scriptIPL 2021 स्थगित होने के बाद घर वापसी को लेकर दुविधा में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस | Pat Cummins in dilemma about returning home after IPL 2021 suspend | Patrika News

IPL 2021 स्थगित होने के बाद घर वापसी को लेकर दुविधा में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस

locationनई दिल्लीPublished: May 05, 2021 11:18:42 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

बताया जा रहा है कि आईपील में खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मालदीव जाएंगे, वहां से वे अपने देश लौट सकते हैं।

pat_cummins.png
IPL 2021 में कई खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने इस सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है। बता देंं कि इस टूर्नामेंट में कई विदेशी खिलाड़ी भी खेल रहे थे। अब उनको स्वदेश वापसी में दुविधा हो रही है। बता दें कि कई देशों ने भारत से आने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर फिलहाल रोक लगाई हुई है। इसमें ऑस्ट्रेलिया भी शामिल है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस भी IPL 2021 के स्थगित किए गए जाने के बाद स्वदेश वापसी को लेकर दुविधा में हैं। बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मंगलवार को पुष्टि की कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2021 सीजन को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया गया है।
कैसे और कब स्वदेश लौटेंगे
कमिंस ने एक न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि वह स्थिति पूरी तरह स्पष्ट होने के बाद ही फैसला करेंगे कि कब और कैसे और वापस स्वदेश लौटा जाए। वहीं बताया जा रहा है कि आईपील में खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मालदीव जाएंगे, वहां से वे अपने देश लौट सकते हैं। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।
यह भी पढ़ें— पैट कमिंस ने पीएम केयर्स फंड में नहीं बल्कि यूनिसेफ को दिया कोविड राहत दान

bcci.png
तीन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पहले ही लौट चुके हैं स्वदेश
बता दें कि भारत में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए आईपीएल के इस सीजन में खेल रहे तीन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर आईपीएल के स्थगित होने से पहले ही स्वदेश लौट चुके हैं, लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने भारत से आने वाले उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है। ऐसे में आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर या तो मालदीव जा सकते हैं या फिर दुबई के रास्ते ऑस्ट्रेलिया लौट सकते हैं।
यह भी पढ़ें— KKR के तेज गेंदबाज पैट कमिंस बोले-‘कोरोना के चलते IPL को बंद करना कोई हल नहीं’

बीसीसीआई ने दिया आश्वासन
हालांकि बीसीसीआई ने विदेशी खिलाड़ियों को आश्वासन देते हुए कहा है कि आईपीएल में शाामिल विदेशी खिलाड़ियों की सुरक्षित घर वापसी के लिए हर संभव उपाय किया जाएगा। बता दें कमिंस ने कोविड-19 पीड़ितों के लिए सुरक्षित 50,000 डॉलर की राशि यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया की इंडिया कोविड-19 क्राइसिस अपील को दान दिया था।
यह भी जानें –IPL 2021 Points Table

यह भी जानें –IPL 2021 Purple Cap Holders List

यह भी जानें –IPL 2021 Orange Cap Holders List

ट्रेंडिंग वीडियो