scriptइंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा-लोग मर रहे थे और आईपीएल चल रहा था | Was unedifying to watch IPL when people were dying says Naseer Hussain | Patrika News
आईपीएल

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा-लोग मर रहे थे और आईपीएल चल रहा था

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि इसे देखना एक समय पाप जैसा लगता है कि टूर्नामेंट चल रहा है जबकि सड़क पर लोग यहां वहां अपनी जान से जा रहे हैं।

नई दिल्लीMay 05, 2021 / 02:51 pm

Mahendra Yadav

naseer_hussain.png
आईपीएल 2021 में कोरोना के मामले आने के बाद बीसीसीआई ने इस सीजन को स्थगित कर दिया है। बता दें कि आईपीएल 2021 में 29 मैच ही खेले गए और बाकी के मैच अनिश्चितकाल के स्थगित कर दिए गए हैं। वहीं कोरोना की दूसरी लहर के बीच इस टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर सवाल उठ रहे थे। अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि भारत में कोविड महामारी की दूसरी लहर के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन करना अप्रिय था। हुसैन ने डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा कि ‘इसे देखना एक समय पाप जैसा लगता है कि टूर्नामेंट चल रहा है जबकि सड़क पर लोग यहां वहां अपनी जान से जा रहे हैं। मैं खिलाड़ियों की आलोचना नहीं करना चाहूंगा लेकिन इसे स्थगित किया ही जाना चाहिए था।’
भारत में टूर्नामेंट आयोजित करना गलती
साथ ही हुसैन ने लिखा कि भारत में टूर्नामेंट को आयोजित कराने की पहली गलती थी। छह महीने पहले ही यूएई में जो आईपीएल हुआ था, वह शानदार था। वहां पर कोरोना के केस भी कम थे और बायो बबल भी काफी मजबूत था। उन्हें वहां लौटना चाहिए था। साथ ही उन्होंने लिखा कि आईपीएल को स्थगित करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं था। बायो सिक्योर बबल भी नहीं सुरक्षित नहीं। इसे कई जगह पर भेदे जाने की खबर आ चुकी है। अब बहुत हो गया। यह अब क्रिकेट के खेल से भी कहीं ज्यादा बड़ा हो चुका है।
यह भी पढ़ें— IPL 2021 स्थगित होने के बाद घर वापसी को लेकर दुविधा में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस

खिलाड़ी भारत की स्थिति से वाकीफ थे
उन्होंने आगे कहा, खिलाड़ी मूर्ख नहीं हैं ना ही संवेदनहीन। वो इस बात को पूरी तरह से वाकिफ थे कि भारत में इस वक्त क्या स्थिति चल रही है। उन्होंने देखा था कि कैसे लोग अस्पताल, बिस्तर और आक्सीजन के लिए हाथ जोड़ कर बिनती कर रहे थे। उन्होंने देखा जो बिना इस्तेमाल के एम्बूलेंस क्रिकेट मैदान के बाहर खड़े थे और उनको यह लगता था कि क्या यह सही समय है कि खेल को जारी रखा जाए। वो सभी इस चीज को लेकर काफी असहज थे।
यह भी पढ़ें— IPL 2021: बायो बबल में खिलाड़ियों सहित सभी की गतिविधियां ट्रैक करने वाली डिवाइस में भी पाई गई गड़बड़ी

ये खिलाड़ी पाए गए संक्रमित
बता दें कि मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋिद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वारियर संक्रमित पाए गए थे। इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) काशी विश्वनाथन, गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी और टीम बस का क्लीनर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

Home / IPL / इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा-लोग मर रहे थे और आईपीएल चल रहा था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो