scriptIPL 2019: मोईन अली के हाथों कुलदीप यादव ने एक ओवर में लुटाए 26 रन, आंखों से आ गए थे आंसू | Moeen Ali Mulls 26 Runs in Kuldeep Yadav One Over After he's Cry on Ground in IPL 2019 | Patrika News
आईपीएल

IPL 2019: मोईन अली के हाथों कुलदीप यादव ने एक ओवर में लुटाए 26 रन, आंखों से आ गए थे आंसू

कुलदीप यादव IPL इतिहास में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं
कुलदीप ने अपने पूरे स्पेल में 59 रन दिए और 1 विकेट लिया
मोईन अली ने कुलदीप के एक ओवर बटोरे 26 रन

नई दिल्लीApr 20, 2019 / 12:21 pm

Kapil Tiwari

Kuldeep Yadav

कोलकाता। IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस मैच दोनों टीमों की तरफ से रनों की बारिश हुई। आरसीबी ने केकेआर को 214 रन का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में कोलकाता की टीम ने 203 रन बनाए।

मोईन अली ने कुलदीप को बनाया निशाना

कल मैच में मोईन अली का कहर सबसे ज्यादा भारतीय टीम के स्टार लेग स्पिनर कुलदीप यादव को झेलना पड़ा। मोईन अली ने कुलदीप यादव के एक ओवर 26 रन मारकर उनकी हालत खराब कर दी और उनके अच्छे-खासे स्पेल को खराब कर दिया। कुलदीप के 4 ओवर में 59 रन आए और उन्हें सिर्फ एक विकेट वो भी मोईन अली का मिला। कुलदीप यादव इसके बाद काफी परेशान नजर आए। मैदान पर उन्हें खांसते हुए और उनकी आंखों से आंसू आते हुए भी देखे गए।

16वां ओवर पारी का सबसे महंगा ओवर था

मैच में मोईन अली ने कुलदीप यादव की बॉल पर लॉन्ग ऑन की तरफ सिक्स जड़कर शुरुआत की। इसके बाद आंद्रे रसेल और पीयूष चावला की गेंदें भी छह रन के लिए भेजी, लेकिन कुलदीप उनके विशेष निशाने पर रहे। उन्होंने इस ‘चाइनामैन’ गेंदबाज के तीसरे ओवर में सिक्सर और चौका लगाया। दिनेश कार्तिक ने पारी का 16वां ओवर कुलदीप को सौंपा और मोईन ने इस ओवर की अंतिम गेंद पर आउट होने से पहले 26 रन बटोर दिए।

 

Kuldeep Yadav
कुलदीप ने अपने नाम किया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

कुलदीप यादव का ये ओवर ही मैच का टर्निंग पॉइंट रहा। कुलदीप के इस ओवर में मोईन अली ने तीन छक्के और दो चौके मारे। इसी के साथ कुलदीप यादव आईपीएल में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन देने वाले स्पिनर बन गए हैं। कुलदीप यादव ने 59 रन देकर कर्ण शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिन्होंने साल 2016 में 57 रन दे डाले थे।
इन गेंदबाजों के नाम है सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड

आपको बता दें कि इमरान ताहिर भी साल 2016 में 59 रन दे चुके हैं और रवींद्र जडेजा भी साल 2017 में 59 रन देने का रिकॉर्ड बना चुके हैं। इस ओवर के बाद कुलदीप यादव काफी परेशान नजर आए। और इस ओवर के बाद उन्होंने फील्डिंग में भी काफी गलतियां की।
पिटाई खाने के बाद कुलदीप की आंखू में दिखे आंसू

कुलदीप ने बैंगलोर के खिलाफ अपने 4 ओवर में 59 रन दिए। उनका इकॉनमी रेट 14.55 रहा। उन्होंने अपने 4 ओवर में 5 छक्के और 5 चौके दिए। कुलदीप ने अंपायर से अपनी कैप वापस लेने के बाद उसे जमीन पर पटक दिया। ब्रेक के दौरान ग्राउंड पर बैठे कुलदीप की आंखों में आंसू आ गए। कुलदीप को उनके साथियों क्रिस लिन और प्रसिद्ध कृष्णा ने शांत कराया।

Home / IPL / IPL 2019: मोईन अली के हाथों कुलदीप यादव ने एक ओवर में लुटाए 26 रन, आंखों से आ गए थे आंसू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो