scriptट्रेन के एसी कोच में यात्रा करने साथ लेकर जाना होगा ये सब… | To travel in the AC coach of the train, you will have to carry a blank | Patrika News
इटारसी

ट्रेन के एसी कोच में यात्रा करने साथ लेकर जाना होगा ये सब…

कोरोना काल से बंद सुविधा अभी नहीं होगी बहाल

इटारसीDec 05, 2021 / 03:45 pm

Hitendra Sharma

train_ac_coach.png

इटारसी. ट्रेन के एसी कोच में यात्रा करने वालों के लिए फिलहार चादर, कंबल लेकर साथ चलना होगा। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए रेलवे ने इस सुविधा को बहाल करने पर कोई निर्णय नहीं लिया है। ट्रेनों में एसी यात्रियों को चादर, कंबल और तकिया मिलना शुरू नहीं हुआ है।

रेलवे ने यात्रियों को सलाह दी है कि वे रेलवे के भरोसे ना रहकर सर्दी से बचने वाले कपड़े लेकर ही यात्रा करें। गौरतलब है कि रेलवे ने ट्रेनों से स्पेशल का दर्जा हटा लिया है। इसके बाद यात्रियों को उम्मीद थी कि स्पेशल दर्जा हटने के ट्रेनों में कोरोना से पहले की तरह सभी सुविधाएं मिलने लगेंगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। ट्रेनों में चादर, कंबल व तकिए नहीं दिए जा रहे हैं।

Must See: मुस्लिम के लिए माता मंदिर के दान की जमीन

हालांकि रेलवे बोर्ड चादर, कंबल व तकिया देने की सुविधा शुरू करने पर विचार कर रही है, लेकिन कब तक यह यह तय नहीं है। कोरोना के नए वेरिएंट के सामने आने के बाद से इस सुविधा को पुन: शुरू करने को लेकर रेलवे असमंजस में है।

अभी भी नहीं लगे एसी में पर्दे
रेलवे ने कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए ट्रेनों के एसी डिब्बों में लगे पर्दों को भी हटवा दिया था। इन पर्दों को दोबारा नहीं लगाया गया है। इनका कहना पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर जोन सीपीआरओ, राहुल जयपुरियार ने कहा एसी में यात्रियों को बेड रोल देने की सुविधा कोरोना काल में बंद की गई थी। अभी यह शुरू नहीं हुई है। इस बारे में रेलवे बोर्ड स्तर से ही फैसला होगा।

Must See: अब आधार की तर्ज पर सबका बनेगा डिजिटल हेल्थ कार्ड, ये होंगे फायदे

वरिष्ठ नागरिक मंच, इटारसी के संयोजक राजकुमार दुबे ने कहा कि कोरोना संक्रमण के नाम पर रेलवे ने वरिष्ठ नागरिक सहित अन्य रियायतों को देने के नियमों को बहाल नहीं किया है। हमारी मांग है कि एसी में चादर, कंबल, ताकिया देने की सुविधा बहाल की जाएं।

Home / Itarsi / ट्रेन के एसी कोच में यात्रा करने साथ लेकर जाना होगा ये सब…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो