scriptIPL 2021: इन 6 खिलाड़ियों ने IPL में किया बल्लेबाजों को सबसे ज्यादा क्लीन बोल्ड, 4 भारतीयों ने मारी बाजी | IPL 2021: Bowlers Who Have clean Bowled Most Batsmans in ipl history | Patrika News

IPL 2021: इन 6 खिलाड़ियों ने IPL में किया बल्लेबाजों को सबसे ज्यादा क्लीन बोल्ड, 4 भारतीयों ने मारी बाजी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 08, 2021 05:49:33 pm

आईपीएल ( IPL) के इतिहास में सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को बोल्ड आउट करने वाले टॉप गेंदबाजों की सूची में अब तक 4 भारतीयों ने मारी बाजी। आइए जानतें हैं किसने ने किसने खिलाड़ियों को किया क्लीन बोल्ड…!
 

,

,,,

नई दिल्ली। IPL 2021 का महाकुंभ शुक्रवार से शुरू हो रहा है। इससे पहले 13 सीजन खेले जा चुके हैं। इस दौरान खिलाड़ियों ने अनगिनत रिकॉर्ड्स बनाए हैं। आइए जानते हैं आईपीएल इतिहास के उन टॉप गेंदबाजों के बारे में जिन्होंने सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को बोल्ड आउट किया है।

यह भी पढ़ें

IPL 2021: कभी धोनी और वॉर्न को जिताई ट्रॉफी, नोटों की हुई बारिश, अब गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं ये 5 क्रिकेटर

लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga)
श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का आईपीएल में खूब बोलबाला रहा है। वह खास कर स्लोब ओवर में गेंदबाजी के लिए पहचाने जाते हैं। आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को बोल्ड आउट करने की सूची में लसिथ मलिंगा नंबर वन गेंदबाज हैं। हालांकि, मलिंगा इस साल आईपीएल नहीं खेल रहे हैं। मलिंगा ने 112 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 77 विकेट हासिल किए। इनमें से उन्होंने 63 बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया।

यह भी पढ़ें

IPL 2021 SRH Match Preview : पांचवीं बार फिर प्लेऑफ में जगह बनाने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद

पीयूष चावला (piyush chawla)
इंडियन बॉलर पीयूष चावला इस सूची में दूसरे स्थान पर है। चावला आईपीएल 2021 में खेलते नजर आएंगे। उन्होंने अब तक 43 बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया है।

यह भी पढ़ें

IPL 2021: कोच का दावा, दिल्ली कैपिटल्स के पास हैं खिताब जीतने वाले खिलाड़ी

भुवनेश्वर कुमार और सुनील नरेन (Bhuvneshwar Kumar and Sunil Narine)
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और वेस्टइंडीज के बॉलर सुनील नरेन इस सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं। इन दोनों ही गेंदबाजों ने संयुक्त रूप से 36—36 बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया है।

यह भी पढ़ें

IPL 2021: अर्जुन तेंदुलकर और पृथ्वी शॉ की 10 साल पुरानी फोटो वायरल, MI की टॉपी पहन देखा था वर्ल्ड कप

रविंद्र जडेजा और हरभजन सिंह (Ravindra Jadeja and Harbhajan Singh)
टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जड़ेजा और टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह ने इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अब तक आईपीएल में 29—29 बल्लेबाजों को बोल्ड आउट किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो