scriptआधार लिंक कराना जरुरी किया तो कम हुए अ ग्निवीर के पंजीयन | Agniveer Recruitment Rally, linking application with Aadhaar | Patrika News
जबलपुर

आधार लिंक कराना जरुरी किया तो कम हुए अ ग्निवीर के पंजीयन

जबलपुर सेना भर्ती कार्यालय में अभी तक आए साढे़ सात हजार आवेदन

जबलपुरMar 13, 2023 / 12:58 pm

gyani rajak

dsc_0310.jpg

जबलपुर . अग्निवीर भर्ती रैली के लिए इस बार उम्मीदवारों की संख्या में कमी आई है। सेना भर्ती कार्यालय जबलपुर के तहत आने वाले 14 जिलों से अभी तक साढे़ सात हजार आवेदन आए हैं। इससे पहले हुई भर्ती में 65 हजार उम्मीदवारों ने पंजीयन कराया था। इसकी एक वजह आवेदन में आधार को जोड़ना माना जा रहा है। सेना में अग्निपथ योजना के अंतर्गत अग्निवीरों की भर्ती रैली के लिए 15 मार्च अंतिम तिथि थी। इसे बढ़ाकर अब 20 मार्च किया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि आवेदनों की संख्या में बड़ी कमी के कारण अंतिम तिथि को बढ़ाया गया है।

इस बार भर्ती के नियमों में बदलाव हुआ है। रैली से पहले उम्मीदवारों को ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (सीईई) देना पडे़गा। उसमें सफल हुए उम्मीदवारों को रैली में शामिल होने का मौका मिलेगा। इससे पहले आवेदन को आधार से लिंक करना होगा। जब वह वेरीफाई होता है तभी आगे की प्रक्रिया पूरी हो पाएगी। इसका फायदा यह है कि पंजीयन में फर्जीवाड़ा नहीं हो सकेगा।

जबलपुर कार्यालय में 14 जिले

अग्निवीर पुरुष और महिला (सेना पुलिस) उम्मीदवारों के लिए पंजीयन की प्रक्रिया 14 फरवरी से चल रही है। भर्ती कार्यालय जबलपुर की ओर से 14 जिलों के युवाओं से आवेदन बुलाए गए हैं। इन जिलों में जबलपुर के अलावा सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, शहडोल, उमरिया, कटनी, डिंडौरी, अनूपपुर, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला और बालाघाट जिला शामिल है।

//?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो