IPL 2021: रोहित पर भारी पड़ेंगे कोहली, इन 3 कारणों के चलते पहला मैच जीत सकती है RCB

IPL 2021 : पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (mumbai indians vs royal challengers bangalore) के बीच 7:30 से शुरू होगा। इस मैच में कोहली की टीम का पलड़ा भारी है...

 

 

By: भूप सिंह

Updated: 09 Apr 2021, 09:38 AM IST

नई दिल्ली। IPL 2021 का पहला मैच शुक्रवार को मौजूद चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (MI vs RCB) के बीच होगा। आंकड़ों पर नजर डाले तो इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम आरसीबी (RCB) का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। आइए जानते हैं क्यों पहले मैच में जीत सकती है आरसीबी।

यह भी पढ़ें :—IPL 2021: इन 6 खिलाड़ियों ने आईपीएल में किया बल्लेबाजों सबसे ज्यादा क्लीन बोल्ड, 4 भारतीयों ने मारी बाजी

ओपनिंग मैंच में खराब है मुंबई का रिकॉर्ड
आईपीएल के इतिहास में ओपनिंग मैच में मुंबई का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। 2013 के बाद मुंबई अब तक ओपनिंग मैच में एक बार भी नहीं जीत पाई है। वहीं पिछले सीजन में आरसीबी ने अपने हार के सिलसिले को तोड़ते हुए पहले मैच में जीत हासिल की थी। मुंबई और आरसीबी के बीच अब तक कुछ 27 मैच खेले गए हैं, जिसमें मुंबई ने 17 बार आरसीबी को मात दी है और 10 हार का मुंह देखना पड़ा है।

यह भी पढ़ें :—IPL 2021: कभी धोनी और वॉर्न को जिताई ट्रॉफी, नोटों की हुई बारिश, अब गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं ये 5 क्रिकेटर

स्पिनर्स के मामले में आरसीबी का पलड़ा भारी
आरसीबी और मुंबई के बीच पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर स्पिनर्स को ज्यादा मदद मिलती है और आरसीबी के पास युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर के रूप में 2 क्वालिटी स्पिनर्स मौजूद हैं। वहीं मुंबई के पास राहुल चाहर और क्रुणाल पांड्या हैं जो आरसीबी के स्पिनर्स के मुकाबले में कम अनुभवी हैं। इसके चलते आरसीबी के जीतने की संभावनाएं ज्यादा बन रही हैं।

यह भी पढ़ें :—IPL 2021: कोच का दावा, दिल्ली कैपिटल्स के पास हैं खिताब जीतने वाले खिलाड़ी

जीत के इरादे से उतरेगी आरसीबी
आरसीबी की टीम ने पिछले सीजन में अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन अब तक एक भी खिताब नहीं जीत पाई। टीम को ओपनर्स के अलावा डेथ ओवर में फ्लॉप गेंदबाजी का सामना करना पड़ा था। हालांकि इस बार आरसीबी में सबसे बड़ा बदलाव किया है वह है ओपनिंग जोड़ी को लेकर। इस बार कोहली ओपन करेंगे और मध्यक्रम में मैक्सवेल, मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे कई विस्फोटक बल्लेबाज मैच का रुख पलट सकते हैं। वहीं डेथ ओवर में गेंदबाजी पर काम करते हुए केन रिचर्डसन, काइल जैमिसन को शामिल किया गया है, जो आरसीबी की पिछली खामियों को दूर करने मददगार साबित हो सकते हैं।

आइए जानें- IPL 2021 Full Schedule and Fixtures
आइए जानें- IPL 2021- Royal Challengers Bangalore Squad and Players list
आइए जानें- IPL 2021-Rajasthan Royals squad and Players list
आइए जानें- IPL 2021- Kolkata Knight Riders Squad and Players list

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned