अश्विन का खुलासा: 8-10 दिनों तक बिना सोए खेले थे IPL मैच, परिवार के बुरे समय को याद कर हुए भावुक

रविचंद्रन अश्विन IPL 2021 बीच में छोड़कर ही अपने घर वापस लौट गए थे। उस वक्त उन्होंने ऐसा करने का कारण नहीं बताया था। अब अश्विन ने इसके बारे में खुलकर बात की है।

By: Mahendra Yadav

Published: 28 May 2021, 09:04 AM IST

कोरोना की दूसरी लहर ने देश में कोहराम मचा रखा है। हालांकि कई राज्यों में लॉकडाउन लगाए जाने की वजह से अब संक्रमण दर कम हो रही है। पिछले महीने स्थिति ज्यादा चिंताजनक थी। वहीं इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) में खेल रहे कई खिलाड़ी भी कोरोना संक्रमित हो गए थे। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित कर दिया गया। हालांकि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी थे जिन्होंने आईपीएल स्थगित होने से पहले ही टूर्नामेंट बीच में छोड़ दिया था। इनमें भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी थे। रविचंद्रन अश्विन IPL 2021 बीच में छोड़कर ही अपने घर वापस लौट गए थे। उस वक्त उन्होंने ऐसा करने का कारण नहीं बताया था। हालांकि उनकी पत्नी ने बताया था कि परिवार में कुछ लोगों के कोरोना संक्रमित होने के बाद अश्विन ने यह फैसला लिया था। अब अश्विन ने इसके बारे में खुलकर बात की है।

यूट्यूब वीडियो में किया खुलासा
अश्विन की पत्नी ने जानकारी देते हुए बताया था कि अश्विन के परिवार में करीब 10 सदस्य कोरोना की चपेट में आ गए थे और इसी वजह से ऑफ स्पिनर ने टूर्नामेंट बीच में छोड़कर घर लौटने का फैसला लिया था। अब अश्विन ने एक यूट्यूब वीडियो में इस बारे में अपनी प्रतिक्रिेया दी है। अश्विन ने उस संकट की स्थिति को याद करते हुए बताया कि उन्होंने 8 से 9 दिन बिना ठीक से सोए ही आईपीएल के मैच खेले थे। अश्विन ने कहा कि उनके मन में यह भी विचार आ रहे थे कि क्या वह इसके बाद दोबारा क्रिकेट खेल पाएंगे भी या नहीं।

यह भी पढ़ें— न्यूजीलैंड के क्रिकेटर टीम सिफर्ट को याद आए IPL 2021 में कोरोना के दिन, हालात यादकर निकले आंसू

ashwin_2.png

परिवार की चिंता में उड़ गई थी नींद
अश्विन ने वीडियो में बताया कि आईपीएल के दौरान जब उनके परिवार के लोग कोरोना की चपेट में आ गए थे तो वे काफी चिंतित हो गए थे। परिवार में कोरोना के मामले सामने आने से उनकी रातों की नींद गायब हो गई थी। परिवार में कोरोना के मामले सामने आने के बाद अश्विन पांच मैचों के बाद ही आईपीएल से हट गए थे। अश्विन ने बताया कि उनके परिवार का करीब हर सदस्य कोरोना से संक्रमित हुआ। वहीं उनके कुछ चचेरे भाई अस्पताल में भर्ती हुए।

यह भी पढ़ें— IPL 2018 में राशिद खान की बॉल पर आउट होने के बाद आंद्रे रसेल क्रिकेट के कपड़ों में ही चले गए थे नहाने

आ गए थे तनाव में
अश्विन ने बताया कि वह कम से कम आठ-नौ दिनों तक सो नहीं सके थे। नींद नहीं लेने के कारण वे काफी तनाव में आ गए थे। वे बिना सोए मैच खेलने उतरे थे। साथ ही उन्होंने बताया कि जब वे आईपीएल से हटे तो सोच रहे थे कि वे इसके बाद क्रिकेट खेल पाएंगे या नहीं। हालांकि उनके घर में जब लोग स्वस्थ होने शुरू हुए तो उन्होंने आईपीएल में वापसी के बारे में विचार किया था लेकिन तभी टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned