IPL 2021 : KKR और राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, शाकिब और मुस्तफिजुर जल्द लौटेंगे अपने देश

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुखिया निजामुद्दीन चौधरी ने सोमवार को बताया कि शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर को IPL के बीच में लौटना पड़ सकता है अपने देश।

 

By: भूप सिंह

Published: 03 May 2021, 10:24 PM IST

 

नई दिल्ली। IPL 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के 3-3 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद विदेशी खिलाडिय़ों के IPL में खेलने पर खतरा मंडराने लगा है। विदेशी सरकारें अपने-अपने खिलाडिय़ों से संपर्क साधे हुए हैं और कई विदेशी खिलाड़ी बीच में आईपीएल छोडकऱ अपने वतन लौट सकते हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को कहा कि शाकिब अल हसन (shakib al hasan) और मुस्तफिजुर रहमान (mustafizur rahman) को जल्द ही भारत में चल रहे आईपीएल को छोडकऱ अपने देश लौटना पड़ सकता है। गौतलब है कि शाकिब कोलकाता नाइट राइडर्स और मुस्तफिजुर राजस्थान रॉयल्स की और से आईपीएल 2021 खेल रहे हैं। ऐसे में इन दोनों ही टीमों का बड़ा झटका लग सकता है। खबर हैं बांग्लादेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्वारंटीन नियम बनाया गया है कि जिसे देखते हुए शाकिब और मुस्तफिजुर को श्रीलंका रवाना होने से बांग्लादेश जाना पड़ेगा।

यह भी देखें :IPL 2021 Purple cap: पर्पल कैप पर हर्षल पटेल का कब्जा, जानिए टॉप 5 में कौन-कौन हुए शामिल

शाकिब और मुस्तफिजुर को जल्द लौटना पड़ेगा बांग्लादेश
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुखिया निजामुद्दीन चौधरी ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा क्वारंटीन के नियम बनाने के कारण शाकिब और मुस्तफिजुर जल्द अपने देश लौटना पड़ सकता है। नए नियमों के अनुसार भारत और दक्षिण अफ्रीका से आने वाले लोगों को 14 दिन के लिए क्वारंटनी में रहना होगा। ऐसे में यह नियम बांग्लादेश के खिलाडिय़ों को भी मानना होगा। इस नियम में किसी भी तरह की छूट के लिए बीसीबी को स्पेशल अनुमति लेनी पड़ेगी।

यह भी देखें :IPL 2021 Points Table: RR को 10 विकेट से हराकर नंबर-1 पर पहुंची कोहली की टीम RCB

17 मई से श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेली जाएगी वनडे सीरीज
खबर है कि बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच 17 मई से वनडे सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज में शाकिब और मुस्तफिजुर दोनों ही खिलाड़ी शामिल है। ऐसे में इन दोनों खिलाडिय़ों को श्रीलंका जाने से पहले क्वारंटीन पीरियड से गुजरना पड़ेगा। बांग्लादेश की टीम को श्रीलंका में दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं। फिर ईद के बाद दोनों के बीच वनडे सीरीज होगी। बता दें कि शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान की एनओसी भी 20 मई तक खत्म हो जाएगी।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned