scriptIPL 2022 RR vs DC Playing 11 hetmyer out Dream 11 team prediction | RR vs DC Dream 11: राजस्थान के लिए नहीं खेलेगा ये दिग्गज, ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग 11 | Patrika News

RR vs DC Dream 11: राजस्थान के लिए नहीं खेलेगा ये दिग्गज, ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग 11

Rajasthan Royals vs Delhi Capitals Playing 11 Prediction: दिल्ली के लिए यह करो या मारो मुक़ाबला है। आगर दिल्ली यह मैच हार जारी है तो उनकी प्लेऑफ की उम्मीदें लगभग खत्म हो जाएगी। वहीं राजस्थान को प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए अगले 3 मैचों में कम से कम दो जीतने होंगे।

नई दिल्ली

Published: May 11, 2022 12:21:58 pm

IPL 2022, RR vs DC Team Playing 11 Today Match, Rajasthan Royals vs Delhi Capitals Dream11 Team Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वे सीजन का 58वां मुक़ाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला जाएगा। यह मैच नवी मुंबई के डी वाय पाटिल स्‍टेडियम में शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। यह मैच दिल्ली कैपिटल्स के लिए बेहद महात्वूर्ण हैं। यह मुक़ाबला उनके लिए करो या मारो मैच जैसा है। क्योंकी अगर दिल्ली यह मुक़ाबला हार जाती है तो उनके लिए प्लेऑफ की उम्मीदें लगभग खत्म हो जाएगी।
dc_vs_rr.png
IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स
राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स इस सीजन दूसरी बार आमने-सामने हैं। इससे पहले सीजन में जब दोनों भिड़े थे, तब राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हराया था। इस मैच में "नो बॉल" विवाद देखने को मिला था।
दोनों टीमों के बीच आंकड़ों पर गौर करें तो मुकाबला बराबरी का नजर आता है। रॉयल्‍स और दिल्‍ली के बीच आईपीएल में अब तक कुल 25 मैच खेले गए हैं। राजस्‍थान ने 13 जबकि दिल्‍ली ने 12 में बाजी मारी है। दोनों टीमों के बीच पिछले 5 मैचों पर गौर करें तो यहां रॉयल्‍स ने दिल्‍ली पर 3-2 की बढ़त बना रखी है। आईपीएल 2021 में दोनों टीमों के बीच दो मैच खेले गए थे। तब दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता था।

राजस्‍थान रॉयल्‍स की ऐसी होगी टीम -
राजस्‍थान रॉयल्‍स की प्‍लेइंग 11 की बात करें तो उसे इस मुकाबले में फिनिशर शिमरोन हेटमायर नहीं खेलेंगे। यह राजस्थान के लिए एक बड़ा झटका है। हेटमायर अपने पहले बच्‍चे के जन्‍म के लिए घर रवाना हो गए हैं। हेटमायर की जगह टीम डैरिल मिचेल, रासी वान डर डुसैन या जिमी नीशम को मौका दे सकती है। हेटमायर की गैरमौजूदगी में फिनिश करने की ज़िम्मेदारी रियान पराग के कंधों पर होगी।

दिल्ली करेगी ये बदलाव -
दिल्‍ली कैपिटल्‍स की बात करें तो देखना दिलचस्‍प होगा कि पृथ्‍वी शॉ बुखार से ठीक होकर मैच खेलने लौटते हैं या नहीं। इसके अलावा ललित यादव की जगह भी खतरे में नजर आ रही है। रिपल पटेल को उनकी जगह शामिल किया जा सकता है। पृथ्‍वी शॉ लौटते हैं तो केएस भरत को बेंच पर बैठना होगा।

ऐसी है डीवाई पाटिल की पिच -
मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम पर खेले गए अंतिम दो मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने लक्ष्य का सफलतापूर्वक बचाव किया है। दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैदान पर अपना मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेला था और 91 रन से गंवाया था।

संभावित प्लेइंग 11-
राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, जिमी नीशम, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन।

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड वार्नर, श्रीकर भारत, मिशेल मार्श, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, रिपल पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, एनरिक नॉर्टजे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Drone Festival: दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत के सबसे बड़े ड्रोन फेस्टीवल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदीपहली बार हिंदी लेखिका को मिला अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, एक मॉं की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचलअब चावल के निर्यात पर भी रोक लगा सकती है केंद्र सरकार, PMO की एक्सपर्ट कमेटी का सुझावहार्दिक पटेल पर बड़ा आरोप, विधानसभा चुनाव का एक टिकट देने के लिए ली 23 लाख रुपए की रिश्वत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.