scriptमहिला इंस्पेक्टर के पति रिटायर्ड प्रधान आरक्षक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या | Suicide committed by the retired head constable | Patrika News
इटारसी

महिला इंस्पेक्टर के पति रिटायर्ड प्रधान आरक्षक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

– युवती की जहर खाने से मौत- एक महिला ने किया आत्महत्या का प्रयास

इटारसीNov 12, 2018 / 09:08 pm

krishna rajput

retired head constable, Lady inspector GRP rewa, venktesh nagar, itarsi

retired head constable, Lady inspector GRP rewa, venktesh nagar, itarsi

इटारसी. जीआरपी से रिटायर्ड एक प्रधान आरक्षक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। यह मामला रविवार की रात का है। इधर एक युवती ने जहरीला पदार्थ खा लिया है जिससे उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई है। यह घटना भी रविवार शाम की है। आत्महत्या के प्रयास का एक अन्य मामला सोमवार की शाम को आया है। महिला के समूह लोन की राशि हड़प लेने से परेशान महिला ने आत्महत्या करने का प्रयास किया है। महिला का सरकारी अस्पताल में उपचार चल रहा है।
मामला- १
व्यंकटेश नगर बारह बंगला निवासी वीरमणि पन्ना उम्र ५० वर्ष ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। फांसी साड़ी जैसे कपड़े का फंदा बनाकर लगाई है। पन्ना जीआरपी में प्रधान आरक्षक के पद थे। उन्होंने करीब ५ साल पहले बीआरएस ले लिया है। वीरमणि पन्ना की पत्नी फूलकुमारी पन्ना जीआरपी रीवा में इंस्पेक्टर हैं। वीरमणि के साथ उनका पुत्र अंकित उनके साथ रहकर पढ़ाई कर रहा है।
मामले में की जांच कर रहे एसआई बालमुकुंद दुबे ने बताया कि वीरमणि शराब ज्यादा पीते थे। इसी वजह से नौकरी के दौरान भी ड्यूटी पर भी कम ही जाते थे। रविवार की शाम को वीरमणि पन्ना का पुत्र अंकित शाम को घूमने गया था। रात में जब पह १२ बजे केआसपास वापस आया और पिता को आवाज दी। जब देर तक पिता ने दरवाजा नहीं खोला तो उसने स्वयं ही दरवाजा खोल लिया और अंदर जाकर देखा तो उसके पिता फंदे पर लटके हुए थे। यह देखकर वह बाहर की ओर भागा और पड़ोसियों को बताया। बाद में पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी गई। मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।
प्रकरण- ०२
केसला के सिलवानी गांव में एक युवती ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। एसआई बालमुकुंद दुबे ने बताया कि सिलवानी निवासी पुष्पा पिता किशोरीलाल मेहरा उम्र २० की जहर खाने से मौत हुई है। युवती के पिता ने बताया कि सिलवानी में उनका खेत में ही घर है। रविवार को दोपहर वह पलेवा कर रहे थे तो साथ उनकी पुत्री पुष्पा भी थी। दोपहर करीब २ बजे पुष्पा से कहा कि वह जाकर खाना खा ले। वह खाना खाने गई इसके बाद किशोरीलाल ने शाम को करीब ५ बजे पत्नी से कहा कि चाय बनाकर ले आए। जब किशोरीलाल की पत्नी घर गई तो पुष्पा ने अपनी मां को बताया कि वह खाना खा रही थी तभी धोखे से खाने के साथ उसने सल्फास जैसा कोई जहरीला भी खा लिया है। इसके बाद पुष्पा को तुरंत उसके माता-पिता पहले सुखतवा अस्पताल ले गए यहां से रेफर करने पर उसे इटारसी अस्पताल लाया गया है। इटारसी अस्पताल से भी डॉक्टरों ने होशंगाबाद रेफर किया लेकिन इटारसी ओवरब्रिज पर ही पुष्पा की मौत हो गई।
मामला- ३
महिला ने किया आत्महत्या का प्रयास
समूह की महिला साथी द्वारा समूह लोन की राशि हड़पने और मारपीट किए जाने से तंग आकर न्यास कॉलोनी की एक महिला ने आत्महत्या का प्रयास किया। मामला पुलिस थाने पहुंचा चुका है। न्यास कॉलोनी झुग्गी निवासी तपस्या सोलंकी को सोमवार की शाम सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला ने नींद की गोलियां खाकर आत्महत्या का प्रयास किया है। महिला ने पुलिस को बताया कि उसके नाम पर ऊषा रैकवार ने लोन ले लिया और किस्त जमा नहीं कर रही थी। जब पैसे मांगने गई तो उसने मना कर दिया और सोमवार को दोपहर में ऊषा रैकवार, सरला राय, पूजा रैकवार और दीपा रैकवार ने घर आकर उसके साथ मारपीट की। तनाव में आकर नींद की गोलियां खा ली है। पुलिस ने महिला की शिकायत दर्ज कर ली है।

Home / Itarsi / महिला इंस्पेक्टर के पति रिटायर्ड प्रधान आरक्षक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो