IPL 2021 Purple cap: इस सीजन में अब तक कोई नहीं छीन पाया हर्षल से पर्पल कैप, जानिए टॉप 5 के बारे में

IPL 2021 Purple Cap Holders List, Most Wickets in IPL 2021: पर्पल कैप की रेस में आरसीबी के गेंदबाज शुरूआत से ही नंबर 1 पर काबिज हैं। उन्होंने अब तक हुए मुकाबलों में 17 विकेट लिए हैं।

By: Mahendra Yadav

Updated: 01 May 2021, 11:43 PM IST

IPL 2021 Purple cap: IPL 2021 में शनिवार को टूर्नामेंट का 27वां मुकाबला खेला गया। यह मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुआ। इस रोचक मुकाबले में मुंबई ने 4 विकेट से चेन्नई को हरा दिया। इस मैच में कायरन पोलार्ड ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने इस सीजन का सबसे तेज अर्धशतक लगाया। वहीं चेन्नई के सैम करन ने अच्छी बॉलिंग की। इस मैच के बाद सैम करण पर्पल कैप की रेस में छठे स्थान पर आ गए हैं। हालांकि इससे पर्पल कैप के टॉप 5 के आंकडों मेें कोई फर्क नहीं पड़ा। बता देें कि पर्पल कैप की रेस में दिल्ली कैपिटल्स के गेंंदबाज आवेश खान दूसरे नंबर पर हैं। वहीं 11 विकेटों के साथ मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर तीसरे नंबर पर आ गए हैं। हैदराबाद के राशिद खान तीसरे नंबर से खिसककर पांचवें नंबर पर आ गए हैं। बता दें कि बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मैच के बाद हैदराबाद के राशिद खान पर्पल कैप की रेस में तीसरे नंबर पर आ गए थे। वहीं नंबर 1 पर अभी भी आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ही हैंं।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 Orange Cap Holders List

Purple cap race: वहीं पर्पल कैप की रेस में आरसीबी के गेंदबाज शुरूआत से ही नंबर 1 पर काबिज हैं। उन्होंने अब तक हुए मुकाबलों में 17 विकेट लिए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज दीपक चाहर टॉप 5 की रेस से बाहर हो गए हैं। दीपक चाहर पहले इस रेस में 5वें नंबर पर आ गए थे। वहीं मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर चौथे नंबर से वापस तीसरे नंबर पर आ गए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज आवेश खान 13 विकेट के साथ अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

IPL 2021 Purple Cap Holders List

S.No. Player Wkts
1 Harshal patel 17
2 Avesh Khan 13
3 Rahul Chahar 11
4 Chris Morris 11
5 Rashid Khan 9

यह भी पढ़ें— IPL 2021 Points Table

IPL 2021 Purple Cap:

पर्पल कैप रेस में शामिल टॉप 5 खिलाड़ियों की बात करें तो हर्षल पटेल नंबर 1 पर, आवेश खान दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे नंबर पर 11 विकेट के साथ मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर हैं। चौथे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज क्रिस मॉरिस हैं। हैदराबाद के राशिद खान अब 5वें नंबर पर आ गए हैं। केकेआर के पैट कमिंस की जगह अब चेन्नई के सैम करन पर्पल कैप की रेस में छठे नंबर पर आ गए हैं। पैट कमिंस 7वें नंबर पर आ गए हैं।

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

यह भी जानें— IPL 2021 Most Runs By A Batsman Orange Cap

आइए जानें— Ipl-2021-Points-Table

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned