scriptगुजरात और राजस्थान की ट्रेनें निरस्त, महाराष्ट्र के लिए कल से शुरू होगी ट्रेन | Gujarat and Rajasthan trains cancelled | Patrika News
इटारसी

गुजरात और राजस्थान की ट्रेनें निरस्त, महाराष्ट्र के लिए कल से शुरू होगी ट्रेन

मध्यप्रदेश के सबसे बड़े रेलवे जंक्शन से गुजरने वाली राजकोट, गोंडवाना औरबीकानेर ट्रेनें निरस्त रहेंगी…।

इटारसीJun 29, 2022 / 05:28 pm

Manish Gite

railway.jpg

इटारसी। मध्यप्रदेश से गुजरात (gujrat) और राजस्थान (rajasthan) की ओर जाने वाली ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है। रेलवे ने जबलपुर से राजकोट (rajkot) जाने वाली ट्रेन को निरस्त कर दिया है, जबकि महाराष्ट्र (maharashtra) के चांदाफोर्ट जाने वाली ट्रेन को फिर से शुरू करने को कहा है। यात्रियों को यात्रा से पहले रेलवे से पूछताछ जरूर कर लेना चाहिए।

राजकोट मंडल में 28 से 04 जुलाई तक और नागपुर मण्डल के राजनादगांव-कालमना रेल खंड पर तीसरी रेल लाइन के लिए मुंडिकोटा स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य होना है। इस कारण नॉन इंटरलॉकिंग कार्य की अवधि में इस मार्ग से होकर गुजरने वाली ट्रेनों को निरस्त किया गया है। रीवा से चलकर जबलपुर, इटारसी होते हुए राजकोट जाने और वहां से आने वाली साप्ताहिक ट्रेन तीन और चार जुलाई को रद्द रहेगी।

जबलपुर के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्व रंजन ने बताया कि गुजरात के सुरेन्द्र नगर व राजकोट स्टेशन के मध्य रेल लाइन के दोहरीकरण का कार्य चल रहा है। इसके चलते रेल ने कई गाडिय़ों को रद्द करने का निर्णय लिया है। राजकोट- रीवा ट्रेन भी 3 जुलाई को राजकोट से रीवा के लिए नहीं चलेगी। इस वजह से रीवा से राजकोट जाने वाली ट्रेन 22938 भी 4 जुलाई को राजकोट के लिए नहीं चलेगी।

यह ट्रेन रीवा से जबलपुर, इटारसी, भुसवाल, जलगांव, मार्ग से सूरत, अहमदाबाद होकर 1598 किलो मीटर का सफर करके राजकोट तक चलती है। इस दिन सफर करने वाले यात्रियों को आरक्षण रद्द कर उन्हें रिफंड देने की प्रक्रिया रेलवे ने शुरू कर दी है।

 

फिर से पटरियों पर दौड़ेगी जबलपुर-चांदाफोर्ट ट्रेन

जबलपुर-चांदाफोर्ट ट्रेन फिर से पटरियों पर दौड़ेगी। 30 जून से इस ट्रेन का परिचालन शुरू होगा। रेलवे विभाग ने जबलपुर-चांदाफोर्ट ट्रेन के परिचालन के लिए एक बार फिर से स्वीकृति प्रदान की है। इस ट्रेन के शुरू होने से जिलेवासियों को रेल सुविधा का लाभ मिलने लगेगा। यह ट्रेन सप्ताह में केवल तीन दिन ही चलेगी। जानकारी के अनुसार यह ट्रेन जबलपुर से सुबह 3.45 बजे छूटेगी, जो 9.35 बजे बालाघाट पहुंचेंगे। इसके बाद यह ट्रेन गोंदिया और वहां से चांदाफोर्ट के लिए रवाना होगी। इसी तरह यह ट्रेन चांदाफोर्ट से 2.50 बजे रवाना होगी, जो शाम 7 बजे बालाघाट पहुंचेंगी। इसके बाद यह ट्रेन अगले गंतव्य के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन सप्ताह में मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को चलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो