scriptIPL 2021, MI vs SRH Live Cricket Score: मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद सनराइजर्स को 13 रन से हराया | ipl 2021 MI vs SRH live cricket full scorecard 9th match | Patrika News
आईपीएल

IPL 2021, MI vs SRH Live Cricket Score: मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद सनराइजर्स को 13 रन से हराया

IPL 2021 Live Score, MI vs SRH Live Cricket Score Online: मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद में सीधा मुकाबला

नई दिल्लीApr 17, 2021 / 11:16 pm

Mohit sharma

9.jpg

20वां ओवर: SRH के लिए फंसा मैच अब 5 गेंद पर 16 रन की ज़रूरत। हालांकि हैदराबाद के लिए जीतने के पूरे आसार। लेकिन एक—एक गेंद कीमती। हैदराबाद के 9 विकेट गिर चुके हैं…मैच में रोमांच। और मुंबई इंडियंस की 13 रन से जीत

19वां ओवर: हैदराबाद को जीतने के लिए अब 6 गेंद पर 16 रन की ज़रूरत। मैंच में रोमांच बढ़ गया है। हैदराबाद फिलहाल 135/8

18वां ओवर: इस ओवर में हैदराबाद को डबल झटका लगा है। अब्दुल समद के बाद बोल्ट भी पवेलियन लौट गए हैं। बोल्ट का विकेट राशिद खान ने लिया है। वहीं, SRH को जीतने के लिए 9 गेंद पर 17 रन की ज़रूरत है। हैदराबाद 134/7

17वां ओवर: SRH को जीतने के लिए 21 गेंद पर केवल 30 रन की ज़रूरत, फिलहाल क्रीज पर अब्दुल समद और विजय शंकर मौजूद हैं। हैदराबाद 122/5

16वां ओवर: SRH को जीतने के लिए 24 गेंद पर केवल 31 रन की ज़रूरत है। फिलहाल क्रीज पर अब्दुल समद और विजय शंकर मौजूद हैं। हैदराबाद 120/5

15वां ओवर: हैदराबाद को एक के बाद एक लगे दो झटके। विराट सिंह के बाद अभिषेक भी पवेलियन लौटे। मुंबई की गेंदबाजी पर धार। हैदराबाद 106/5

राहुल ने विराट सिंह फंसाया। गेंद ऑफ स्टंप से काफी बाहर की ओर थी। विराट ने रूम का फायदा उठाते हुए बड़ा शॉट मारने का प्रयास किया। लेकिन गेंद सीधे लांग ऑफ फील्डर के हाथ में और विराट आउट।

14वां ओवर: ऐडम मिल्न बॉलिंग करने आए। हैदराबाद तीन विकेट के नुकसान पर 102/3, क्रीज पर फिलहाल विजय शंकर और विराट सिंह मौजूद।

13वां ओवर: राहुल चाहर ओवर फेंकने आए, अच्छा प्रयास लेकिन कोई सफलता नहीं। हैदराबाद तीन विकेट के नुकसान पर 96/3, क्रीज पर फिलहाल विजय शंकर और विराट सिंह मौजूद।

12वां ओवर: हैदराबाद को 12 ओवर में लगा तीसरा झटका। डेविड वॉनर्र रन आउट और इस तरह से हैदराबाद तीन विकेट के नुकसान पर 93/3

11वां ओवर: हैदराबाद को जीत के लिए 54 रन में 66 रन की ज़रूरत है। राहुल चाहर को बॉलिंग पर लगाया गया, लेकिन कोई सफलता नहीं। हैदराबाद दो विकेट पर 86/2

10वां ओवर: मुंबई ने हैदराबाद को दो झटके दे दिए हैं। बेयरस्टो और मनीष पांडे पवेलियन लौट गए हैं। मनीष की जगह विराट सिंह बल्लेबाजी करने उतरे हैं। 10 ओवर के बाद हैदराबाद ने 74 रन बना लिए है। क्रीज पर विराट सिंह और वॉर्नर मौजूद हैं।

9वां ओवर: हैदराबाद को 9वें ओवर में दूसरा झटका लगा है। पोलार्ड ने मनीष पांडे को आउट कर दिया है। हैदराबाद ने दो विकेट के नुकसान पर 71 रन बना लिए हैं।

8वां ओवर: हैदराबाद को पहला झटका लगा है। बेयरस्टो 43 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। क्रुुणाल ने उनको आउट किया है। एक विकेट के नुकसान पर हैदराबाद फिलहाल 69/1

7वां ओवर: ऐडम मिल्न गेंदबाजी करने आए, लेकिन कोई सफलता नहीं। हैदराबाद सात ओवर के बाद 62 रन पर। वॉर्नर और बेयरस्टो क्रीज पर मौजूद हैं।

छठा ओवर: मुंबई के गेंदबाजों पर विकेट लेने का दबाव दिखाई पड़ रहा है। जसप्रीत बुमराह ओवर फेंकने उतरे, लेकिन कोई सफलता नहीं। हैदराबाद बिना किसी नुकसान के 57 रन पर। वॉर्नर 15 और बेयरस्टो 41 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

5वां ओवर: क्रुणाल पंड्या गेंदबाजी करने उतरे…कोई सफलता नहीं। पांच ओवर के खेल के बाद हैदराबाद ने 51 रन बनाए। वॉर्नर 14 और बेयरस्टो 40 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

चौथा ओवर: मुंबई इंडियंस को विकेट की तलाश। ऐडम मिल्न को गेंदबाजी पर लगाया। कोई नुकसान नहीं। हैदराबाद फिलहाल 42 रन पर….क्रीज पर वॉर्नर और बेयरस्टो क्रीज पर मौजूद हैं।

तीसरा ओवर: ट्रेंट बॉल्ट गेंदबाजी करने उतरे…कोई सफलता नहीं। बिना किसी नुकसान के हैदराबाद 23 रन पर। क्रीज पर वॉर्नर और बेयरस्टो क्रीज पर मौजूद हैं।

दूसरा ओवर: जसपीत बुमराह को गेंदबाजी दी गई। कोई नुकसान नहीं। हैदराबाद बिना किसी नुकसान के 5 रन पर। क्रीज पर वॉर्नर और बेयरस्टो क्रीज पर मौजूद हैं।

पहला ओवर: हैदराबाद 151 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी है। वॉर्नर और बेयरस्टो क्रीज पर मौजूद हैं। मुंबई ने गेंदबाजी पर ट्रेंट बोल्ट को लगाया।

सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी से यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल के नौंवें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 150 रन पर रोक दिया। मुंबई ने क्विंटन डी कॉक के 39 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 40 रन और अंत में कीरोन पोलार्ड के 22 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 35 रन की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट पर 150 रन बनाए।

20वां ओवर: मुंबई इंडियंस को एक के बाद एक पांच विकेट का नुकसान हुआ है। रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, डिकॉक, ईशान किशन और अब हार्दिक पंड्या भी आउट हो गए हैं। मुंबई ने 20 ओवर के खेल के बाद 150 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही हैदराबाद को 151 रन का लक्ष्य मिला है।

19वां ओवर: मुंबई इंडियंस को एक बड़ा झटका लगा है। हार्दिक पंड्या 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। खलील अहमद ने उनका विकेट लिया है। पांच विकेट के नुकसान पर मुंबई ने 134 रन जोड़े हैं।

18वां ओवर: भुवनेश्वर कुमार ओवर फेंकने आए। मुंबई ने चार विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए हैं। फिलहाल कायरन पोलार्ड और हार्दिक पंड्या क्रीज पर मौजूद हैं।

17वां ओवर: बॉलिंग पर मुजीब उर रहमान। दूसरी सफलता की तलाश, ओवर की आखिरी बॉल पर ईशान किशन आउट। बेयरस्टो ने कैच लपका। मुंबई इंडियंस चार विकेट के नुकसान पर 114 रन।

17वां ओवर: बॉलिंग पर मुजीब उर रहमान। दूसरी सफलता की तलाश, फिलहाल फिक्र की कोई बात नहीं। मुंबई इंडियंस तीन विकेट के नुकसान पर 114 रन। क्रीज पर फिलहाल कायरन पोलार्ड और ईशान किशन मौजूद।

16वां ओवर: राशिद खान ओवर फेंकने आए। कोई नुकसान नहीं। इसके साथ ही मुंबई इंडियंस ने 107 रन बना लिए हैं। क्रीज पर फिलहाल कायरन पोलार्ड और ईशान किशन मौजूद।

15वां ओवर: मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और अब डिकॉक के रूप में तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए हैं। इसके साथ ही 15 ओवर के बाद मुंबई ने 102 रन बना लिए हैं। क्रीज पर कायरन पोलार्ड और ईशान किशन मौजूद।

14वां ओवर: मुजीब उर रहमान को गेंदबाजी दी गई। हैदराबाद को तीसरे विकेट की तलाश…और डिकॉक आउट। मुजीब ने डिकॉक को पवेलियन भेजा। मुंबई ने 14 ओवर के बाद 98 रन बना लिए हैं। क्रीज पर डिकॉक और ईशान किशन मौजूद हैं।

13वां ओवर: विजय शंकर ओवर फेंकने आए। लेकिन कोई सफलता नहीं मिल सकी। मुंबई इंडियंस ने 13 ओवर के खेल के बाद दो विकेट के नुकसान पर 94 रन बना लिए हैं। क्रीज पर डिकॉक और ईशान किशन मौजूद हैं।

12वां ओवर: मुंबई इंडियंस ने 12 ओवर के खेल के बाद दो विकेट के नुकसान पर 92 रन बना लिए हैं। क्रीज पर डिकॉक और ईशान किशन मौजूद हैं।

11वां ओवर: मुजीब उर रहमान गेंदबाजी करने उतरे। कोई सफलता नहीं। 11 ओवर के खेले के बाद मुंबई ने 80 रन बनाए। डिकॉक 26 और ईशान 4 रन बनाकर क्रीज पर।

10वां ओवर: मुंबई इंडियंंस को दोहरा झटका लगा है। मुंबई ने रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव के रूप में दो महत्वपूर्ण विकेट खोए हैं। 10वें ओवर में राशिद खान गेंदबाजी को उतरे। कोई सफलता नहीं। मुंबई दो विकेट के नुकसान पर 75 रन। फिलहाल डिकॉक और ईशान किशन क्रीज पर मौजूद है।

9वां ओवर: विजय शंकर गेंदबाजी करने आए। ओवर की दूसरी गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने six जड़ा। ओवर की तीसरी गेंद पर सूर्यकुमार यादव आउट। सूर्य ने 6 गेंद खेलीं और 10 रन बनाए। मुंबई फिलहाल 71 रन

8वां ओवर: राशिद खान ओवर फेंकने आए, लेकिन कोई सफलता नहीं। मुंबई इंडियंस एक विकेट के नुकसान पर 65 रन।

7वां ओवर: मुंबई इंडियंस को पहला झटका लगा है। विजय शंकर ने रोहित शर्मा को पवेलियन भेज दिया है। रोहित टीम को केवल 32 रन का योगदान दे सके। उनकी जगह सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी को उतरे हैं। मुंबई एक विकेट के नुकसान पर 59 रन

छठा ओवर: मुंबई इंडियंस ने 6 ओवर के खेल के बाद बिना किसी नुकसान के 54 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 32 औा डिकॉक 16 रन बनाकर खेल रहे हैं।

5वां ओवर: मुंबई इंडियंस ने अच्छी शुरुआत की है। हैदराबाद के गेंदबाजों पर विकेट लेने का दबाव। अभिषेक को बॉलिंग पर लगाया गया। कोई सफलता नहीं। पांच ओवर के बाद मुंबई ने बनाए 50 रन। क्रीज पर क्विंटन डिकॉक और रोहित शर्मा मौजूद।

चौथा ओवर: मुंबई इंडियंस ने चार ओवर के बाद बिना कोई विकेट गंवाए 38 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 22 और डिकॉक 11 रन बनाकर खेल रहे हैं।

तीसरा ओवर: मुजीब उर रहमान गेंदबाजी करने उतरे। कोई सफलता नहीं मिली। मुंबई बिना किसी नुकसान के 29 रन। क्रीज पर क्विंटन डिकॉक और रोहित शर्मा मौजूद।

दूसरा ओवर: खलील अहमद को गेंदबाजी दी गई। कोई नुकसान नहीं। इसके साथ ही मुंबई का स्कोर 16 रन। क्रीज पर क्विंटन डिकॉक और रोहित शर्मा मौजूद।

पहला ओवर: हैदराबाद ने भुवनेश्वर को बॉलिंग पर लगाया और पहले ओवर में गए 8 रन। डि कॉक ने ओवर की 5वीं गेंद पर डीप एक्स्ट्रा कवर में जड़ा बेहतरीन चौका क्रीज पर क्विंटन डिकॉक और रोहित शर्मा मौजूद।

हैदराबाद की टीम मैदान पर उतर चुकी है। मुंबई की तरफ से बल्लेबाजी की शुरुआत डिकॉक और रोहित करेंगे। हैदराबाद के तरफ से गेंदबाज़ी की कमान भुवनेश्वर के हाथ में होगी

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। वहीं, रनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर अपनी टीम के साथ गेंदबाजी को उतरेंगे। मुंबई के टीम में सिर्फ एक बदलाव है, वहीं सनराइज़र्स हैदराबाद ने चार बदलाव किए हैं।

प्लेइंग इलेवन:

मुंबई इंडियंसः

सनराइज़र्स हैदराबादः

 

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग IPL-2021 के इस सीजन में पहले दो मुकाबले हारने के बाद Sunrisers Hyderabad की टीम शनिवार को गत विजेता Mumbai Indians के खिलाफ मैच से वापसी करना चाहेगी। हैदराबाद ने जहां अपने दोनों शुरूआती मुकाबले हारे हैं वहीं मुंबई की टीम को दो में से एक मैच में जीत मिली है। यह देखना दिलचस्प होगा कि हैदराबाद की टीम इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियम्सन को खेलाने उतारती है कि नहीं, जिन्हें पहले दो मुकाबलों में एकादश में जगह नहीं मिली थी।

Royal Challenger Bangalore के खिलाफ पिछले मुकाबले में हैदराबाद के बल्लेबाज अच्छी शुरूआत के बाद लड़खड़ा गए थे जिसके कारण उसे जीते हुए में मैच में हार का सामना करना पड़ा था। विलियम्सन को टीम में जगह देने की मांग उठी है और पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग तथा संजय मांजरेकर ने कहा है कि हैदराबाद के बल्लेबाजी लाइनअप के लिए विलियम्सन का एकादश में शामिल होना जरूरी है।

IPL 2021, RR vs DC Live Cricket Score: राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराया

https://twitter.com/hashtag/MIvSRH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार है :

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), एडम मिलने, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, अर्जुन तेंदुलकर, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, हार्दिक पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, मार्को जानसेन, मोहसिन खान, नाथन कोल्टर नाइल, पियूष चावला, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट और युद्धवीर सिंह।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बासिल थाम्पी, भुवनेश्वर कुमार, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अब्दुल समद, जेसन रॉय, जेसन होल्डर, प्रियम गर्ग, विराट सिंह, केदार जाधव, मुजीब उर रहमान और जे. सुचित।

Home / IPL / IPL 2021, MI vs SRH Live Cricket Score: मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद सनराइजर्स को 13 रन से हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो