पंत ने चौका लगाया। पांचवी बॉल पर पंत ने सिंगल लिया। लास्ट बॉल पर 2 रन मिले। 19 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 4 विकेट खोकर 158 रन।
18वां ओवर: पारी का 18वां ओवर जेमिसन ने डाला। पहली बॉल पर पंत ने 1 रन लिया। दूसरी बॉल पर हैटमायर ने सिक्स लगाया। तीसरी बॉल पर कोई रन नहीं मिला। चौथी बॉल पर हैटमायर ने फिर से सिक्स लगाया। पांचवी बॉल पर हैटमायर ने 2 रन लिए। लास्ट बॉल पर हैटमायर ने फिर से सिक्स लगाया। 18 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 4 विकेट खोकर 147 रन
17वां ओवर: पारी का 17वां ओवर हर्षल पटेल ने डाला। पहली बॉल पर हैटमायर ने 1 रन लिया। दूसरी बॉल पर पंत कोई रन नहीं ले पाए। तीसरी बॉल पर सिंगल रन लिया। चौथी बॉल पर हैटमायर ने 2 रन लिए। पांचवी बॉल पर हैटमायर ने चौका लगाया। लास्ट बॉल पर हैटमायर ने 2 रन लिए। 17 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 4 विकेट खोकर 126 रन।
16वां ओवर: पारी का 16वां ओवर जेमिसन ने डाला। पहली बॉल पर हैटमायर ने उंचा शॉट मारा लेकिन पडिक्कल ने उनका कैच छोड़ दिया और हैटमायर को जीवनदान मिल गया। दूसरी और तीसरी बॉल सिंगल रन मिले। चौथी बॉल पर हैटमायर ने सिंगल रन लिया। पांचवी बॉल पर पंत ने भी एक रन लिया। लास्ट बॉल पर हैटमायर ने भी सिंगल लिया। 16 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 4 विकेट खोकर 116 रन।
15वां ओवर: पारी का 15वां ओवर मोहम्मद सिराज ने डाला। पहली बॉल पर पंत ने 1 रन लिया। दूसरी बॉल पर हैटमायर ने सिक्स लगाया। तीसरी बॉल पर उन्होंने चौका लगाया। चौथी बॉल पर सिंगल रन लिया। पांचवी बॉल पर पंत ने भी एक रन लिया। लास्ट बॉल पर हैटमायर ने भी सिंगल लिया। 15 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 4 विकेट खोकर 111 रन।
14वां ओवर: पारी का 14वां ओवर सुंदर ने डाला। पहली बॉल पर कोई रन नहीं मिला। इस ओवर में सिर्फ 4 रन मिले। 14 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 4 विकेट खोकर 97 रन।
13वां ओवर: पारी का 13वां ओवर हर्षल पटेल ने डाला। पहली बॉल पर पत ने चौका लगाया। दूसरी बॉल पर भी पंत ने चौका जड़ दिया। तीसरी बॉल पटेल ने वाइड डाली। अगली बॉल भी वाइड डाली। इसकी अगली बॉल पर पत ने सिंगल रन लिया। चौथी बॉल पर मार्कस कैच आउट हो गए। विकेटकीपर ने उनका कैच लपक लिया। इसके बाद हैटमायर बैटिंग करने आए। 13 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 4 विकेट खोकर 93 रन।
12वां ओवर: पारी का 12वां ओवर सुंदर ने डाला। पहली बॉल पर मार्कस ने एक रन लिया। दूसरी बॉल पर पंत ने भी 1 रन लिया। तीसरी बॉल पर मार्कस ने चौका मारा। चौथी बॉल पर उन्होंने सिंगल लिया। पांचवी बॉल पर पंत ने 1 रन लिया। लास्ट बॉल पर मार्कस ने चौका मारा। 12 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 3 विकेट खोकर 81 रन।
11वां ओवर: पारी का 11वां ओवर चहल ने डाला। पहली बॉल पर मार्कस ने चौका लगाया। दूसरी बॉल पर उन्होंने 1 रन लिया। तीसरी बॉल पर पंत कोई रन नहीं ले पाए। चौथी बॉल पर उन्होंने सिंगल लिया। पांचवी बॉल पर कोई रन नहीं मिला। लास्ट बॉल पर मार्कस ने सिंगल रन लिया। 11 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 3 विकेट खोकर 69 रन।
10वां ओवर: पारी का 10वां ओवर वाशिंगटन सुंदर ने डाला। पहली बॉल पर मार्कस स्टोइनिस ने 1 रन लिया। दूसरी बॉल पर पंत ने 2 रन लिए। तीसरी बॉल पर भी पंत ने 2 रन लिए। चौथी बॉल पर भी 2 रन लिए। पांचवी बॉल पर सिंगल रन लिया। लास्ट बॉल पर मार्कस ने सिंगल रन लिया। 10 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 3 विकेट खोकर 62 रन।
9वां ओवर: पारी का 9वां ओवर युजवेन्द्र चहल ने डाला। पहली बॉल पर मार्कस स्टोइनिस बीट हो गए। दूसरी बॉल पर उन्होंने 1 रन लिया। तीसरी बॉल पर पत ने सिंगल लिया। चौथी बॉल पर मार्कस बीट हो गए। आरसीबी ने एलबीडब्लू के लिए डीआएस लिया, लेकिन थडे अंपायर ने उन्हें नॉट आउट दिया। पांचवी बॉल पर मार्कस ने सिंगल रन लिया। लास्ट बॉल पर पंत ने कोई रन नहीं लिया। 9 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 3 विकेट खोकर 53 रन।
आठवां ओवर: पारी का आठवां ओवर हर्षल पटेल ने डाला। पहली बॉल पर पंत ने एक रन लिया। दूसरी बॉल पर शॉ आउट होकर पेवैलियन लौट गए। विकेटकीपर डीविलियर्स ने उनका कैच पकड़ा। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस बैटिंग करने आए। तीसरी बॉल पर 1 रन लेकर उन्होंने खाता खोला। चौथी बॉल पर पंत ने सिंगल लिया। अगली बॉल पर सिंगल मिला। 8 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 3 विकेट खोकर 50 रन।
सातवां ओवर: पारी का सातवां ओवर वाशिंगटन सुंदर ने डाला। पहली ही बॉल पर शॉ के लिए आउट की अपील की गई और डीआरएस लिया गया, लेकिन पंत को नॉट आउट दिया गया। दूसरी बॉल पर पंत ने सिंगल लिया। तीसरी बॉल पर शॉ कोई रन नहीं ले पाए। चौथी बॉल पर कोई रन नहीं मिला। पांचवी बॉल पर पंत ने 1 रन लिया। लास्ट बॉल पर पंत ने 1 रन लिया। 7 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट खोकर 46 रन।
छठा ओवर: पारी का छठा ओवर सैम्स ने डाला। पहली बॉल पर शॉ ने 1 रन लिया। दूसरी बॉल पर पंत कोई रन नहीं ले पाए। तीसरी बॉल पर पंत ने चौका मार दिया। चौथी बॉल पर कोई रन नहीं मिला। पांचवी बॉल पर पंत ने 2 रन लिए। लास्ट बॉल पर शॉ ने 1 रन लिया। 6 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट खोकर 43 रन।
पांचवा ओवर: पारी का पांचवा ओवर जेमिसन ने डाला। पहली बॉल पर कोई रन नहीं मिला। दूसरी बॉल पर भी पंत कोई रन नहीं ले पाए। तीसरी बॉल पर कोई रन नहीं मिला। चौथी बॉल पर पंत ने 1 रन लिया। पांचवी बॉल पर शॉ कोई रन नहीं ले पाए। लास्ट बॉल पर शॉ ने 1 रन लिया। 5 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट खोकर 35 रन।
चौथा ओवर: पारी का चौथा ओवर मोहम्मद सिराज ने डाला। पहली बॉल पर शॉ ने एक रन लिया। दूसरी बॉल पर स्मिथ कोई रन नहीं ले पाए। तीसरी बॉल पर स्मिथ कैच आउट हो गए। विकेटकीपर ने उनका कैच लपक लिया। इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत बैटिंग करने आए। चौथी बॉल पर उन्होंने 1 रन लेकर खाता खोला। पांचवी बॉल पर शॉ कोई रन नहीं ले पाए।लास्ट बॉल पर शॉ ने चौका मारा। 4 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 2 विकेट खोकर 33 रन।
चौथा ओवर: पारी का चौथा ओवर मोहम्मद सिराज ने डाला। पहली बॉल पर शॉ ने एक रन लिया। दूसरी बॉल पर स्मिथ कोई रन नहीं ले पाए। तीसरी बॉल पर स्मिथ कैच आउट हो गए। विकेटकीपर ने उनका कैच लपक लिया।
तीसरा ओवर: पारी का तीसरा ओवर जेमिसन ने डाला। पहली और दूसरी बॉल पर कोई रन नहीं मिला। तीसरी बॉल पर शिखर धवन कैच आउट हो गए। इसके बाद स्टीव स्मिथ बैटिंग करने आए। लास्ट बॉल पर स्मिथ ने चौका मारा। 3 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 1 विकेट खोकर 27 रन।
दूसरा ओवर: पारी का दूसरा ओवर मोहम्मद सिराज ने डाला। पहली बॉल पर पृथ्वी शॉ ने चौका लगाया। अगली बॉल पर सिंगल रन लिया। तीसरी बॉल पर धवन ने 1 रन लिया। चौथी बॉल शॉ खेल रहे थे और लेग बॉय के 4 रन मिले। पांचवी बाल पर शॉ ने चौका लगाया। लास्ट बॉल पर 2 रन लिए। 2 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 23 रन।
पहला ओवर: दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से ओपनिंग करने के लिए पृथ्वी शॉ और शिखर धवन मैदान पर आए। वहीं आरसीबी की तरफ से डेनियल सैम्स ने पारी का पहला ओवर डाला। पहली बॉल पर कोई रन नहीं मिला। दूसरी बॉल पर शॉ ने 1 रन लेकर अपना खाता खोला। तीसरी बॉल पर धवन ने भी 1 रन लिया। चौथी बॉल पर भी सिंगल रन मिला। पांचवी बाउंसर गई। लास्ट बॉल पर धवन ने चौका मारा।
0000000000000000000000000000000000

20वां ओवर: पारी का 20वां ओवर मार्कस स्टोइनिस ने डाला। पहली ही बॉल उन्होंने वाइड डाली। अगली बॉल पर डीविलियर्स ने 2 रन लिए। दूसरी बॉल पर उन्होंने सिक्स लगाया। तीसरी बॉल पर कोई रन नहीं मिला। चौथी बॉल पर डीविलियर्स ने फिर से सिक्स लगाया। अगली बॉल पर फिर से उन्होंने सिक्स लगाया। लास्ट बॉल 2 रन लिए। 20 ओवर में आरसीबी का स्कोर 171 रन 5 विकेट के नुकसान पर।
19वां ओवर: पारी का 19वां ओवर आवेश खान ने डाला। वहीं सुंदर के आउट होने के बाद डेनियल सैम्स बैटिंग करने आए। पहली बॉल पर कोई रन नहीं मिला। दूसरी पर 1 रन और तीसरी बॉल पर 2 रन मिले। चौथी बॉल पर 1 रन मिला। पांचवी बॉल बॉल पर डीविलियर्स ने चौका लगाया। इसके साथ ही डीविलियर्स का अर्धशतक बन गया। लास्ट बॉल 1 रन मिला। 19 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 148 रन 5 विकेट के नुकसान पर।
18वां ओवर: पारी का 18वां ओवर रबाडा ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर डीविलियर्स ने सिक्स मारा। लास्ट बॉल सुंदर को रबाड़ा ने कैच कर आउट कर दिया। 18 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 139 रन 5 विकेट के नुकसान पर।
17वां ओवर: पारी का 17वां ओवर आवेश खान ने डाला। ओवर की पहली बॉल परसिंगल लिया। दूसरी बॉल पर डीविलियर्स हिट नहीं कर पाए। इस ओवर ने सिर्फ 4 रन मिले। 17 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 128 रन 4 विकेट के नुकसान पर।
16वां ओवर: पारी का 16वां ओवर रबाडा ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर डीविलियर्स ने चौका लगाया। चौथी बॉल पर सिंगल रन लिया। पांची बॉल पर सुंदर ने भी एक रन लिया। इस ओवर ने कुल 9 रन मिले। 16 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 124 रन 4 विकेट के नुकसान पर।
15वां ओवर: पारी का 15वां ओवर अक्षर पटेल ने डाला। पहली बॉल पर डीविलियर्स ने एक रन लिया। दूसरी बॉल पर पाटीदार ने भी सिंगल लिया। तीसरी बॉल पर डीविलियर्स ने सिक्स लगाया। चौथी बाल पर डीवलियर्स ने 1 रन लिया। पांचवी बॉल पर पाटीदार कैच आउट हो गए। इसके बाद वाशिंगटन सुंरद बैटिंग करने आए। 15 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 115 रन 4 विकेट के नुकसान पर।
14वां ओवर: पारी का 14वां ओवर इशांत ने डाला। पहली और दूसरी बॉल पर एक—एक रन मिले। तीसरी बॉल पर पर कोई रन नहीं मिला। चौथी बाल पर डीवलियर्स ने 1 रन लिया। पांचवी बॉल पर पाटीदार ने सिक्स लगाया। लास्ट बॉल पर 2 रन मिले। 14 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 105 रन 3 विकेट के नुकसान पर।
13वां ओवर: पारी का 13वां ओवर अक्षर पटेल ने डाला। दूसरी बॉल पर डीविलियर्स ने दो रन लिए। तीसरी बॉल पर सिंगल रन लिया। चौथी बाल पर पाटीदार ने 1 रन लिया। पांचवी बॉल पर डीविलियर्स ने 2 रन लिए। लास्ट बॉल पर 1 रन मिला। 13 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 94 रन 3 विकेट के नुकसान पर।
12वां ओवर: पारी का 12वां ओवर रबाडा ने डाला। पहली बॉल पर पाटीदार ने दो रन लिए। दूसरी बॉल पर सिंगल रन लिया। तीसरी बॉल पर कोई रन नहीं मिला। चौथी बॉल पर डीविलियर्स ने चौका मारा। पांचवी बॉल पर डीविलियर्स ने एक रन लिया। लास्ट बॉल पर पाटीदार कैच आउट होते हुए बचे। 12 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 87 रन 3 विकेट के नुकसान पर।
11वां ओवर: पारी का 11वां ओवर मिश्रा ने डाला। पहली और दूसरी बॉल पर सिंगल रन मिले। तीसरी बॉल पर पाटीदार ने सिक्स जड़ा। चौथी बॉल पर सिंगल रन लिया। पांचवी बॉल पर डीविलियर्स ने एक रन लिया। लास्ट बॉल पर पाटीदार ने 1 रन लिए। 11 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 79 रन 3 विकेट के नुकसान पर।
10वां ओवर: पारी का 10वां ओवर अक्षर पटेल ने डाला। पहली और दूसरी बॉल पर सिंगल रन मिले। ओवर की तीसरी बॉल डॉट गई। चौथी और पांचवी बॉल पर भी एक—एक रन मिले। लास्ट बॉल पर डीविलियर्स ने 2 रन लिए। 10 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 68 रन 3 विकेट के नुकसान पर।
9वां ओवर: पारी का 9वां ओवर मिश्रा ने डाला। पहली बॉल पर सिंगल रन मिला। ओवर की तीसरी बॉल पर मैक्सवेल कैच आउट हो गए। इसके बाद डीविलियर्स बैटिंग करने आए। पांचवी बॉल पर डीविलियर्स ने खेली और बीट हो गए। लास्ट बॉल पर 1 रन लेकर उन्होंने अपना खाता खोला। 9 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 62 रन 3 विकेट के नुकसान पर।
आठवां ओवर: पारी का आठवां ओवर अक्षर पटेल ने डाला। पहली बॉल पर कोई रन नहीं मिला। दूसरी बॉल पर 2 रन लिए। तीसरी बॉल पर कोई रन नहीं मिला। चौथी बॉल पर मैक्सवेल ने सिक्स लगाया। इस ओवर में 10 रन मिले। 8 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 57 रन 2 विकेट के नुकसान पर।
सातवां ओवर: पारी का सातवां ओवर अमित मिश्रा ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर मैक्सवेल ने सिंगल रन लिया। दूसरी बॉल पर पाटीदार ने भी 1 रन लिया। तीसरी बॉल पर भी सिंगल रन मिला। चौथी बॉल पर भी 1 रन मिला। पांचवी बॉल पर मैक्सवेल ने सिक्स लगाया। लास्ट बॉल पर सिंंगल रन मिला। 7 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 47 रन 2 विकेट के नुकसान पर।
छठा ओवर: पारी का छठा ओवर आवेश खान ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर मैक्सवेल ने चौका मारा। तीसरी बॉल पर कोई रन नहीं मिला। चौथी बॉल भी सीधे फील्डर के हाथ में गई और कोई रन नहीं मिला। पांचवी बॉल पर मैसवेल ने 1 रन लिया। लास्ट बॉल पर पाटीदार ने कोई रन नहीं लिया। 6 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 36 रन 2 विकेट के नुकसान पर।
पांचवा ओवर: पारी का पांचवा ओवर इशांत ने डाला। ओवर की पहली ही बॉल पर उन्होंने देवदत्त पडिक्कल को बोल्ड कर दिया। अब ग्लेन मैक्सवेल और रजत पाटीदार बैटिंग कर रहे हैं। इस ओवर में कोई रन नहीं मिला। 5 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 30 रन 2 विकेट के नुकसान पर।
चौथा ओवर: पारी का चौथा ओवर आवेश खान ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर कोहली ने चौका मारा। तीसरी बॉल पर कोई रन नहीं मिला। चौथी बॉल आवेश ने बाउंसर डाली। पांचवी बॉल पर कोहली कोई रन नहीं ले पाए। अगली गेंद वाइड हो गई और आरसीबी को एक रन एक्स्ट्रा का मिला। लास्ट बॉल पर कोहली बोल्ड हो गए। 4 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 30 रन 1 विकेट के नुकसान पर।
तीसरा ओवर: पारी का तीसरा ओवर इशांत शर्मा ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर कोहली ने सिंगल लिया। दूसरी बॉल पर कोई रन नहीं मिला। तीसरी बॉल पडिक्कल कैच आउट होते बाल—बाल बचे। अक्षर पटेल कैच नहीं पकड़ पाए और 2 रन मिले। चौथी बॉल पर पडिक्कल ने चौका मारा। पांचवी बॉल पर 1 रन मिला। लास्ट बॉल पर कोहली ने सिंगल रन लिया। 3 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 25 रन बिना कोई विकेट खोए।
दूसरा ओवर: पारी का दूसरा ओवर कगिसो रबाडा ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर पडिक्कल ने चौका मारा। तीसरी बॉल डॉट गई। चौथी बॉल पर सिंगल रन लिया। पांचवी बॉल पर कोहली ने चौका जड़ा। लास्ट बॉल सिंगल रन लिया। 2 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 16 रन बिना कोई विकेट खोए।
पहला ओवर: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से ओपनिंग करने के लिए देवदत्त पडिक्कल और विराट कोहली मैदान पर आए। वहीं दिल्ली की तरफ से पारी का पहला ओवर इशांत शर्मा ने डाला। पहली गेंद पर कोहली ने 1 रन लिया। दूसरी बॉल पर कोई रन नहीं मिला। तीसरी बॉल भी डॉट गई। चौथी बॉल पर पडिक्कल ने चौका लगाया। पांचवी बॉल पर कोई रन नहीं मिला। लास्ट बॉल पर सिंगल लिया।
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीता और पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया। वहीं विराट की टीम आरसीबी पहले बैटिंग करेगी।

IPL 2021 में टूर्नामेंट का 22वां मैच आज नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपटिल के बीच हो रहा है। दोनों टीमों के आठ-आठ अंक हैं, लेकिन बेहतर नेट रन रेट की बदौलत दिल्ली, बेंगलुरु से उपर दूसरे नंबर पर है। बेंगलुरु को अपने पिछले मुकाबले में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ 69 रनों से सीजन की पहली हार झेलनी पड़ी और इससे आरसीबी का नेट रन रेट खराब हो गया। चेन्नई से हारने से पहले आरसीबी ने अपने सभी चारों मैच जीते थे। मध्यक्रम में ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स जैसे बड़े हिटर हैं, जबकि उनके सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और कप्तान विराट कोहली का हालिया फॉर्म भी बेहतर है।
अश्विन की कमी खलेगी
दिल्ली के लिए अच्छी बात यह है कि आलराउंडर अक्षर पटेल कोविड-19 से ठीक होने के बाद टीम से जुड़ गए हैं और रविवार को उन्होंने सुपर ओवर में गेंदबाजी करते हुए टीम को जीत भी दिलाने में अहम योगदान दिया है। टीम को हालांकि अपने मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की कमी खलेगी जो रविवार के मैच के बाद वापस घर रवाना हो गए। ऑफ स्पिनर अश्विन ने आईपीएल से विराम ले लिया है क्योंकि वह कोविड-19 महामारी के दौरान वह अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं।
यह भी जानें –IPL 2021 Points Table

यह भी जानें –IPL 2021 Purple Cap Holders List

यह भी जानें –IPL 2021 Orange Cap Holders List

दिल्ली का टॉप आर्डर मजबूत
अश्विन की गैर मौजूदगी में अमित मिश्रा और पटेल टीम की स्पिन विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे। दोनों ने पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ अंतिम आठ ओवरों में केवल 57 रन खर्च किए थे और तीन विकेट लिए थे। यह देखना दिलचस्प होगा कि कैगिसो रबाडा मैक्सवेल और डिविलियर्स के सामने किस तरह की गेंदबाजी करते हैं। दिल्ली का टॉप आर्डर काफी मजबूत है।
टीमें :

दिल्ली कैपिटल्स : ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ, सैम बिलिंग्स, शिमरोन हेटमेयर, ईशांत शर्मा, कैगिसो रबाडा, एरिक नॉर्टजे, उमेश यादव, टॉम कुरेन, अवेश खान, ललित यादव, प्रवीण दुबे रिपल पटेल, लुकमान मेरीवाला, एम सिद्धार्थ, मार्कस स्टोइनिस, एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, क्रिस वोक्स, विष्णु विनोद (विकेटकीपर), आदित्य तारे (विकेटकीपर)।
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, फिन एलन (विकेट-कीपर), एबी डिविलियर्स (विकेट-कीपर), पावन देशपांडे, वाशिंगटन सुंदर, डेनियल लेम्स, युजवेंद्र चहल, एडम जम्पा, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज , नवदीप सैनी, केन रिचर्डसन, हर्षल पटेल, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्मद अजहरुद्दीन, काइल जैमीसन, डैनियल क्रिश्चियन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भारत।

Home / IPL / IPL 2021, DC vs RCB Live Cricket Score: 1 रन से आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो