scriptIPL 2021 के शेष मैच UAE में होंगे, BCCI की बैठक में हुआ फैसला: राजीव शुक्ला | IPL has been moved to UAE for this season says Rajeev Shukla | Patrika News

IPL 2021 के शेष मैच UAE में होंगे, BCCI की बैठक में हुआ फैसला: राजीव शुक्ला

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2021 01:52:42 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

शनिवार को बीसीसीआई की बैठक में आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों पर निर्णय लिया गया, जिसकी जानकारी बैठक के बाद बीसीसीआई के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने दी।

rajeev_shukla.png
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को विशेष आसम सभा (SGM) बुलाई। इस बैठक में IPL 2021 के शेष मुकाबलों पर निर्णय लिया गया। बैठक के बाद बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने समाचार एजेंसी एएनआई को जानकारी देते हुए बताया कि IPL 2021 के शेष मैच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में किया जाएगा। बैठक से पहले रिपोर्ट्स में भी यही कयास लगाए जा रहे थे कि बीसीसीआई टूर्नामेंट के बचे हुए मैच यूएई में करा सकती है। अब बैठक के बाद राजीव शुक्ला ने इस बात को कंफर्म कर दिया है।
खेले जा सकते हैं डबल हेडर मैच
बीसीसीआई के पास आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच कराने के लिए कम समय होगा क्योंकि टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें भी आगामी समय में अपने—अपने टूर्नामेंट में व्यस्त रहने वाली है। इसके साथ ही अक्टूबर—नवंबर में टी20 वर्ल्डकप का भी आयोजन होना है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि बीसीसीआई चार सप्ताह तक डबल हेडरों का आयोजन कर सकता है। इस तरह 8 दिनों में 16 मैच हो जाएंगे और फिर आयोजकों को टूर्नामेंट के समापन के लिए अच्छा-खासा समय मिल जाएगा।
यह भी पढ़ें— अश्विन का खुलासा: 8-10 दिनों तक बिना सोए खेले थे IPL मैच, परिवार के बुरे समय को याद कर हुए भावुक

bcci_1.png
कब होंगे मैच
हालांकि अभी इस बात की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है कि आईपीएल के मैच कब होंगे। वहीं कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ये मैच 15 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच कराए जा सकते हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद टीम इंडिया पांच मैचों की सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी। इंग्लैंड के साथ होने वाली सीरीज के दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के बीच 9 दिनों का गैप है। अगर इस गैप को चार या पांच दिनों का किया जाए तो आईपीएल के आयोजन को लेकर चार या पांच दिन मिल जाएंगे। रिपोर्ट के अनुसार, अगर ऐसा नहीं भी हुआ तो भी 15 सितम्बर से 15 अक्टूबर के बीच बीसीसीआई के पास एक महीने का समय होगा और इस दौरान आईपीएल का आयोजन आसानी से कराया जा सकता है।
यह भी पढ़ें— न्यूजीलैंड के क्रिकेटर टीम सिफर्ट को याद आए IPL 2021 में कोरोना के दिन, हालात यादकर निकले आंसू

30 खिलाड़ियों के खेलने पर संदेह
खबर है कि आईपीएल 2021 के बाकी मैचों में ऑस्ट्रेलिया के 18 और इंग्लैंड के 12 खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे। इसमें इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन कोलकाता नाइट राडर्स की कमान संभाल रहे हैं। अगर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल नहीं खेलते हैं तो सबसे ज्यादा दिक्कत दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को होगी। राजस्थान की टीम को पूरी तरह बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर पर निर्भर है। आईपीएल खेलने वाले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो