scriptIPL 2021, MI vs RCB Live Streaming: फ्री में ऑनलाइन ऐसे देखें मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स का पहला मैच | IPL-2021-Mi-vs-RCB-live-streaming-how-to-watch-live-match-online | Patrika News
आईपीएल

IPL 2021, MI vs RCB Live Streaming: फ्री में ऑनलाइन ऐसे देखें मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स का पहला मैच

IPL 2021, MI vs RCB Live Cricket Streaming: अगर टीवी उपलब्ध नहीं है तो आप अपने मोबाइल पर IPL 2021 के लाइव मैच देख सकते हैं।

Apr 09, 2021 / 08:28 pm

Mahendra Yadav

mi_vs_rcb_1st_match_.png
IPL 2021 कुछ ही देर में शुरू होने वाला है। इस बार कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से बीसीसीआई ने दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं दी है। इस बार दर्शकों को घर पर बैठकर ही IPL 2021 के लाइव मैच का लुत्फ लेना होगा। दर्शकों में IPL 2021 को लेकर बहुत क्रेज है। बता दें कि IPL 2021 का पहला मैच रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होगा। अगर आप IPL 2021 के इस पहले मैच को लाइव देखना चाहते हैं तो अपने मोबाइल पर Disney + Hotstar के जरिए लाइव देख सकते हैं। इसके अलावा आप स्टार स्पोर्ट्स के चैनल्स पर भी ये मैच देख सकते हैं। वैसे तो आईपील के मैच टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स के चैनल्स पर दिखाए जाएंगे, लेकिन अगर आपके पास टीवी नहीं है या आप किसी ऐसी जगह पर हैं, जहां टीवी उपलब्ध नहीं है तो भी आप अपने मोबाइल पर IPL 2021 Live streaming देख सकते हैं।
डिज्नी+ हॉटस्टार पर ऐसे देखें IPL 2021 के लाइव मैच
बता दें कि दर्शकों को IPL 2021 के मैच लाइव दिखाने के लिए बीसीसीआई ने डिज्नी+ हॉटस्टार के साथ साझेदारी की है। यूजर्स इस ओटीटी प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन लेकर IPL 2021 के लाइव मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। इसके लिए आपको इस ओटीटी प्लेटफॉर्म के प्लान लेने होंगे। इसमें आप 399 रुपए वाला सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं। अगर आप सालाना सब्सक्रिप्शन चाहते हैं तो इसके लिए आपको 1499 रुपए वाला प्लान लेना होगा। इन दोनों प्लान में आपको IPL 2021 की लाइव स्ट्रीमिंग का एक्सेस मिलेगा।
यह भी पढ़ें— IPL 2021: रोहित पर भारी पड़ेंगे कोहली, इन 3 कारणों के चलते पहला मैच जीत सकती है RCB

mi_vs_rcb_1st_match_ipl_2021.png
Jio यूजर्स ऐसे देखें स्टार क्रिकेट के चैनल्स पर लाइव मैच
अगर आप रिलायंस जियो यूजर हैं और बिना कोई अतिरिक्त पैसा खर्चे IPL 2021 के लाइव मैच देखना चाहते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल प्ले से Hotstar ऐप डाउनलोड करनी होगी। इसके बाद आपको स्मार्टफोन में Jio TV App भी डाउनलोड करनी होगी। दोनों ऐप डाउनलोड करने के बाद आपको जियो टीवी ऐप पर जाना होगा और उसमें स्टार क्रिकेट के चैनल्स पर क्लिक करना होगा। जैसे ही आप उसे सलेक्ट करेंगे तो वह आपको Hotstar पर रीडायरेक्ट कर देगा। वहां आप IPL 2021 के मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।
यह भी पढ़ें— IPL 2021 : एमए चिदंबरम स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स के बीच पहला मुकाबला

एयरटेल और वोडाफोन यूजर ऐसे देखें
अगर आप एयरटेल या वोडाफोन यूजर है तो भी आप ऑनलाइन IPL 2021 के मैच देख सकते हैं। बता दें कि ये दोनों टेलीकॉम कंपनियां अपने कई प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स में फ्री में Disney+ Hotstar VIP का सब्सक्रिप्शन देती हैं। ऐसे में अगर आप इनके ये प्रीपेड प्लान लेेते हैं तो आप अपने स्मार्टफोन पर ही आईपीएल मैच का लाइव लुत्फ उठा सकते हैं।
टीवी पर भी देख सकते हैं मैच
अगर आप टीवी पर IPL 2021 के मैच देखना चाहते हैं कि तो स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क चैनल्स पर देख सकते हैं। आप Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 3 और Star Sports 3 HD TV चैनल्स पर IPL 2021 के मैच देख सकते हैं। इनके अलावा स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी और इनके अलावा स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी एचडी चैनल पर भी IPL 2021 के मैच का प्रसारण किया जाएगा।

Home / IPL / IPL 2021, MI vs RCB Live Streaming: फ्री में ऑनलाइन ऐसे देखें मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स का पहला मैच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो