scriptIPL 2021: पहले ही मुकाबले में विराट कोहली को आंख के पास लगी चो ट | IPL 2021: Virat Kohli injured in first match, injury to eye | Patrika News
आईपीएल

IPL 2021: पहले ही मुकाबले में विराट कोहली को आंख के पास लगी चो ट

विराट कोहली फील्डिंग के दौरान क्रुणाल पांड्या का कैच लेने की कोशिश कर रहे थे। तभी विराट की दाईं आंख के नीचे की तरफ चोट लगी।

नई दिल्लीApr 10, 2021 / 08:07 am

Shaitan Prajapat

Virat Kohli

Virat Kohli

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 का पहला मुकाबला शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खोला गया। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा। बैंगलोर ने मुंबई को 2 विकेट से हराया। लेकिन इस मैच के दौरान आरसीबी के कप्तान विराट कोहली चोटिल हो गए। विराट कोहली फील्डिंग के दौरान क्रुणाल पांड्या का कैच लेने की कोशिश कर रहे थे। तभी विराट की दाईं आंख के नीचे की तरफ चोट लगी। वह कैच लपकना चाहते थे, लेकिन गेंद हाथ से छूटकर उनकी आंख के पास लग गई। इस प्रकार से विराट अपने पहले मुकाबले में ही चोटिल हो गए।

कैच लेने के दौरान हुए चोटिल
आईपीएल के 14वें सीजन के पहले मुकाबले में आरसीबी की टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई इंडियंस की पारी के 19वें ओवर में आरसीबी के गेंदबाज काइल जैमिसन गेंदबाजी करने आए। ओवर की पहली ही गेंद पर मुंबई के बल्लेबाज क्रुणाल पांड्या ने एक शॉट मारा। जिसको विराट कोहली ने कैच पकड़ने की कोशिश की। लेकिन आरसीबी के कप्तान के हाथों से कैच छिटक गया और गेंद सीधे उनकी आंख के नीचे जा लगी। वह रिवर्स कप अंदाज में कैच लेना चाहते थे लेकिन कामयाब नहीं हो सके। चोट लगाने के बाद कोहली की आंख के नीचे एक निशान बन गया। चोटिल होने के बाद कोहली मैदान पर डटे रहे है।

यह भी पढ़ें

IPL 2021 : इन 5 बल्लेबाजों ने बनाए आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा बार 400+ रन

 

काफी रोमांचक रहा मैच
आईपीएल के पहले मैच की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 160 रन के लक्ष्य को 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर हासिल किया। विराट की टीम की तरफ से एबी डिविलियर्स ने 27 गेंदों में 48 रन बनाए। आखिरी ओवर काफी रोमांचक रहा, डिविलियर्स जब चौथे गेंद पर रन आउट हुए तो 2 गेंद में जीत के लिए 2 रन बाकी थे। सिराज और हर्षल पटेल ने 1-1 रन दौड़ कर अपनी टीम को जीत दिलाई। डिविलियर्स के अलावा इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने 39 और कोहली ने 33 रन की पारी खेली।

आरसीबी को पहली ट्राफी का इंतजार
आपको बता दें कि इससे मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अब तक खेले गए 29 मुकाबलों में 19 बार बाजी मुंबई के हाथ में लगी है। वहीं आरसीबी 10 मैच जीतने में सफल रही है। वहीं विराट कोहली अपनी कप्तानी में आरसीबी को एक भी खिताब नहीं दिला सके हैं। लेकिन इस बार विराट कोहली की कोशिश होगी कि वह टीम को खिताब जरूर दिलाएं। इसके लिए नीलामी में कई बड़े नामों पर टीम ने दांव भी लगाया है।

Home / IPL / IPL 2021: पहले ही मुकाबले में विराट कोहली को आंख के पास लगी चो ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो